IRCTC का स्पेशल गंगा स्नान पैकेज, सस्ते में करें हरिद्वार, ऋषिकेश, बनारस की सैर

By गुलनीत कौर | Published: July 28, 2019 04:10 PM2019-07-28T16:10:03+5:302019-07-28T16:10:03+5:30

IRCTC ने इस स्पेशल टूर पैकेज का किराया 8,505 रुपये रखा है। इसी किराए में रेलवे द्वारा पहले से ही जीएसटी टैक्स जोड़ा गया है।

IRCTC Tour Packages: Indian Railways introduces special Ganga Snan Yatra package to visit Haridwar, Rishikesh, Varanasi | IRCTC का स्पेशल गंगा स्नान पैकेज, सस्ते में करें हरिद्वार, ऋषिकेश, बनारस की सैर

IRCTC का स्पेशल गंगा स्नान पैकेज, सस्ते में करें हरिद्वार, ऋषिकेश, बनारस की सैर

हिन्दू धर्म में सावन के महीने में शिव भक्ति का बेहद महत्व होता है। यह महीना भगवान शिव का ही महीना माना जाता है। इसलिए इस महीने में शिव धामों के दर्शन करना, शिव की उपासना और व्रत करना भी शुभ माना जाता है। इससे शिव कृपा हासिल होती है। मगर इसके अलावा सावन में गंगा स्नान का भी महत्व है।

सावन के पवित्र महीने में गंगा जल से शिव का अभिषेक करना एवं खुद भी इस पवित्र नदी में डुबकी लगाना अत्यंत शुभ माना जाता है। तो अगर आप भी सावन में गंगा स्नान करके अपना जीवन सफल बनाना चाहते हैं तो IRCTC का स्पेशल गंगा स्नान पैकेज इस्तेमाल कर पहुंच जाएं हरिद्वार और ऋषिकेश।

IRCTC गंगा स्नान स्पेशल यात्रा:

IRCTC के इस गंगा स्नान स्पेशल यात्रा को लेने वाले यात्रियों को मात्र 8,505 रुपये में हरिद्वार, ऋषिकेश और वाराणसी घूमने का मौक़ा मिलेगा। इस किराए में IRCTC ने पहले से ही जीएसटी जोड़कर लगाया है। यह पैकेज 8 रातों और 9 दिनों का है।

यह भी पढ़ें: एक साथ आ रही हैं 6 छुट्टियां, तुरंत बना लें इन 6 जगह घूमने का प्लान, खर्च होंगे 9 हजार रुपये!

IRCTC गंगा स्नान स्पेशल यात्रा में मिलेगा ये:

- 26 अगस्त को असम के गुवाहाटी से शाम 6 बजे इस यात्रा की ट्रेन रवाना होगी
- 8 रात और 9 दिनों के इस टूर में हरिद्वार, ऋषिकेश और वाराणसी के प्रसिद्ध धार्मिक स्थलों की सैर कराई जाएगी
- पैकेज में नाश्ता, दोपहर का खाना और रात का डिनर शामिल है
- 9 दिनों के टूर की समाप्ती वापस गुवाहाटी ही होगी

IRCTC गंगा स्नान स्पेशल यात्रा का किराया:

IRCTC ने इस स्पेशल टूर पैकेज का किराया 8,505 रुपये रखा है। इसी किराए में रेलवे द्वारा पहले से ही जीएसटी टैक्स जोड़ा गया है। यानी आपको अलग से जीएसटी नहीं भरना होगा। पैकेज संबंधी अतिरिक्त जानकारी और बुकिंग के लिए IRCTC की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।

Web Title: IRCTC Tour Packages: Indian Railways introduces special Ganga Snan Yatra package to visit Haridwar, Rishikesh, Varanasi

मुसाफ़िर से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे