तोता निकला बेवफा, उड़ गया घर से, मालिक ने वापस पाने के लिए दिया 85,000 रुपये का इनाम, जानिए अर्जुन और रूस्तम के प्यार का दिलचस्प किस्सा

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: July 24, 2022 07:26 PM2022-07-24T19:26:32+5:302022-07-24T19:32:28+5:30

कर्नाटक के तुमकुरु में पशु कार्यकर्ता अर्जुन का प्यारा अफ्रीकी तोता रूस्तम बीते 19 जुलाई को घर से उड़कर लापता हो गया। उसे पाने के लिए अर्जुन ने 50,000 रुपये इनाम की घोषणा कर दी और जब वो मिला तो अर्जुन ने खुशी में 85,000 हजार रुपये दे दिये।

When the parrot flew away from the house, the owner distributed the leaf on the road to get it, gave a reward of Rs 85,000, know the interesting story of Arjun and Rustom's love | तोता निकला बेवफा, उड़ गया घर से, मालिक ने वापस पाने के लिए दिया 85,000 रुपये का इनाम, जानिए अर्जुन और रूस्तम के प्यार का दिलचस्प किस्सा

सांकेतिक तस्वीर

Highlightsकर्नाटक के तुमकुरु में पशु कार्यकर्ता अर्जुन का अफ्रीकी तोता रूस्तम बीते 19 जुलाई को गायब हो गयाअर्जुन ने तोते का वापस पाने के लिए सड़कों पर लोगों के बीच तकरीबन 30 हजार पर्चे बांटे इतना ही नहीं अर्जुन ने तोते को तलाशने वाले को 50 हजार रुपये इनाम देने का भी ऐलान किया

बेंगलुरु:कर्नाटक के तुमकुरु में पिछले हफ्ते एक दंपत्ति ने सड़कों पर लोगों के बीच तकरीबन 30 हजार पर्चे केवल इसलिए बांट दिये ताकि वो अपने खोये हुए प्यारे तोते से वापस मिल सकें। जी हां, हम तोते की ही बात कर रहे हैं चौंकिये नहीं।

दरअसल तुमकुरु के रहने वाले एक पशु कार्यकर्ता अर्जुन का प्यारा अफ्रीकी तोता रूस्तम बीते 19 जुलाई को उनके घर से उड़कर लापता हो गया। इसके बाद अर्जुन और उनकी पत्नी रंजना ने आसपास उसकी तलाश शुरू की लेकिन कहीं भी रूस्तम का पता न चला।

रूस्तम को वापस पाने के लिए अर्जुन ने उसकी गुमशुदगी के पर्चे भी छपवाये और उन्हें तुमकुरु में बांटा भी लेकिन उनकी सारी मेहनत बेकार गई और तोते रूस्तम का कहीं भी पता नहीं चला। अंत में थककर अर्जुन और उनकी पत्नी रंजना ने रूस्तम को पाने के लिए इनाम की घोषणा कर दी और ऐलान किया कि जो भी रूस्तम को खोजेगा, वो उन्हें 50,000 रुपये बतौर इनाम देंगे।

समाचार वेबासाइट 'द न्यूज मिनट' के मुताबिक अर्जुन ने बताया कि बीते 19 जुलाई को उनके परिवार के किसी सदस्य ने सुबह में घर का मुख्य दरवाजा खोला तो दरवाजे के पास में बैठा रूस्तम उड़कर बाहर चला गया। अर्जुन ने बताया कि वैसे तो रूस्तम कहीं बाहर नहीं जाता है और अगर जाता भी है तो जल्द ही गघर लौट आता है, लेकिन 19 जुलाई को घर से उड़ा रूस्तम जब शाम तक घर नहीं लौटा तो अर्जुन और उनकी पत्नी रंजना बेचैन हो उठे।

उसके बाद अर्जुन और रंजना ने रूस्तम की तलाश शुरू की। उन्होंने घर के दायरे में सभी घरों में पूछताछ की लेकिन कहीं भी रूस्तम के होने की जानकारी नहीं मिली। परेशान अर्जुन और उनकी पत्नी ने उसकी तलाश में 5 दिन इधर-उधर बहुत दौड़भाग की।

तभी आज रविवार यानी 24 जुलाई को श्रीनिवास नाम के एक शख्स ने अर्जुन के बांटे पर्चे में लिखे नंबर पर अर्जुन से संपर्क किया और उन्होंने बताया कि पर्चे में छपे रूस्तम की तरह एक तोता उनके घर के सामने है। इस बात की जानकारी मिलते ही अर्जुन पत्नी रंजना समेत पौरन श्रीनिवास के घर पहुंचे और देखा कि वाकई रूस्तम उन्हीं के घर के सामने एक पेड़ पर बैठा हुआ है। अर्जुन ने रूस्तम को आवाज दी और वो फौरन उनके पास आ गया।

गुम हुए रूस्तम को पाकर अर्जुन और उनकी पत्नी रंजना इतने खुख हुए कि उन्होंने श्रीनिवास को इनाम के तौर पर ऐलान किये गये 50,000 रुपये की जगह 85,000 रुपये इनाम के तौर पर दे दिये यानी अर्जुन ने वादा की गई धनराशि से 35,000 रुपये अधिक श्रीनिवास को दिये।

रूस्तम के मिलने के बाद अर्जुन ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि तुमकुरु के जयनगर में, जहां अर्जुन का घर है, रूस्तम वहां से उड़कर करीब 3-4 किलोमीटर दूर पहुंच गया था। लेकिन रूस्तम की वापसी के बाद अर्जुन का पूरा परिवार बेहद खुश है और तोते के लिए 85,000अ रुपये इनाम देने की बात इस समय तुमकुरु में लोगों की जुबान पर है और लोग रूस्तम के प्रति अर्जुन के प्यार की जमकर सराहना कर रहे हैं।

Web Title: When the parrot flew away from the house, the owner distributed the leaf on the road to get it, gave a reward of Rs 85,000, know the interesting story of Arjun and Rustom's love

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे