भारत में अमेरिका के नए राजदूत होंगे एरिक गार्सेटी, पिछले दो साल से खाली पद पर आखिरकार हुई नियुक्ति, जानें कौन है यह नेता?

By भाषा | Published: March 16, 2023 08:06 AM2023-03-16T08:06:37+5:302023-03-16T08:15:32+5:30

आपको बता दें कि पिछले सप्ताह सीनेट की विदेश मामलों की समिति ने अपनी कार्य मंत्रणा बैठक में आठ के मुकाबले 13 मतों से गार्सेटी के पक्ष में मतदान किया था। केनेथ जस्टर भारत में अमेरिका के आखिरी राजदूत थे, जो जनवरी 2021 तक इस पद पर बने रहे थे।

Eric Garcetti will be the new US ambassador to India post vacant for two years know who is this leader | भारत में अमेरिका के नए राजदूत होंगे एरिक गार्सेटी, पिछले दो साल से खाली पद पर आखिरकार हुई नियुक्ति, जानें कौन है यह नेता?

फोटो सोर्स: Twitter@ericgarcetti

Highlightsभारत में अमेरिका के राजदूत के रूप में एरिक गार्सेटी के नाम पर सीनेट की मुहर लग गई है। ऐसे में भारत में अमेरिका के अगले नए राजदूत एरिक गार्सेटी होंगे। बता दें कि यह पद करीब दो साल से भी ज्यादा समय तक खाली था।

वाशिंगटन डीसी: अमेरिकी सीनेट ने अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन के निकट सहयोगी एवं लॉस एंजिलिस के पूर्व मेयर एरिक गार्सेटी की भारत के राजदूत के रूप में नियुक्ति की बुधवार को पुष्टि कर दी है। यह अहम राजनयिक पद दो साल से अधिक समय से रिक्त पड़ा है। बता दें कि भारत में अमेरिका के अगले राजदूत के तौर पर एरिक गार्सेटी के नामांकन पर सीनेट में बुधवार को मतदान हुआ था। आपको बता दें कि अमेरिकी कांग्रेस (संसद) में जुलाई 2021 से ही गार्सेटी का नामांकन लंबित था। 

उस समय उन्हें राष्ट्रपति बाइडन ने इस प्रतिष्ठित राजनयिक पद के लिए नामित किया था। गौर करने वाली बात यह है कि पिछले सप्ताह सीनेट की विदेश मामलों की समिति ने अपनी कार्य मंत्रणा बैठक में आठ के मुकाबले 13 मतों से गार्सेटी के पक्ष में मतदान किया था। केनेथ जस्टर भारत में अमेरिका के आखिरी राजदूत थे, जो जनवरी 2021 तक इस पद पर बने रहे थे। 
 

Web Title: Eric Garcetti will be the new US ambassador to India post vacant for two years know who is this leader

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे

टॅग्स :USAIndiaभारत