Viral Video: कांग्रेस की 3 राज्यों में हार के बाद पीयूष गोयल ने ली राहुल गांधी की चुटकी, किया 'मोये मोये' वीडियो शेयर

By अंजली चौहान | Published: December 4, 2023 12:20 PM2023-12-04T12:20:30+5:302023-12-04T12:28:35+5:30

राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनावों में कांग्रेस पार्टी की महत्वपूर्ण हार के बाद केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी पर कटाक्ष किया।

Assembly Elections 2023 Viral Video After Congress defeat in 3 states, Piyush Goyal takes a dig at Rahul Gandhi shares 'Moye Moye' video | Viral Video: कांग्रेस की 3 राज्यों में हार के बाद पीयूष गोयल ने ली राहुल गांधी की चुटकी, किया 'मोये मोये' वीडियो शेयर

फाइल फोटो

नई दिल्ली: छत्तीसगढ़, राजस्थान, मध्यप्रदेश और तेलंगाना में हुए विधानसभा चुनावों में कांग्रेस तीन राज्यों में चुनाव हार गई और सिर्फ तेलंगाना में जीत हासिल कर पाई। चुनावी नतीजे घोषित होने के बाद बीजेपी को बंपर जीत मिली और बीजेपी ने कांग्रेस की हार के लिए उनकी खामियां गिनानी शुरू कर दी।

इस बीच, केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने राहुल गांधी की चुटकी लेते हुए सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया है जिसे देख यूजर्स ने भी कांग्रेस पार्टी का मजाक उड़ाया।

दरअसल, केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने लोकप्रिय 'मोये मोये' गाना का उपयोग करके सोशल मीडिया ट्रेंड को दोहराते हुए कांग्रेस सांसद राहुल गांधी पर कटाक्ष किया। 

भाजपा की व्यापक सफलता के बाद, पीयूष गोयल ने एक संग्रहीत वीडियो साझा किया जिसमें राहुल गांधी छत्तीसगढ़ और राजस्थान जीतने का विश्वास व्यक्त कर रहे हैं। हालाँकि, भाग्य अप्रत्याशित दिशा में बदल गया क्योंकि भाजपा ने इन राज्यों में महत्वपूर्ण जीत हासिल की।

गोयल ने अपने सोशल मीडिया पोस्ट में 'मोये मोये' गाने का इस्तेमाल कांग्रेस नेता का मजाक उड़ाने के साधन के रूप में किया, जिससे राजनीतिक माहौल में व्यंग्य का स्पर्श जुड़ गया। वीडियो में राहुल गांधी के प्रेस कॉफ्रेंस की छोटी सी क्लिप ली गई है जिसे एडिट करके उसमें मोये-मोये गाना जोड़ा गया है। 

मालूम हो कि मध्य प्रदेश, राजस्थान, तेलंगाना, छत्तीसगढ़ और मिजोरम में 7 नवंबर से 30 नवंबर के बीच आयोजित राज्य विधानसभा चुनावों ने एक विविध राजनीतिक परिदृश्य का खुलासा किया है। भाजपा हिंदी पट्टी के राज्यों में विजयी हुई है, विशेष रूप से छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान में काफी आगे चल रही है। इसके विपरीत, कांग्रेस ने तेलंगाना में जीत हासिल की।

कई राज्यों में असफलताओं का सामना करने के बावजूद, कांग्रेस को तेलंगाना में अपनी जीत में सांत्वना मिलती है, जिसने सत्तारूढ़ भारत राष्ट्र समिति को उखाड़ फेंका, जिसने आंध्र प्रदेश से अलग होने के बाद 2014 में गठन के बाद से दक्षिणी राज्य में प्रभाव रखा था। तेलंगाना में पार्टी को जीत की ओर ले जाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए राज्य कांग्रेस प्रमुख रेवंत रेड्डी की सराहना की जा रही है।

Web Title: Assembly Elections 2023 Viral Video After Congress defeat in 3 states, Piyush Goyal takes a dig at Rahul Gandhi shares 'Moye Moye' video

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे