डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, पर्ल हार्बर और 9/11 से भी ज्यादा खौफनाक है कोरोना हमला, अमेरिका के साथ पहले ऐसा कभी नहीं हुआ

By पल्लवी कुमारी | Published: May 7, 2020 07:33 AM2020-05-07T07:33:51+5:302020-05-07T07:33:51+5:30

दुनियाभर में कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित अमेरिका ही हुआ है। अमेरिका में कोरोना वायरस से 72 हजार से अधीक लोगों की मौत हो चुकी है तो वहीं 12 लाख लोग कोविड-19 से संक्रमित हैं।

Coronavirus Worse Than Pearl Harbour, 9/11 Attacks: Donald Trump | डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, पर्ल हार्बर और 9/11 से भी ज्यादा खौफनाक है कोरोना हमला, अमेरिका के साथ पहले ऐसा कभी नहीं हुआ

Donald Trump (File Photo)

Highlightsडोनाल्ड ट्रंप ने पांच मई को कहा था कि अमेरिका अब कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई के अगले चरण में है। कोरोना वायरस की वजह से अमेरिका में लॉकडाउन जारी है और ज्यादातर आर्थिक गतिविधियां बंद हैं।

वॉशिंगटन: दुनियाभर में कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित अमेरिका है। अमेरिका में कोरोना से 72 हजारा से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है और 12 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हैं। इसी बीच अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कोरोना वायरस को एक हमला बताया है। डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि कोरोना हमला पर्ल हार्बर और 9/11 की घटना से भी ज्यादा खौफनाक था। कोरोना वायरस की वजह से अमेरिका में लॉकडाउन जारी है और ज्यादातर आर्थिक गतिविधियां बंद हैं।

डोनाल्ड ट्रंप ने कोरोना पर अमेरिका की हालत देखते हुए बुधवार(6 मई) को कहा है, ''हम इतिहास में अब-तक के सबसे बुरे हमले से जूझ रहे हैं। देखा जाए तो कोरोना का हमला सबसे ज्यादा खतरनाक है। यह पर्ल हार्बर और 9/11 (वर्ल्ड ट्रेड सेंटर पर हमले) के मंजर से भी ज्यादा डरावना है। आजतक अमेरिका पर ऐसा कोई हमला नहीं हुआ है। ऐसा कभी होना भी नहीं चाहिए।''

1941 में अमेरिकी के पर्ल हार्बर नौसैनिक अड्डे पर जापान ने अचानक हवाई हमला किया था। इसी हमले के बाद संयुक्त राज्य अमेरिका को द्वितीय विश्व युद्ध में कूदने पर मजबूर होना पड़ा था। अमेरिका में 11 सितंबर 2001 को हुए आतंकवादी हमलों में लगभग 3000 लोग मारे गए थे। इनमें से ज्यादातर न्यूयॉर्क के वर्ल्ड ट्रेड सेंटर में मारे गए थे। 

अमेरिका अब कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई के अगले चरण में है : ट्रंप

डोनाल्ड ट्रंप ने पांच मई को कहा था कि अमेरिका अब कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई के अगले चरण में है। ट्रंप ने कहा, देश में कोरोना वायरस का प्रकोप कम हो रहा है और यह युद्ध अब अगले चरण में पहुंच गया है जो है देश को बहुत ही सुरक्षित, चरणबद्ध तरीके से तथा धीरे-धीरे फिर से खोलना। ट्रंप ने फोनिक्स में हनीवेल इंटरनेशनल में अपनी टिप्पणी में कहा था, हमारे नागरिकों की प्रतिबद्धता के लिए उनका शुक्रिया। हमने खतरे को पार कर लिया है और असंख्य अमेरिकियों की जान बचा ली गई है। हमारा देश लड़ाई के अगले चरण में है। देश को बहुत ही सुरक्षित, चरणबद्ध तरीके से और धीरे-धीरे फिर से खोला जा रहा है।

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि इस वैश्विक महामारी ने अमेरिका में आपूर्ति श्रृंखला बनाए रखने का महत्व तथा देश में एक मजबूत घरेलू विनिर्माण ठिकाना बनाने की महत्ता समझा दी है।  राष्ट्रपति ने कहा, मैं लंबे समय से इसके बारे में बात करता रहा हूं। अक्सर आप देखोगे कि किसी दूसरे देश में ऐसा संयंत्र काम कर रहा है जो आपके यहां भी चल सकता है तथा आप इसे बेहतर करोगे।

उन्होंने कहा कि उनका प्रशासन सीधे-सादे नियमों पर भरोसा रखता है यानी अमेरिकी में बनी वस्तुएं खरीदो और अमेरिकियों की भर्ती करो। उन्होंने कहा, हमारे देश के लोग योद्धा हैं। आपकी मदद से हम विषाणु को हरा देंगे और अमेरिकी दिल, अमेरिकी हाथों, अमेरिकी गौरव और अमेरिकी आत्मा के साथ महान और यशस्वी भविष्य का निर्माण करेंगे।

Web Title: Coronavirus Worse Than Pearl Harbour, 9/11 Attacks: Donald Trump

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे