Coronavirus Cases: 40656 deaths due to COVID 19 worldwide, number of infected reached 824255 | Coronavirus Cases: दुनियाभर में कोरोना वायरस से 40,656 मौतें, संक्रमितों की संख्या पहुंची सवा आठ लाख
तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक तौर पर किया गया है। (फाइल फोटो)

Highlightsदुनियाभर में कोरोना वायरस से मौतें थम नहीं रही हैं। इस महामारी से संक्रमित होने वालों की संख्या सवा आठ लाख के करीब पहुंच गई है।इसी के साथ चौंकाने वाली बात यह है कि इस वायरस के मरने वालों की संख्या 40 हजार से ज्यादा हो गई है।

दुनियाभर में कोरोना वायरस से मौतें थम नहीं रही हैं। इस महामारी से संक्रमित होने वालों की संख्या सवा आठ लाख के करीब पहुंच गई है। इसी के साथ चौंकाने वाली बात यह है कि इस वायरस के मरने वालों की संख्या 40 हजार से ज्यादा हो गई है।

इंटरनेट पर उपलब्ध कोरोना वायरस मामलों की जानकारी देने वाले ट्रेकर के मुताबिक, खबर लिखे जाने तक इस वायरस से 40,656 रोगियों की मौत हो चुकी थी। हालांकि, इस दौरान 1 लाख 74 हजार 359 लोग कोरोना वायरस से स्वस्थ भी हो चुके हैं।

समाचार एजेंसी एएफपी के मुताबिक, ब्रिटेन में मंगलवार को कोरोना वायरस से 381 लोगों की मौत हो गई। इस घातक विषाणु से रोजाना होने वाली मौतों का यह सर्वाधिक आंकड़ा है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने ट्वीट किया, “30 मार्च को अपराह्न पांच बजे तक (अंतरराष्ट्रीय मानक समयानुसार अपराह्न चार बजे) ब्रिटेन में अस्पताल में भर्ती लोगों में से 1,789 लोगों की मौत हो चुकी है।”

सोमवार को मृतकों का संख्या 1,408 थी। एनएचएस इंग्लैंड ने एक वक्तव्य में कहा कि मृतकों में 19 से 98 वर्ष की उम्र के लोग शामिल थे और 28 मरीजों को पहले से ही स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं थीं।

Web Title: Coronavirus Cases: 40656 deaths due to COVID 19 worldwide, number of infected reached 824255
विश्व से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे