ड्रग डीलर्स के लिए काम करने वाला तोता गिरफ्तार, पुलिस की लाख कोशिश के बावजूद नहीं खोला मुंह!

By पल्लवी कुमारी | Published: April 27, 2019 03:52 PM2019-04-27T15:52:16+5:302019-04-27T19:09:50+5:30

ब्राजील पुलिस का कहना है कि इस तोते को ड्रग डीलरों ने इस तरह ट्रेंड किया था कि जब भी पुलिस को वो देखे वह 'मम्मी, पुलिस' बोलकर उन्हें अलर्ट कर देता था।

Brazil Police seize trained parrot who work for Brazilian drug dealers | ड्रग डीलर्स के लिए काम करने वाला तोता गिरफ्तार, पुलिस की लाख कोशिश के बावजूद नहीं खोला मुंह!

ड्रग डीलर्स के लिए काम करने वाला तोता गिरफ्तार, पुलिस की लाख कोशिश के बावजूद नहीं खोला मुंह!

Highlightsतोते को फिलहाल ब्राजील की चिड़ियाघर में भेज दिया गया है।2008 में भी ब्राजील पुलिस ने पश्चिमी रियो डी जेनेरो में एक छापेमारी के दौरान  2 छोटे घड़ियालों को हिरासत में लिया था।

ब्राजील पुलिस ने ड्रग डीलर पर कार्रवाई करते वक्त एक तोते को हिरासत में लिया है। उत्तरी ब्राजील के पुलिस ने तोते को उस वक्त हिरासत में लिया जब ड्रग डीलर पर छापेमारी की जा रही थी। ये खबर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। 

पुलिस का कहना है कि ब्राजील के पियाउ स्टेट में एक ड्रग डीलर के घर अधिकारी जैसे ही पहुंचे तोते ने एकदम से तड़पना शुरू कर दिया। अंग्रेजी वेबसाइट के मुताबिक, ब्राजील पुलिस का कहना है कि इस तोते को ड्रग डीलरों ने इस तरह ट्रेंड किया था कि जब भी पुलिस को वो देखे वह 'मम्मी, पुलिस' बोलकर उन्हें अलर्ट कर देता था। तोते को पुलिस ने बीते सोमवार की दोपहर (22 अप्रैल) को हिरासत में लिया था। 

पुलिस का कहना है कि तोते के पास जैसे ही पुलिस नजदीक पहुंची, तोते ने चिल्लाना शुरू कर दिया। ये तोता पुलिस की वर्दी को पहचानता था। एक ब्राजील पत्रकार का कहना है कि ये तोता अपने मालिकों के प्रति वफादार है। हिरासत में लिए जाने के बाद तोता एकदम पुरी तरह से चुप हो गया था। 

पुलिस ने भी इस बात की पुष्टि की है कि वो तोता एकदम से चुप हो गया है और कुछ नहीं बोल रहा है। पुलिस ने दावा किया कि तोते का मालिक और उसकी पत्नी को ड्रग्स तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।  जिसे पहले भी ड्रग्स तस्करी के दो बार गिरफ्तार किया गया था। छापे के दौरान घर में कोकिन भी पाए गए हैं। 

तोते को फिलहाल ब्राजील की चिड़ियाघर में भेज दिया गया है। बता दें कि ब्राजील में ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब जानवरों का इस्तेमाल ड्रग डीलरों ने किया हो। 2008 में भी ब्राजील पुलिस ने पश्चिमी रियो डी जेनेरो में एक छापेमारी के दौरान  2 छोटे घड़ियालों को हिरासत में लिया था। जिसे ड्रग डीलरों ने खुद के बचाव के लिए ट्रेन्ड किया था। 

Web Title: Brazil Police seize trained parrot who work for Brazilian drug dealers

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे