अफगानिस्तान: आत्मघाती हमले में 15 की मौत, ISIS ने ली जिम्मेदारी 

By कोमल बड़ोदेकर | Published: December 31, 2017 08:07 PM2017-12-31T20:07:11+5:302017-12-31T20:10:58+5:30

जिस इलाके में हमला हुआ वह आईएसआईएस का गढ़ माना जाता है।

Afghanistan: 15 killed in suicide attack, ISIS responsibility | अफगानिस्तान: आत्मघाती हमले में 15 की मौत, ISIS ने ली जिम्मेदारी 

अफगानिस्तान: आत्मघाती हमले में 15 की मौत, ISIS ने ली जिम्मेदारी 

अफगानिस्तान के जलालाबाद शहर में रविवार को हुए बम धमाके में 15 लोगों की मौत हो गई जबकि 15 अन्य लोग गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं। इस मामले में प्रोविंशियल गवर्नर के स्पोक्सपर्सन अताउल्लाह खोग्यानी ने बताया कि धमाका अंतिम संस्कार के दौरान हुआ। इसमें शामिल कई लोगों की मौत हो गई है। हम मामले की जांच कर रहे हैं। 

यह इस हफ्ते का दूसरा बड़ा बलास्ट था। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक यह आत्मघाती हमला था जिसकी जिम्मेदारी आईएसआईएस ने ली है। इससे पहले गुरुवार को काबुल में एक सुसाइड बॉम्बर से 41 लोग की मौत हो गई थी। जिस इलाके में हमला हुआ वह आईएसआईएस का गढ़ माना जाता है।

बता दें कि बीते दिनों हुए बलास्ट के बाद भारत ने गहरा दुख और संवेदनाएं व्यक्त की था। भारतीय विदेश मंत्रालय की ओर से जारी बयान में कहा गया था कि इस कठिन समय में भारत अफगानिस्तान सरकार और वहां के लोगों के साथ है। वहां सुरक्षा और स्थिरता लाने के सभी प्रयासों का समर्थन करता है। 

Web Title: Afghanistan: 15 killed in suicide attack, ISIS responsibility

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे