कर्नाटक में होगा देश का सबसे बड़ा इंटरनेशनल ट्रैवल एक्सपो

By मेघना वर्मा | Published: January 16, 2018 01:49 PM2018-01-16T13:49:54+5:302018-01-16T14:05:28+5:30

कर्नाटक सरकार की ओर से आयोजित इस कार्यक्रम में भारतीय पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा।

Karnataka to host India's largest International travel expo | कर्नाटक में होगा देश का सबसे बड़ा इंटरनेशनल ट्रैवल एक्सपो

कर्नाटक में होगा देश का सबसे बड़ा इंटरनेशनल ट्रैवल एक्सपो

देश में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए बीते सालों सरकार ने कई प्रयास किए हैं। पिछले दिनों बिहार टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए एक बैठक की गई थी। इसमें बिहार के पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए चर्चा की गई थी। योगी सरकार ने भी उत्तर प्रदेश के पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए पर्यटक पुलिस नियुक्त की है, जो यूपी के मुख्य पर्यटक स्थलों पर तैनात किए गए हैं। राज्यों के पर्यटनों को बढ़ाने के लिए भारत के अन्य क्षेत्रों में भी निरंतर काम चल रहा है।

इसी के चलते कर्नाटक के पर्यटन की दिशा में एक कदम आगे निकलकर आया है। कर्नाटक पर्यटन विभाग ने 28 फरवरी से 2 मार्च तक कर्नाटक इंटरनेशनल ट्रैवेल एक्सपो(KITE) का आयोजन किया है। इसे अब तक के सबसे बड़े बिजनेस टू बिजनेस (बी2बी) एक्सपो में गिना जा रहा है। इसमें 25 से अधिक देशों के 400 से अधिक पंजीकृत खरीददारों और मीडिया के प्रतिनिधियों के लिए मंच तैयार किया जाएगा। 

इस कार्यक्रम में कर्नाटक के प्राचीन इतिहास के साथ उनके और भी पर्यटन के होस्सों की जानकारी भी दी जाएगी। पर्यटन मंत्री ने इस इंटरनेशनल ट्रैवेल एक्सपो के आयोजन की घोषणा करते हुए बताया था कि यह आयोजन कर्नाटक राज्य के प्रयत्न को प्रोत्साहित करेगा। जिससे पर्यटन को बढ़ावे के लिए राज्य सरकार द्वारा किए जा रहे प्रयासों को फायदा पहुंचाएगा। 

कर्नाटक सरकार को उम्मीद है कि इस तीन दिवसीय आयोजन में करीब 1000 से अधिक प्रतिनिधित्व हिस्सा लेंगे। पैसेफिक एशिया ट्रैवेल एसोसिएशन इवेंट के बाद यह राज्य का दूसरा सबसे बड़ा आयोजन होगा।  

Web Title: Karnataka to host India's largest International travel expo

मुसाफ़िर से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे