शेर के बच्चे को गोद में उठाकर घूम रहे बबून का वीडियो वायरल, देखिए कैसे लगाई हवा में छलांग

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: February 5, 2020 04:37 PM2020-02-05T16:37:58+5:302020-02-05T16:37:58+5:30

वायरल वीडियो में बबून इस तरह शेर के बच्चे को प्यार कर रहा था जैसे कि वह उसका छोटा सा बच्चा हो.

Baboon grooms little lion cub in South Africa’s Kruger park viral video | शेर के बच्चे को गोद में उठाकर घूम रहे बबून का वीडियो वायरल, देखिए कैसे लगाई हवा में छलांग

शेर के बच्चे को गोद में उठाकर घूम रहे बबून का वीडियो वायरल, देखिए कैसे लगाई हवा में छलांग

Highlightsशुरुआत में सभी बबून शावक को देखकर काफी उत्साहित थे, शावक को खतरा भी हो सकता था।सोशल मीडिया में यह वीडियो वायरल हो गया है.

दक्षिण अफ्रीका के क्रुगूर नेशनल पार्क का एक प्यारा वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। एक बबून (लंगूर प्रजाति) शेर के बच्चे को गोद में उठाए घूम रहा है। इस वीडियो को क्रूगर साइटिंग्स नाम के यूट्यूब पेज ने शेयर किया है। सिर्फ तीन दिन में इसे 16 लाख से ज्यादा बार देखा गया है। सफारी चलाने वाले कुर्त शल्ट्ज़ का कहना है कि उन्होंने पिछले 20 सालों में इस तरह का व्यवहार कभी नहीं देखा है।

शल्ट्ज का कहना है कि नर लंगूर बच्चे को बहुत प्यार करते हैं लेकिन जिस तरह व शेर के बच्चे की देखभाल कर रहा है वैसे एक मादा लंगूर द्वारा अपने छोटे बच्चे की ही की जाती है। 

शल्ट्ज कहा कि जब उसने पहली बार शनिवार (1 फरवरी) को बबून को देखा, तो बबून की टुकड़ी उत्साहित थी। यह संभव है कि उन्होंने शेर शावक की खोज की थी। उन्होंने कहा कि बबून का दल ग्रेनाइट पहाड़ियों के एक क्षेत्र में एकत्र हुए थे, जहां शेर और तेंदुए शिकार करते हुए अपने शावकों को छिपाने के लिए जाने जाते हैं। संभव है कि उन्हें वहीं शेर का बच्चा मिला है। शल्ट्ज ने बताया कि शुरुआत में सभी बबून शावक को देखकर काफी उत्साहित थे, शावक को खतरा भी हो सकता था।

Web Title: Baboon grooms little lion cub in South Africa’s Kruger park viral video

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे