Ola S1 Pro इलेक्ट्रिक स्कूटर में खुद मालिक ने लगाई आग, तीन महीने पहले खरीदी थी, वीडियो भी किया रिकॉर्ड

By विनीत कुमार | Published: April 27, 2022 12:42 PM2022-04-27T12:42:10+5:302022-04-27T12:59:38+5:30

सोशल मीडया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। इसमें एक शख्स अपने ही नए Ola S1 Pro इलेक्ट्रिक स्कूटर पर पेट्रोल डालकर उसे आग के हवाले करता नजर आ रहा है।

Ola S1 Pro owner sets his electric scooter on fire, records video, know why | Ola S1 Pro इलेक्ट्रिक स्कूटर में खुद मालिक ने लगाई आग, तीन महीने पहले खरीदी थी, वीडियो भी किया रिकॉर्ड

ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर में शख्स ने लगाई आग (फोटो- वीडियो ग्रैब)

Next
Highlightsतमिलनाडु में शख्स ने अपनी ही ओला इलेक्ट्रिक एस 1 प्रो स्कूटर पर पेट्रोल डालकर आग लगा दी।रिपोर्ट के अनुसार शख्स स्कूटर के परफॉरमेंस से परेशान था, उसने कंपनी में शिकायत भी की थी पर हल नहीं निकला।शख्स के अनुसार पूरी तरह चार्ज होने के बावजूद उसका ओला स्कूटर केवल 44 किमी चलने के बाद बंद हो जाता था।

चेन्नई: एक हैरान करने वाली घटना में तमिलनाडु में एक शख्स ने अपने ही ओला इलेक्ट्रिक एस 1 प्रो स्कूटर (Ola S1 Pro) में आग लगा दी। रिपोर्ट के अनुसार शख्स स्कूटर के परफॉर्मेंस से निराश था। हाल के दिनों में देश में कई इलेक्ट्रिक स्कूटरों में खुद आग लग जाने की कई घटनाएं हुई हैं, लेकिन यह पहली घटना है जहां किसी स्कूटर के मालिक ने खुद अपने वाहन को आग के हवाले कर दिया।

घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इसमें स्कूटर के मालिक डॉ पृथ्वीराज इस पर पेट्रोल डालते हुए नजर आ रहे हैं। स्कूटर सड़क के किनारे खड़ा है। पेट्रोल डालने के बाद पृथ्वीराज ने इसमें आग लगा दी। हैरान करने वाली बात ये भी कि उन्होंने 3 महीने पहले ही ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिलीवरी ली थी। इसके बाद से उन्हें तीन बार अलग-अलग मौकों पर इसे लेकर समस्या का सामना करना पड़ा था।

टाइम्स ऑफ इंडिया के अनुसार पूर्व में पृथ्वीराज ने स्कूटर में परेशानी की शिकायत ओला इलेक्ट्रिक से शिकायत की थी लेकिन इंस्पेक्शन पर ओला सपोर्ट टीम को कोई खराबी नहीं मिली। घटना तमिलनाडु में अंबुर बाईपास रोड के पास हुई। मालिक का दावा है कि पूरी तरह चार्ज होने के बाद भी सिर्फ 44 किलोमीटर चलने के बाद उसका स्कूटर काम करना बंद कर देता था। इसी से हताश होकर उन्होंने यह कदम उठाया।

इससे पहले हाल ही में ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर से जुड़ी एक अन्य घटना में महाराष्ट्र के एक शख्स ने अपने स्कूटर को एक गधे से बांध दिया था और सड़क पर परेड किया। स्कूटर पर बैनर लगे थे और लोगों से कंपनी पर भरोसा नहीं करने को कहा गया था। दरअसल, महाराष्ट्र के बीड जिले के रहने वाले मालिक सचिन गिट्टे कथित तौर पर डिलीवरी के 6 दिन बाद स्कूटर में खराबी की शिकायत के बाद भी कंपनी से प्रतिक्रिया नहीं मिलने से निराश थे।

बता दें कि ओला इलेक्ट्रिक ने पिछले ही हफ्ते इलेक्ट्रिक दोपहिया की 1441 इकाइयों को बाजार से वापस लेने का फैसला किया था। हाल में इलेक्ट्रिक दोपहिया में आग लगने की घटना के मद्देनजर कंपनी ने यह कदम उठाया है। 

हाल के दिनों में देश में कई स्थानों पर इलेक्ट्रिक दोपहिया में आग लगने की घटनाएं सामने आई हैं। इसके चलते इलेक्ट्रिक दोपहिया कंपनियां अपने वाहनों को बाजार से वापस मंगा रही हैं। ओकिनावा ऑटोटेक ने 3,000 से अधिक इकाइयों को बाजार से वापस लिया है। प्योर ईवी ने भी बाजार से 2,000 इकाइयां वापस ली हैं।

Web Title: Ola S1 Pro owner sets his electric scooter on fire, records video, know why

ज़रा हटके से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे