पीएम मोदी की हाथ जोड़े ये दो तस्वीरें सोशल मीडिया पर छाई, एंकर अंजना ओम कश्यप ने कहा-'तस्वीर भी, संदेश भी', देखें रिएक्शन

By पल्लवी कुमारी | Published: April 14, 2020 02:35 PM2020-04-14T14:35:05+5:302020-04-14T14:35:05+5:30

भारत में कोरोना वायरस के पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 10,363 हो गई है। इसमें इसमें 8,988 एक्टिव मामले हैं। 1035 ठीक डिस्चार्ज / विस्थापित हो चुके हैं। देश में कोविड-19 से 339 लोगों की मौत हो गई है।

After pm modi address nation on Lockdown till 3rd may two pictures Goes viral see twitter reaction | पीएम मोदी की हाथ जोड़े ये दो तस्वीरें सोशल मीडिया पर छाई, एंकर अंजना ओम कश्यप ने कहा-'तस्वीर भी, संदेश भी', देखें रिएक्शन

नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो) तस्वीर स्त्रोत- PIB

Highlightsभाषण के बाद पीएम मोदी ने अपनी ट्विटर की प्रोफाइल फोटो बदल ली है। तस्वीर में गमछा मुंह पर बांधे हुए दिख रहे हैं। 3 मई तक लॉकडाउन जारी: भारतीय रेल की यात्रा सेवा और सारी फ्लाइटें भी 3 मई तक बंद रहेगी। 

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र के नाम संबोधन में ऐलान करते हुए कहा है कि देश में कोरोना वायरस के मद्देनजर लॉकडाउन 3 मई तक जारी रहेगा। तकरीबन आधे घंटे के अपने संबोधन में पीएम नरेंद्र मोदी ने दो बार अपने हाथ जोड़े। एक बार जब उन्होंने अपना संबोधन शरू किया और दूसरी बार जब अपना संबोधन खत्म किया। ये दोनों ही तस्वीरें ट्विटर पर वायरल हो गई है। भाषण के बाद पीएम मोदी से जुड़े चल रहे है तकरीबन सारे हैशटैग में ये दोनों तस्वीरें शेयर की जा रही हैं। ये दोनों तस्वीरें सरकारी मीडिया द्वारा भी जारी की गई है। इसके अलावा भाषण के बाद पीएम मोदी ने अपनी ट्विटर की प्रोफाइल पिक भी इन्ही तस्वीरों में से एक लगाई है। 

पीएम मोदी एक तस्वीर में गमछा का मास्क बनाकर पहने हुए दिख रहे हैं तो दूसरी तस्वीर में उन्होंने गमछा नहीं लगाया है। ट्विटर पर इन तस्वीरों को शेयर कर लोग तरह-तरह की बातें लिख रहे हैं। एक तबका इन तस्वीरों को शेयर कर एक मजबूर प्रधानमंत्री के तौर पर दिखाते हुए अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहा है। तो वहीं एक तबका इस तस्वीर को शेयर कर लिख रहा है कि हमारे देश के प्रधानमंत्री कोरोना की लड़ाई में देश के साथ हैं और वह इसलिए हाथ जोड़कर देशवासियों से अपील कर रहे हैं कि वह लॉकडाउन के नियमों का पालन करें। तो वहीं कुछ लोग ऐसे भी हैं जो ये कह रहे हैं कि पीएम मोदी की इन तस्वीरों पर तो मीम्स बनने तय हैं। 

पीएम मोदी की इस तस्वीर को पत्रकार और टीवी एंकर अंजना ओम कश्यप ने भी शेयर किया है। तस्वीर शेयर कर उन्होंने लिखा है-  तस्वीर भी, संदेश भी।

पत्रकार और टीवी एंकर चित्रा त्रिपाठी ने भी इस तस्वीर को शेयर कर लिखा है, तस्वीरें के जरिए बड़ा संदेश पीएम मोदी की। उन्होंने अपने ट्विटर की प्रोफाइल पिक चेंज करके ये फोटो लगाई है। गमछा या घर का बना मास्क जरुर पहनें, पीएम ये बात बार-बार कहकर लोगों को नाक-मुँह ढकने की नसीहत दे रहे हैं..ऐसा करके हम वायरस को फैलने से रोक सकते हैं।

देखें प्रतिक्रिया 

जानें पीएम मोदी ने अपने संबोधन में क्या-क्या कहा? 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र को संबोधित करते हुए कहा कि देश में अब 3 मई 2020 तक लॉकडाउन जारी रहेगा। भारतीय रेल की यात्रा सेवा भी 3 मई तक बंद रहेगी। पीएम मोदी ने कहा, देश में 3 मई तक लॉकडाउन बढ़ाया जा रहा है। पीएम ने कहा हम सभी को, हर देशवासी को लॉकडाउन में ही रहना होगा। इस दौरान हमें अनुशासन का उसी तरह पालन करना है, जैसे हम करते आ रहे हैं।

-पीएम मोदी ने कहा कि लॉकडाउन आर्थिक दृष्टि से देखें तो अभी ये मंहगा जरूर लगता है लेकिन भारतवासियों की जिंदगी के आगे, इसकी कोई तुलना नहीं हो सकती। पीएम मोदी ने हालांकि लॉकडाउन में कुछ छूट देने की भी बात कही है। देश में कोरोना मरीजों की संख्या 10 हजार के पार चली गई है। 

- पीएम मोदी ने कहा है, अगले एक सप्ताह में कोरोना के खिलाफ लड़ाई में कठोरता और ज्यादा बढ़ाई जाएगी। 20 अप्रैल तक हर कस्बे, हर थाने, हर जिले, हर राज्य को परखा जाएगा, वहां लॉकडाउन का कितना पालन हो रहा है, उस क्षेत्र ने कोरोना से खुद को कितना बचाया है, ये देखा जाएगा। उसके बाद जो क्षेत्र इस अग्निपरीक्षा में सफल होंगे, जो हॉटस्पॉट में नहीं होंगे, और जिनके हॉटस्पॉट में बदलने की आशंका भी कम होगी, वहां पर 20 अप्रैल से कुछ जरूरी गतिविधियों की अनुमति दी जा सकती है। 

-पीएम मोजी ने कहा, इसलिए, न खुद कोई लापरवाही करनी है और न ही किसी और को लापरवाही करने देना है। कल इस बारे में सरकार की तरफ से एक विस्तृत गाइडलाइन जारी की जाएगी। पीएम मोदी ने कहा, जो रोज कमाते हैं, रोज की कमाई से अपनी जरूरतें पूरी करते हैं, वो मेरा परिवार हैं। मेरी सर्वोच्च प्राथमिकताओं में एक, इनके जीवन में आई मुश्किल को कम करना है। 

-पीएम मोदी ने कहा, अब नई गाइडलइंस बनाते समय भी उनके हितों का पूरा ध्यान रखा गया है। इस समय रबी फसल की कटाई का काम भी जारी है। केंद्र सरकार और राज्य सरकारें मिलकर, प्रयास कर रही हैं कि किसानों को कम से कम दिक्कत हो। 

Web Title: After pm modi address nation on Lockdown till 3rd may two pictures Goes viral see twitter reaction

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे