googleNewsNext

कनिका कपूर पर बिहार में भी केस दर्ज, कोरोनावायरस फैलाने का आरोप

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: March 21, 2020 06:41 PM2020-03-21T18:41:55+5:302020-03-21T18:42:32+5:30

लखनऊ में पार्टी कर कोरोनावायरस फैलाने वाली लापरवाह कनिका कपूर की मुश्किले बढ़ती जा रही हैं. लखनऊ के बाद अब बिहार के मुज़फ्परपुर की एक अदालत में गायिका कनिका कपूर के खिलाफ  आपराधिक मामला दर्ज कराया गया. शिकायत में उनके खिलाफ कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए सरकारी कर्मचारी की ओर से जारी आदेश को नजरअंदाज करने और अवज्ञा करने का आरोप लगाया गया है. वकील सुधीर कुमार ओझा ने अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट सतीश चंद्र की अदालत के सामने ये  शिकायत दर्ज कराई है. 

 इसमें आरोप लगाया गया कि कपूर ने ये जानकारी छिपाई कि वो कोरोना वायरस से संक्रमित हैं. इस मामले में सुनवाई 31 मार्च को होगी.  शिकायत में कपूर पर उत्तर प्रदेश के लखनऊ में तीन पार्टियों में जाकर देकर लोगों में बीमारी फैलाने का भी आरोप लगाया गया है. खबरों के मुताबिक “बेबी डॉल” गायिका कोरोना वायरस से संक्रमित होने वाली पहली बॉलीवुड हस्ती हैं. वह लंदन से लखनऊ पहुंची थी और फ्लू के लक्षण नजर आने के बाद उन्हें शहर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया.  शुक्रवार को इंस्टाग्राम पर पोस्ट किए गए बयान में कपूर ने कहा था कि वह कोविड-19 से संक्रमित हैं जिसके बाद उनके कार्यक्रमों में शामिल हुए नेताओं और इन नेताओं के संपर्क में आए कई नेताओं ने एहतियात के तौर पर खुद को 14 दिनों के लिए अलग कर लिया हैं.  इनमें राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और उनके सांसद बेटे दुष्यंत सिंह और सांसद डेरेक ओब्रायन , आप सांसद संजय सिंह और अनुप्रिया पटेल शामिल हैं.  उत्तर प्रदेश पुलिस ने भी कपूर के खिलाफ लापरवाही और ऐसे कार्य करने का मामला दर्ज किया है जिससे बीमारी फैल सकती है.

हालांकि बॉलीवुड गायिका कनिका कपूर के साथ एक पार्टी में शामिल होने वाले उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह का कोविड-19 वायरस के लिए किया गया परीक्षण शनिवार को निगेटिव आया.  कनिका का कोरोना वायरस के लिए टेस्ट पॉजिटिव पाया गया था. कनिका ने शुक्रवार को परीक्षण के बाद लखनऊ में ऐलान किया था कि कोरोना वायरस को लेकर उनका परीक्षण पॉजिटिव आया है जिसके बाद 66 वर्षीय मंत्री सेल्फ आइसोलेशन में चले गए थे. जिन 28 लोगों को मंत्री के संपर्क में बताया गया था, उन सभी के नमूने परीक्षण के वास्ते लिए गए और कोविड-19 के लिए सभी का परीक्षण नेगेटिव आया है. प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री सिंह ने कन्फर्फ किया कि  उनका टेस्ट निगेटिव आया है. उनके परिवार के पांच सदस्यों का परीक्षण किया गया था और सभी का परीक्षण निगेटिव आया है.  मंत्री और उनके परिवार वालों को अगले 14 दिन तक घर के भीतर ही रहने की सलाह दी गई है.  सिंह गुरुवार को ग्रेटर नोएडा में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करने गए थे जिसमें उन्हें भाजपा के नेतृत्व वाली प्रदेश सरकार की पिछले तीन साल की उपलब्धियों को गिनाया था.  जैसे ही पता चला कि मंत्री कनिका कपूर से मिले थे. प्रेस कॉन्फ्रेंस में मौजूद विधायक पंकज सिंह, धीरेंद्र सिंह और तेजपाल नागर के अलावा कुछ प्रशासनिक अधिकारी और पत्रकार भी सेल्फ आइसोलेशन में चले गए. 

टॅग्स :कनिका कपूरकोरोना वायरसवसुंधरा राजेयोगी आदित्यनाथसीओवीआईडी-19 इंडियाKanika KapoorCoronavirusvasundhara rajeYogi AdityanathCOVID-19 India