वीडियो: पीएम मोदी जब सड़क पर कूड़े और खाली पड़े पानी के बोतल को उठाने लगे, प्रगति मैदान टनल के उद्घाटन पर हुआ ऐसा वाकया

By विनीत कुमार | Published: June 19, 2022 12:33 PM2022-06-19T12:33:25+5:302022-06-19T12:44:09+5:30

पीएम नरेंद्र मोदी ने प्रगति मैदान एकीकृत ट्रांजिट कॉरिडोर परियोजना का उद्घाटन किया। इसी दौरान सड़क पर चहलकदमी करते हुए उन्होंने कुछ ऐसा किया, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है।

PM Narendra Modi picks up litter at ITPO tunnel built under Pragati Maidan Integrated Transit Corridor | वीडियो: पीएम मोदी जब सड़क पर कूड़े और खाली पड़े पानी के बोतल को उठाने लगे, प्रगति मैदान टनल के उद्घाटन पर हुआ ऐसा वाकया

टनल में खाली पड़े बोतल को उठाते पीएम नरेंद्र मोदी (फोटो- वीडियो ग्रैब, एएनआई)

Next

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रगति मैदान एकीकृत ट्रांजिट कॉरिडोर परियोजना की मुख्य सुरंग और पांच अंडरपास का रविवार को उद्घाटन किया। हालांकि इस मौके पर एक दिलचस्प दृश्य देखने को मिला जब सड़क पर गिरे कुछ कूड़े जिसमें संभवत: कागज आदि के कुछ टुकड़े थे, और पानी की खाली बोतल को पीएम मोदी खुद उठाने लगे। इसका वीडियो भी सामने आया है।

वीडियो में पीएम मोदी चहलकदमी करते हुए कागज के कुछ टुकड़े और पास पड़ी पानी की एक खाली बोतल को अपने हाथों से उठाते नजर आए। देखें वीडियो...


बता दें कि प्रगति मैदान एकीकृत ट्रांजिट कॉरिडोर परियोजना प्रगति मैदान पुनर्विकास परियोजना का एक अहम हिस्सा है। पूरी तरह से केंद्र सरकार द्वारा वित्त पोषित इस परियोजना पर 920 करोड़ रुपये से अधिक की लागत आई है। 

इसका उद्देश्य प्रगति मैदान में विकसित किए जा रहे नए विश्व स्तरीय प्रदर्शनी और कन्वेंशन सेंटर तक सुगम पहुंच प्रदान करना है, ताकि प्रगति मैदान में होने वाले कार्यक्रमों में आगंतुकों और प्रदर्शकों की भागीदारी आसान बनाई जा सके।

प्रगति मैदान एकीकृत ट्रांजिट कॉरिडोर परियोजना की मुख्य सुरंग सहित पांच अंडरपास को भी पीएम मोदी ने इस मौके पर राष्ट्र को समर्पित किया।

प्रगति मैदान एकीकृत ट्रांजिट कॉरिडोर परियोजना की मुख्य सुरंग पुराना किला रोड के माध्यम से रिंग रोड को इंडिया गेट से जोड़ती है। छह लेन में इस विभाजित सुरंग के कई उद्देश्य हैं, जिसमें प्रगति मैदान की विशाल बेसमेंट पार्किंग तक पहुंच शामिल है।

इस सुरंग का एक अनूठा घटक यह है कि पार्किंग स्थल के दोनों ओर से यातायात की आवाजाही को सुविधाजनक बनाने के लिए मुख्य सुरंग सड़क के नीचे दो क्रॉस सुरंगों का निर्माण किया गया है। 

यह सुरंग अग्नि प्रबंधन, स्वचालित जल निकासी, डिजिटल रूप से नियंत्रित सीसीटीवी और सार्वजनिक घोषणा प्रणाली के साथ नवीनतम वैश्विक मानक सुविधाओं से लैस है। लंबे समय से प्रतीक्षित यह सुरंग भैरों मार्ग के लिए एक वैकल्पिक मार्ग के रूप में काम करेगी और इससे भैरों मार्ग पर आधे से अधिक यातायात भार के कम हो जाने की उम्मीद है। इस सुरंग के साथ-साथ छह अंडरपास भी होंगे जिसमे चार मथुरा रोड पर, एक भैरों मार्ग पर तथा एक रिंग रोड पर होगा।

(भाषा इनपुट)

Web Title: PM Narendra Modi picks up litter at ITPO tunnel built under Pragati Maidan Integrated Transit Corridor

ज़रा हटके से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे