Bangladesh Train Collision: ढाका के पास दो रेलगाड़ियों में टक्कर, 20 लोगों की मौत, 100 घायल

By सतीश कुमार सिंह | Published: October 23, 2023 05:49 PM2023-10-23T17:49:03+5:302023-10-23T19:40:00+5:30

Bangladesh Train Collision: बांग्लादेश में सोमवार को एक यात्री ट्रेन और मालगाड़ी की टक्कर में कम से कम 20 लोगों की मौत हो गई और 100 घायल हो गए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

Bangladesh Two Trains Collide Fire official says Bangladeshi capital killing 20 people and 100 injuring scores | Bangladesh Train Collision: ढाका के पास दो रेलगाड़ियों में टक्कर, 20 लोगों की मौत, 100 घायल

file photo

Highlights कई लोग क्षतिग्रस्त डिब्बों के नीचे फंसे हुए हैं।मालगाड़ी पीछे से एगारो सिंधुर में दुर्घटनाग्रस्त हो गई।बांग्लादेश की राजधानी ढाका के पास हादसा हुआ।

Bangladesh Two Trains Collided: बांग्लादेश की राजधानी ढाका के पास दो रेलगाड़ियों की टक्कर में 20 लोगों की मौत हो गई और 100 घायल हो गए हैं। राहत और बचाव तेज हो गया है। पुलिस ने जांच तेज कर दी है। हादसा उस समय हुआ, जब शाम करीब सवा चार बजे किशोरगंज से ढाका जा रही पैसेंजर ट्रेन मालगाड़ी से टकरा गई।

अधिकारियों ने बताया कि हादसा स्थानीय समयानुसार शाम करीब सवा चार बजे उस समय हुआ जब किशोरगंज से ढाका आ रही पैसेंजर ट्रेन को एक मालगाड़ी ने पीछे से टक्कर मार दी। समाचार पोर्टल बीडीन्यूज24 ने भैरब रेलवे स्टेशन के एक पुलिस अधिकारी के हवाले से कहा कि अब तक 20 लोगों के शव मिले हैं।

विशिष्ट अपराध रोधी रैपिड एक्शन बटालियन के एक अधिकारी ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘अब तक 20 शव बरामद किए गए हैं। हम राहत अभियान में हरसंभव मदद कर रहे हैं।’’ मौके पर मौजूद अग्निशमन सेवा के अधिकारियों ने कहा कि तीन यात्री डिब्बे पलट गए और आशंका है कि कई लोग डिब्बों के मलबे के नीचे फंसे हुए हैं।

उन्होंने कहा कि हालांकि लगभग 100 यात्रियों को घायल अवस्था में बचा लिया गया और विभिन्न अस्पतालों में ले जाया गया है। अग्निशमन सेवा के एक अधिकारी ने घटनास्थल पर संवाददाताओं से कहा कि बचाव प्रक्रिया के दौरान और अधिक शव तथा घायल लोग मिल सकते हैं।

समाचार पोर्टल ने कहा कि कई लोग क्षतिग्रस्त डिब्बों में फंसे हुए हैं। ढाका रेलवे पुलिस अधीक्षक अनवर हुसैन ने कहा, "प्रारंभिक रिपोर्ट में कहा गया है कि मालगाड़ी ने एगारो सिंधुर ट्रेन को पीछे से टक्कर मार दी।" पुलिस ने राहत तेज कर दी और घायलों को भर्ती कराया है।

यह दुर्घटना तब हुई जब राजधानी ढाका से लगभग 80 किलोमीटर (50 मील) दूर भैरब में एक यात्री ट्रेन एक मालगाड़ी से टकरा गई। स्थानीय पुलिस अधिकारी सिराजुल इस्लाम ने कहा कि मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है, क्योंकि बचाव अभियान जारी है।

क्रेन के साथ एक बचाव ट्रेन दुर्घटनास्थल के लिए रवाना हो गई है। बांग्लादेश अग्निशमन सेवा एवं नागरिक सुरक्षा मीडिया प्रमुख शाहजहाँ सिकदर ने कहा कि अग्निशमन सेवा की एक दर्जन से अधिक इकाइयां बचाव अभियान चला रही हैं।

Web Title: Bangladesh Two Trains Collide Fire official says Bangladeshi capital killing 20 people and 100 injuring scores

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे