खुशखबरी! IRCTC कराएगा स्विट्जरलैंड, इटली और फ्रांस समेत यूरोप के इन 10 देशों की सैर, खर्च करने होंगे मात्र इतने रुपए

By मेघना वर्मा | Published: February 20, 2020 11:55 AM2020-02-20T11:55:57+5:302020-02-20T11:55:57+5:30

स्विट्जरलैंड, इटली, फ्रांस...समेत ऐसे कई देश हैं जिन्हें दिल का शहर भी कहा जाता है। यहां आप अपने प्यार के साथ घूम सकते हैं।

irctc tour package europe tour 2020 to visit to switzerland, italy, germany and britain | खुशखबरी! IRCTC कराएगा स्विट्जरलैंड, इटली और फ्रांस समेत यूरोप के इन 10 देशों की सैर, खर्च करने होंगे मात्र इतने रुपए

खुशखबरी! IRCTC कराएगा स्विट्जरलैंड, इटली और फ्रांस समेत यूरोप के इन 10 देशों की सैर, खर्च करने होंगे मात्र इतने रुपए

Highlightsलोगों के लिए आईआरसीटीसी एक स्पेशल पैकेज लेकर आए हैं।कुछ मामूली सी रकम देकर आप यूरोप के बेहतरीन शहरों में घूम सकते हैं। 

घूमने के शौकीन लोग समय और कोई बहाना नहीं ढूंढते। उन्हें जब भी समय मिलता है वो अपने काम से वक्त चुराकर घूमने चले जाते हैं। ऐसे लोगों को दुनिया घूमने के शौकीन भी कहा जा सकता है। इन्हीं लोगों के लिए आईआरसीटीसी एक स्पेशल पैकेज लेकर आए हैं जिसमें आप यूरोपियन देशों की सैर कर सकते हैं। कुछ मामूली सी रकम देकर आप यूरोप के बेहतरीन शहरों में घूम सकते हैं। 

स्विट्जरलैंड, इटली, फ्रांस...समेत ऐसे कई देश हैं जिन्हें दिल का शहर भी कहा जाता है। यहां आप अपने प्यार के साथ घूम सकते हैं। अगर आप घूमने के लिए जन्में हैं और घूमने के नाम से आपका दिल धड़कता है तो आप आईआरसीटीसी के इस स्पेशल पैकेज को अपना सकते हैं। इसमें बजट भी आपरे घूमने के आड़े नहीं आएगा। क्या है ये शानदार पैकेज आप भी जानिए-

किन-किन देशों में कराएगी सैर

इस पैकेज का नाम ग्रैंड टूर ऑफ यूरोप है। जिसमें लोगों को रोमांटिक प्लेस पर घुमाया जाएगा। इस पैकेज में यूरोप और यूके, ग्रेट ब्रिटेन, फ्रांस, बेल्जियम, होलैंड, स्विच्जरलैंड, ऑस्ट्रिया, जर्मनी, ईटली और वेटिकन सिटी घुमाया जाएगा। जिसमें आप लंदन, अफिल टावर, डिजनीलैंड, ब्लैक फॉरेस्ट और टावर ऑफ पीसा समेत बहुत सारी खूबसूरत जगहों पर घूम सकते हैं।

क्या-क्या हैं सुविधाएं

ये प्लान 15 रात और 16 दिनों का है। इसमें आपकी टिकट, तीन सितारे होटल में रुकना, तीनों समय का खाना, वीजा के पैसे, इंश्योरेंस, किसी भी जगह की एंट्री फीस, जीएसटी, सर्विस चार्ज और आईआरसीटीसी आदि चीजों के चार्जेस इंन्क्लूड हैं। 

कितना देना होगा पैसा

15 रात और 16 दिन के इस टूर की शुरुआत 10 जून और 30 जून को होगी। इस शानदार टूर पैकेज के खर्च की बात करें तो यह बहुत ही किफायती है। इस टूर पर जाने वाले हर यात्री को औसतन 2.75 लाख रुपये खर्च करने पड़ेंगे। सिंगल ऑक्युपेंसी के लिए प्रति व्यक्ति 3,16,600 रुपये, डबल ऑक्युपेंसी के लिए प्रति व्यक्ति 2.75 लाख रुपये, ट्रिपल ऑक्युपेंसी के लिए प्रति व्यक्ति 2.73,100 रुपये देने होंगे।

अगर आपके साथ बच्चे हैं, तो इसके लिए भी आपको बहुत राहत नहीं मिलने वाली। आईआरसीटीसी के अनुसार, 5 से 11 साल के बच्चे के लिए इस टूर पैकेज के 2,05,600 रुपये देने होंगे। 

 

Web Title: irctc tour package europe tour 2020 to visit to switzerland, italy, germany and britain

मुसाफ़िर से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे