ऑस्ट्रिया ने रूसी राजनयिक को किया निष्काषित, कहा- राजनयिक का व्यवहार वियना में हुई संधि के अनुरूप नहीं

By भाषा | Published: August 24, 2020 07:12 PM2020-08-24T19:12:18+5:302020-08-24T19:12:18+5:30

आस्ट्रिया ने कहा कि रूसी दूतावास के एक राजनयिक को देश छोड़ने का आदेश दिया जा रहा है। इस मामले में आस्ट्रिया का कहना है कि उनका व्यवहार राजनयिक संबंधों को लेकर वियना में हुई संधि के अनुरूप नहीं था।

Austria expels Russian diplomat, says diplomat's behavior is not in accordance with the treaty in Vienna | ऑस्ट्रिया ने रूसी राजनयिक को किया निष्काषित, कहा- राजनयिक का व्यवहार वियना में हुई संधि के अनुरूप नहीं

ऑस्ट्रिया का झंडा (फाइल फोटो)

Highlightsऑस्ट्रिया की सरकारी प्रेस एजेंसी ने अपनी खबर में यह जानकारी दी।आस्ट्रिया के विदेश मंत्रालय ने आगे कोई भी विवरण इस मामले साझा करने से इनकार किया है।ऑस्ट्रिया के एक दैनिक अखबार ने अपनी खबर में राजनयिक पर आरोप लगाया कि वह एक कंपनी की आर्थिक जासूसी में लगे थे।

बर्लिन: ऑस्ट्रिया ने सोमवार को कहा कि वह रूस के एक राजनयिक को निष्काषित कर रहा है। रूस ने इस निर्णय को ''निराधार'' करार देते हुए कहा कि वह मॉस्को से इस पर प्रतिक्रिया देगा। ऑस्ट्रियाई विदेश मंत्रालय ने पुष्टि की कि रूसी दूतावास के एक राजनयिक को देश छोड़ने का आदेश दिया जा रहा है और कहा कि उनका व्यवहार राजनयिक संबंधों को लेकर वियना में हुई संधि के अनुरूप नहीं था।

ऑस्ट्रिया की प्रेस एजेंसी ने अपनी खबर में यह जानकारी दी। हालांकि, मंत्रालय ने आगे कोई भी विवरण साझा करने से इंकार किया। ऑस्ट्रिया के एक दैनिक अखबार ने अपनी खबर में राजनयिक पर आरोप लगाया कि वह वर्षों से कथित तौर पर ऑस्ट्रियाई नागरिक की मदद से एक प्रौद्योगिकी फर्म की आर्थिक जासूसी में लगे हुए थे।

वहीं, अपनी वेबसाइट पर जारी एक बयान में रूसी दूतावास ने कहा कि वह ऑस्ट्रियाई अधिकारियों के निराधार निर्णय से आहत था, जोकि रूस और ऑस्ट्रिया के बीच रचनात्मक संबंधों को क्षति पहुंचा रहा है। 

Web Title: Austria expels Russian diplomat, says diplomat's behavior is not in accordance with the treaty in Vienna

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे