Ayodhya Ram Mandir: रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से पहले अमेरिका में लगे 40 विशाल बिलबोर्ड, दिया गया खास संदेश

By अंजली चौहान | Published: January 13, 2024 08:13 AM2024-01-13T08:13:36+5:302024-01-13T08:15:29+5:30

अमेरिका में अयोध्या राम मंदिर की तर्ज पर लगाए गए पोस्टर

Ayodhya Ram Mandir 40 huge billboards put up in America before the consecration of Ram Lalla special message given | Ayodhya Ram Mandir: रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से पहले अमेरिका में लगे 40 विशाल बिलबोर्ड, दिया गया खास संदेश

Ayodhya Ram Mandir: रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से पहले अमेरिका में लगे 40 विशाल बिलबोर्ड, दिया गया खास संदेश

Ayodhya Ram Mandir: अयोध्या स्थित प्रभु श्री राम की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर भारतीयों में खासा उत्साह देखा जा रहा है। अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाले कार्यक्रम के लिए तैयारियां की जा रही है इस बीच, विदेशी धरती पर भी राम नाम गूंज रहा है। जिसका सबूत है अमेरिका, जहां 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर में 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह से पहले भगवान राम और भव्य मंदिर के विशाल होर्डिंग लगाए गए हैं। संयुक्त राज्य अमेरिका में हजारों मील दूर 10 से अधिक राज्यों में होर्डिंग लगाए गए हैं। 

विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी), यूएस चैप्टर ने, पूरे अमेरिका के हिंदुओं के साथ मिलकर, श्री के जन्मस्थान पर भव्य 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह के आसपास संदेश प्रदर्शित करते हुए, 10 राज्यों और उससे अधिक में 40 से अधिक बिलबोर्ड लगाए हैं। 

टेक्सास, इलिनोइस, न्यूयॉर्क, न्यू जर्सी और जॉर्जिया सहित अन्य राज्यों में बिलबोर्ड बढ़ गए हैं। इसके अतिरिक्त, वीएचपी, अमेरिकी शाखा के अनुसार, एरिज़ोना और मिसौरी राज्य सोमवार, 15 जनवरी से शुरू होने वाले इस दृश्य उत्सव में शामिल होने के लिए तैयार हैं।

अमिताभ वीडब्ल्यू मित्तल का कहना है कि इन बिलबोर्डों द्वारा दिया गया शानदार संदेश यह है कि हिंदू अमेरिकी जीवन में एक बार होने वाले इस आयोजन में भाग लेने के लिए उत्साहित और आनंदित हैं। जब वे अभिषेक समारोह के शुभ दिन का बेसब्री से इंतजार करते हैं तो उनकी भावनाएं उमड़ पड़ती हैं।

अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन के उपलक्ष्य में, अमेरिका भर में हिंदू अमेरिकी समुदाय ने कई कार रैलियां आयोजित की हैं और अयोध्या में 'प्राण प्रतिष्ठा' के लिए कई और कार्यक्रमों की योजना बनाई है।

दरअसल, 22 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या स्थित भव्य मंदिर के गर्भगृह के अंदर श्री राम लला की मूर्ति की औपचारिक स्थापना में शामिल होने के लिए तैयार हैं। भव्य मंदिर के उद्घाटन के लिए सभी क्षेत्रों के कई नेताओं और गणमान्य व्यक्तियों को आमंत्रित किया गया है।

मंदिर के अधिकारियों के अनुसार, यह समारोह 16 जनवरी से शुरू होकर सात दिनों की अवधि में आयोजित किया जाएगा। श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने 22 जनवरी को दोपहर में राम मंदिर के गर्भगृह में राम लला को विराजमान करने का निर्णय लिया है। 

अयोध्या में राम लला के प्राण-प्रतिष्ठा समारोह के लिए वैदिक अनुष्ठान मुख्य समारोह से एक सप्ताह पहले 16 जनवरी को शुरू होंगे। इससे पहले, बुधवार को, अमेरिका में भारतीय दूत तरणजीत सिंह संधू ने कहा कि रामायण भौगोलिक क्षेत्रों के बीच एक पुल है और सिखाता है। लोगों को मानवीय रिश्तों की जटिलताओं और अच्छे और बुरे के बीच शाश्वत संघर्ष के बारे में।

Web Title: Ayodhya Ram Mandir 40 huge billboards put up in America before the consecration of Ram Lalla special message given

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे