गांव के सरपंच ने की गधे की सवारी, वजह जानकर आप भी हो जाएंगे हैरान, वीडियो वायरल

By दीप्ती कुमारी | Published: July 24, 2021 09:18 AM2021-07-24T09:18:59+5:302021-07-24T09:22:27+5:30

हाल ही में एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है, जिसके देखकर आप अपनी हंसी रोक नहीं पाएंगे । मध्यप्रदेश के विदिशा जिले के रंगाई गांव में सरपंच ने गधे परर बैठकर पूरे गांव का चक्कर लगाया ।

sarpanch ride donkey in vidisha district madhya pradesh for the sake of rain video viral funny video | गांव के सरपंच ने की गधे की सवारी, वजह जानकर आप भी हो जाएंगे हैरान, वीडियो वायरल

फोटो सोर्स - सोशल मीडिया

Highlightsअच्छी बारिश के लिए सरपंच ने निकाली गधे की सवारी गधे पर बैठकर रंगाई गांव के सरपंच गणेश मंदिर पहुंचे और प्रार्थना कीलोगों ने कहा कि बारिश होने की अब नई प्रथा शुरू हो गई

भोपाल : सोशल मीडिया पर कभी-कभी कुछ ऐसा वायरल होता है, जिसे देखकर आपको हंसी भी आती और हैरानी भी होती है । ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है, जिसे देखकर आप सोचेंगे कि ऐसा करने के पीछे क्या कारण है । दरअसल इस वीडियो में एक शख्स गधे की सवारी करता नजर आ रहा है और ये शख्स गांव का सरपंच बताया जा रहा है । 

हमारे देश के अलग-अलग हिस्सों में विभिन्न तरह की मान्यताएं हैं । ऐसी ही कई परंपराएं बारिश को लेकर भी हमारे देश में मानी जाती है । इसी तरह की एक प्रथा का पालन करते हुए बारिश के देवता को खुश करने के लिए मध्य प्रदेश के विदिशा जिले के सरपंच ने गधे की सवारी की ताकि इंद्र देवता खुश हो जाए और अच्छी बारिश हो । सोशल मीडिया पर अब इस गधे की सवारी करते सरपंच का वीडियो छाया हुआ है।

मध्य प्रदेश के कई हिस्सों में पर्याप्त बारिश न होने से लोग परेशान हैं और तरह-तरह के उपाय लगा रहे हैं । ऐसे में विदिशा जिले के रंगाई गांव में बारिश के लिए लोगों ने एक अनूठी प्रथा शुरू की, जिसमें गांव के सरपंच सुशील वर्मा गधे की सवारी करते हुए पूरे गांव में घूमे । इस यात्रा में गांव के लोग, महिलाएं, बच्चे भी शामिल हुए ।  जगह-जगह पर लोगों ने तिलक माला से उनका स्वागत भी किया । सरपंच जहां गधे पर चल रहे थे । उनके साथ लोग बैंड बाजे के साथ नाचते गाते हुए जा रहे थे । सोशल मीडिया पर भी सरपंच यात्रा वीडियो जमकर वायरल हो रहा है।

बताया जा रहा है कि यह यात्रा पटेल बाबा देवस्थान से शुरू और गणेश जी के मंदिर तक पहुंची । वहां पर गांव के लोगों ने अच्छी बारिश के लिए प्रार्थना भी की । गधे की सवारी करने वाले सरपंच सुशील वर्मा का कहना है कि ग्रामीण क्षेत्रों में मान्यता है कि गांव के मुखिया के गधे की सवारी करने पर इंद्र देवता खुश हो जाते हैं और बारिश होती है । इसी मान्यता के चलते उन्होंने गधे की सवारी की क्योंकि जनप्रतिनिधि का धर्म है कि वह अपनी जनता के सुख-दुख का हिस्सा बने  और इसी का पालन करते हुए भगवान से प्रार्थना की है।

सरपंच का यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है । लोग न सिर्फ वीडियो को देख रहे हैं बल्कि दूसरे के साथ शेयर भी कर रहे हैं और इस पर जमकर कमेंट और रिएक्शन भी दे रहे हैं । लोगों ने जहां इस बात का मजाक उड़ाया तो वहीं कुछ लोगों ने ऐसा ही देश भर में करने की सलाह दी ताकि पूरे देश में अच्छी बारिश हो ।
 

Web Title: sarpanch ride donkey in vidisha district madhya pradesh for the sake of rain video viral funny video

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे