Coronavirus: WHO ने कहा- चीन का नया वायरस अभी वैश्विक स्वास्थ्य आपात स्थिति घोषित नहीं हुआ है

By भाषा | Published: January 24, 2020 03:23 AM2020-01-24T03:23:50+5:302020-01-24T03:24:05+5:30

चीन में घातक कोरोना वायरस के प्रसार के कारण कई शहरों में आवाजाही पूरी तरह रोक दी गयी है। कुछ शहरों को पूरी तरह सील कर देने से वहां की करीब दो करोड़ की आबादी प्रभावित हुई है।

Coronavirus: WHO says China's new virus has not yet been declared a global health emergency | Coronavirus: WHO ने कहा- चीन का नया वायरस अभी वैश्विक स्वास्थ्य आपात स्थिति घोषित नहीं हुआ है

तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक तौर पर किया गया है। (फाइल फोटो)

Highlightsविश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने बृहस्पतिवार को कहा कि कोरोना वायरस के मामले में अभी अंतरराष्ट्रीय सार्वजनिक स्वास्थ्य आपात स्थिति की घोषणा नहीं की गयी है। डब्ल्यूएचओ के प्रमुख टेडरोस एडहानोम घेब्रेयासस ने कहा कि चीन के बाहर इंसानों के बीच वायरस के फैलने का कोई ‘‘प्रमाण’’ नहीं मिला है।

विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने बृहस्पतिवार को कहा कि कोरोना वायरस के मामले में अभी अंतरराष्ट्रीय सार्वजनिक स्वास्थ्य आपात स्थिति की घोषणा नहीं की गयी है।

चीन में घातक कोरोना वायरस के प्रसार के कारण कई शहरों में आवाजाही पूरी तरह रोक दी गयी है। कुछ शहरों को पूरी तरह सील कर देने से वहां की करीब दो करोड़ की आबादी प्रभावित हुई है।

डब्ल्यूएचओ के प्रमुख टेडरोस एडहानोम घेब्रेयासस ने विषाणु को लेकर जिनेवा में दो दिवसीय आपात बैठक के बाद संवाददाताओं से कहा, ‘‘मैं आज अंतरराष्ट्रीय सार्वजनिक स्वास्थ्य आपात स्थिति नहीं घोषित कर रहा हूं।’’

उन्होंने कहा, ‘‘चीन में यह आपात स्थिति की तरह है, लेकिन यह वैश्विक स्वास्थ्य आपातकाल नहीं बना है।’’ उन्होंने यह भी कहा कि चीन के बाहर इंसानों के बीच वायरस के फैलने का कोई ‘‘प्रमाण’’ नहीं मिला है।

Web Title: Coronavirus: WHO says China's new virus has not yet been declared a global health emergency

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे