फुटबॉल मैच के दौरान एक प्रशंसक को पड़ा दिल का दौरा, डॉक्टर और नर्स ने इस तरह से बचाई जान

By दीप्ती कुमारी | Published: October 18, 2021 06:01 PM2021-10-18T18:01:11+5:302021-10-18T18:03:43+5:30

यूरो 2021 के एक मैच के दौरान एक प्रशंसक अचानक बेहोश हो जाता है । दरअसल उसे दिल का दौरा पड़ता है और उसकी हालत खराब हो जाती है लेकिन तभी दो डॉक्टरर्स और नर्स मिलकर उसे बचा लेते हैं ।

viral man goes into cardiac arrest during football match hero nurses and doctors come to his rescue watch | फुटबॉल मैच के दौरान एक प्रशंसक को पड़ा दिल का दौरा, डॉक्टर और नर्स ने इस तरह से बचाई जान

फोटो सोर्स - सोशल मीडिया

Next
Highlightsफुटबॉल मैच के दौरान प्रशंसक को पड़ा दिल का दौरादो डॉक्टरों और नर्स ने मिलकर बचाई जान प्रशंसक की हालत बिल्कुल सही बताई जा रही है

मुंबई : 17 अक्टूबर को न्यूकैसल यूनाइटेड ने सेंट जेम्स पार्क में टोटेनहम हॉटस्पर्स खेल रहे थे , तभी एक ऐसी घटना हुई जिसने लोगों को यूरो 2021 के दौरान परेशान कर दिया । जब डेनिश फुटबॉलर दिल का दौरा पड़ने के बाद मैदान में गिर गया था । हालांकि ये एक घटना नहीं है । 

 इस प्रीमियर लीग खेल के दौरान एक प्रशंसक को अपनी टीम को खेलते हुए देखने के दौरान अचानक दिल का दौरा पड़ने से दर्शकों में दिल का दौरा पड़ गया । सौभाग्य से प्रशंसकों की भीड़ में एक डॉक्टर और नर्स भी थे जिन्होंने अपनी जान बचाने के लिए तुरंत प्रतिक्रिया दी ।

डॉ टॉम प्रिचर्ड और उनके दोस्त मैथ्यू एंडरसन दोनों मैच देख रहे थे, तभी एक शख्स को  दिल का दौरा पड़ा और दोनों उस प्रशंसक की मदद करने के लिए दौड़ पड़े । उस समय रेफरी ने मैच को रोक दिया और सभी का ध्यान उसी ओर चला गया । 

डॉक्टरों की जोड़ी को एक नर्स रूथ मैकडोनाल्ड से मदद मिली । वही थी जिसने मेडिक्स के आने तक प्रशंसक को सीपीआर दिया । प्रशंसकों द्वारा लिए गए वीडियो और तस्वीरों में एक डिफाइब्रिलेटर को स्टैंड पर ले जाते हुए दिखाया गया है । सेंट जॉन्स एम्बुलेंस टीम के कर्मचारी स्टैंड पर पहुंचने के बाद, उस व्यक्ति को तुरंत अस्पताल ले जाया गया । नवीनतम रिपोर्टों में कहा गया है कि प्रशंसक अब स्थिर और ठीक है ।

ऑनलाइन साझा किए गए वीडियो में प्रशंसकों द्वारा फैन को बचाने के बाद डॉक्टरों और नर्सों के लिए तालियां बजाते हुए दिखाया गया है । डॉक्टरों की जोड़ी ने अब घटना के बारे में बात की है ।

डॉ. प्राइसचार्ड ने बीबीसी को बताया, "यह कुछ ऐसा है जिसे आप अक्सर काम पर देखते हैं, लेकिन मैंने वास्तव में इसे पहले अस्पताल के बाहर नहीं देखा है, कार्डियक अरेस्ट में एक बुजुर्ग सज्जन सीटों पर लेटे हुए थे । सौभाग्य से सेंट जॉन्स काफी तेज थे, जल्दी से पैड मिल गए और सीपीआर दिया गया ।" 

नर्स ने तब सीपीआर दिया और फेसबुक पर लिखा कि वह और एक अन्य नर्स खेल देख रहे थे जब यह घटना हुई । 
 

Web Title: viral man goes into cardiac arrest during football match hero nurses and doctors come to his rescue watch

ज़रा हटके से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे