खतरनाक वीडियो, देखिये जेल से कैसे भागा कोलंबिया का ड्रग माफिया

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: March 23, 2022 07:23 PM2022-03-23T19:23:58+5:302022-03-23T19:30:02+5:30

हैरतअंगेज तरीके से फरार हुए ड्रग तस्कर के बोगोटा के जेल से भागने का सीसीटीवी फुटेज इस समय पूरी दुनिया में वायरल हो रहा है। जिससे कोलंबिया पुलिस प्रशासन की पोल भी खुल रही है क्योंकि वो अपने खुले सेल के दरवाजे से जिस बेपरवाही से निकल रहा है। उसे देखकर हर कोई भौचक्का रह जा रहा है।

Dangerous video, see how Colombia's drug mafia escaped from jail | खतरनाक वीडियो, देखिये जेल से कैसे भागा कोलंबिया का ड्रग माफिया

सीसीटीवी तस्वीर

Highlightsजेल के सीसीटीवी फुटेज में दिखाई दे रहा है कि कास्त्रो बड़ी ही आसानी से रफू-चक्कर हो जाता हैकास्त्रो को ड्रग्स की दुनिया में ​​"माताम्बा" के नाम से जाना जाता हैकास्त्रो के भागने के वक्त ड्यूटी कर रहे 50 से अधिक जेल सिपाहियों को निलंबित कर दिया गया है

कोलंबिया: जेल में बंद एक ड्रग माफिया कोलंबिया के बोगोटा में एक हाई सिक्योरिटी जेल से भाग निकला है। जानकारी के मुताबिक फरार हुए ड्रग माफिया को अमेरिका को प्रत्यर्पर्पित किया जाना था लेकिन उससे पहले ही वो सलाखों से फरार हो गया।

कोलंबिया की जेल सर्विस की जारी सीसीटीवी फुटेज में दिखाई दे रहा है कि कास्त्रो बड़ी ही आसानी से रफू-चक्कर हो जाता है और किसी भी सुरक्षा अधिकारी को इसकी भनक तक नहीं लगती है।

वीडियो क्लिप में कास्त्रो, जिसे ड्रग्स की दुनिया में ​​"माताम्बा" के नाम से जाना जाता है, एक गार्ड की वर्दी पहने हॉल से गुजरते हुए दिखाई दे रहा है। उस वीडियो क्लिप में उसके सिवाय और कोई नहीं दिखाई दे रहा है।

हैरतअंगेज तरीके से फरार हुए ड्रग तस्कर के बोगोटा के जेल से भागने का सीसीटीवी फुटेज इस समय पूरी दुनिया में वायरल हो रहा है। जिससे कोलंबिया पुलिस प्रशासन की पोल भी खुल रही है क्योंकि वो अपने खुले सेल के दरवाजे से जिस बेपरवाही से निकल रहा है। उसे देखकर हर कोई भौचक्का रह जा रहा है।

कोलंबिया के बड़े ड्रग माफियाओं में शुमार जुआन कास्त्रो पिछले शुक्रवार को सुरक्षित माने जाने वाली बोगोटा के जेल से फरार हो गया। जुआन कास्त्रो को कोलंबिया के दक्षिण-पश्चिम क्षेत्र से लगभग 20 फीसदी कोकीन शिपमेंट की देखरेख के आरोप में मई 2021 में पकड़ा गया था और तब से वो जेल में था।

बीबीसी ने कोलंबिया के राष्ट्रपति इवान ड्यूक के हवाले से कहा कि वह मातम्बा के जेल से फरार होने की खबर से बेहद नाराज हैं। इसके साथ ही उन्होंने जेल व्यवस्था में व्यापक सुधार की भी घोषणा की है।

इस मामले में सरकारी वकील मार्गारीटा कैबेलो के हवाले से बीबीसी ने बताया कि कास्त्रो के भागने के दौरान ड्यूटी पर मौजूद 50 से अधिक जेल प्रहरियों के साथ जेल के निदेशक को निलंबित कर दिया गया है। एक जेल प्रहरी को कथित तौर पर उसे गार्ड की वर्दी देने और दरवाजा खुला छोड़ने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

जानकारी के मुताबिक कास्त्रो का जेल से भागने का यह उनका पहला प्रयास नहीं था। डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार पहले भी वह दो बार जेल से भादगने का प्रयास कर चुका है लेकिन उसे पकड़ लिया गया था। पुलिस ने उसे पिछले साल फ्लोरिडाब्लांका शहर के एक लग्जरी अपार्टमेंट से पकड़ा था, तब वह अपने जन्मदिन का जश्न मना रहा था। 

Web Title: Dangerous video, see how Colombia's drug mafia escaped from jail

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे