बीजेपी की आजमगढ़ की रैली में दिखी इतनी भीड़! जानें वायरल हो रही तस्वीर की सच्चाई

By पल्लवी कुमारी | Published: May 8, 2019 12:58 PM2019-05-08T12:58:23+5:302019-05-08T12:58:23+5:30

आजमगढ़ लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी (सपा) के प्रमुख अखिलेश यादव चुनाव लड़ रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के उम्मीदवार भोजपुरी अभिनेता दिनेश लाल यादव उर्फ ​​निरहुआ चुनावी मैदान में हैं। ​​

Viral photos of huge BJP crowd not from Azamgarh rally, here is the truth | बीजेपी की आजमगढ़ की रैली में दिखी इतनी भीड़! जानें वायरल हो रही तस्वीर की सच्चाई

बीजेपी की आजमगढ़ की रैली में दिखी इतनी भीड़! जानें वायरल हो रही तस्वीर की सच्चाई

Highlightsआजमगढ़ में यादव, मुस्लिम और दलित समुदाय की आबादी ज्यादा है। यह सभी सपा और बसपा के पारंपरिक वोटर माने जाते हैं। आजमगढ़ में  12 मई को लोकसभा चुनाव के छठे चरण में मतदान होने हैं।

उत्तर प्रदेश की आजमगढ़ लोकसभा सीट लोकसभा चुनाव 2019 में चर्चा में है। उत्तर प्रदेश की आजमगढ़ लोकसभा सीट से बीजेपी के चुनाव प्रचार की एक तस्वीर वायरल हो रही है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रही इस तस्वीर को लेकर दावा किया जा रहा है कि ये बीजपी के आजमगढ़ की रैली की तस्वीरें है। तस्वीर में एक मैदान में काफी भीड़ दिखाई दे रहा है। लेकिन ये तस्वीरे पूरी तरह से फेक है।

तस्वीर को फेसबुक पर अमित शाह के फैन पेज ने शेयर कर दावा किया है, बीजेपी की रैली आजमगढ़। पोस्ट में दो तस्वीरें शेयर की गई हैं। दोनों तस्वीरों में काफी भीड़ दिखाई दे रहा। एक तस्वीर काफी टॉप से ली गई है। इस पेज के फॉलोअर्स लाखों में हैं। पोस्ट को 2 मई को फेसबुक पेज पर शेयर किया गया है। इस पोस्ट को एक मई को करप्शन फ्री हिमाचल प्रदेश के नाम से बेन पेज ने भी शेयर किया था। 

आप भी देखिए पोस्ट 

लेकिन आपको बता दें कि जिस तस्वीर को बीजेपी की रैली का दावा किया जा रहा है, वह पूरी तरह से फेक है। ये तस्वीर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की रैली ओडिशा की है। पीएम मोदी ने ये रैली ओडिशा में उस वक्त की थी जब लोकसभा चुनाव 2019 के तारीखों का ऐलान नहीं हुआ था। 

जब आप इस तस्वीर को गूगल रिवर्स इमेज में जाकर सर्च करेंगे तो आपको पता चलेगा कि ये तस्वीर 5 जनवरी 2019 की है। जब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ओडिशा गए हुए थे। पीएम मोदी ने अपने ट्विटर हैंडल पर इस तस्वीर को पोस्ट करते हुए लिखा था, 'शानदार स्वागत के लिए आपका धन्यवाद बारीपदा। यहाँ की रैली की तस्वीरें।' बारीपदा ओडिशा का शहर है। 

आजमगढ़ लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी (सपा) के प्रमुख अखिलेश यादव चुनाव लड़ रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के उम्मीदवार भोजपुरी अभिनेता दिनेश लाल यादव उर्फ ​​निरहुआ चुनावी मैदान में हैं। ​​निरहुआ लोकसभा चुनाव 2019 से सक्रिय राजनीति में कदम रख रहे हैं। आजमगढ़ में  12 मई को लोकसभा चुनाव के छठे चरण में मतदान होने हैं।

आजमगढ़ में यादव, मुस्लिम और दलित समुदाय की आबादी ज्यादा है। यह सभी सपा और बसपा के पारंपरिक वोटर माने जाते हैं। 2014 में इस सीट से सपा के संरक्षक मुलायम सिंह यादव मैदान में उतरे थे और जीते थे। 

Web Title: Viral photos of huge BJP crowd not from Azamgarh rally, here is the truth