माधुरी दीक्षित बर्थडे: धक-धक गर्ल माधुरी सिर्फ डांस ही नहीं लजीज खाने और घूमने में भी है परफेक्ट

By मेघना वर्मा | Published: May 15, 2018 07:59 AM2018-05-15T07:59:50+5:302018-05-15T08:06:56+5:30

Happy Birthday Madhuri Dixit: वैसे तो अपने फिगर और हेल्थ को लेकर माधुरी हमेशा ही कॉन्शस रहती हैं लेकिन जब भी मौका मिलता है वो अपने डाईट से चीटिंग कर ही लेती हैं।

Happy Birthday Madhuri Dixit: Her love for travelling, pets and traditional foods in hindi | माधुरी दीक्षित बर्थडे: धक-धक गर्ल माधुरी सिर्फ डांस ही नहीं लजीज खाने और घूमने में भी है परफेक्ट

माधुरी दीक्षित बर्थडे| Happy Birthday Madhuri Dixit

आज भी अपनी अदाओं के लिए पूरी मनोरंजन दुनिया में जानी जाने वाली माधुरी दीक्षित आज 50 साल की पूरी हो चुकी हैं। फिल्मी सफर की बात करें तो साल 1992 मे तीन अप्रैल को फ़िल्म 'बेटा' की रिलीज़ से पहले वो 'माधुरी दीक्षीत' थीं, लेकिन गीतकार समीर के 'धक-धक करने लगा' गीत ने उन्हें 'धक-धक गर्ल' बना दिया. अपने को-स्टार अनिल कपूर को रिझाती माधुरी के गीत धक-धक ने लोगों के दिल को कुछ ऐसा धड़काया की आज भी वो हिंदी सिनेमा के चंद कामुक अपील वाली गीतों में से एक है.  माधुरी दीक्षित सिर्फ एक अदाकारा ही नहीं बल्कि हिंदी सिनेमा की डांसिंग डिवा भी हैं।  

अपने हिंदी फ़िल्मी करियर में कई बेहतरीन फ़िल्में की, जिन्हे दर्शक आज भी बड़े चाव से देखतें हैं।  माधुरी को हिंदी सिनेमा में उनके बेहतरीन अदाकारी के लिये चार बार फिल्मफेयर सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री एक बार फिल्मफेयर सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री और एक स्पेशल अवार्ड से नवाजा जा चुका है। इन सभी पुरुस्कारों के अलावा उन्हे भारत सरकार के चतुर्थ सर्वोच्च नागारिक सम्मान " पद्मश्री " से सम्मनित किया गया लेकिन क्या आप जानते हैं कि अपनी अदाओं से लोगों का दिल जीतने वाली माधुरी सिर्फ डांस में ही नहीं बल्कि खाने और घूमने में भी है परफेक्ट। 

जब भी मिलता है मौका परिवार के साथ निकल जाती हैं दुनिया की सैर पर

दो बच्चों की मां होने के नाते माधुरी हमेशा अपनी जिम्मेदारियों को बखूबी निभाती देती हैं। बिजी शेड्यूल से परिवार के लिए समय निकालना हो या अपने बच्चों और परिवार के साथ घूमना माधुरी किसी भी चीज में पीछे नहीं हैं। उन्हें जब भी मौका मिलता है पति और बच्चों के साथ घूमने निकल जाती हैं। समुद्र के किनारे की सैर करनी हो या बच्चों के साथ पैराग्लाइडिंग करना हो वो कोई भी मौका नहीं छोड़ती। अपने एक पोस्ट में माधुरी लिखती हैं कि अगर आप खुशियों को पाना चाहते हैं तो आपको रोमांच से होकर गुजरना होगा। 

आपके फेवरेट खाने से जुड़े हैं ये 4 मिथक, कहीं आप तो नहीं करते इनपर विश्वास

पोहा और पन्ना है पसंद

वैसे तो अपने फिगर और हेल्थ को लेकर माधुरी हमेशा ही कॉन्शस रहती हैं लेकिन जब भी मौका मिलता है वो अपने डाईट से चीटिंग कर ही लेती हैं। जब-जब मौका मिलता है वो अपना पसंदीदा पोहा खा लेती हैं। उन्हें आम का पन्ना भी बहुत पंसद है। सिर्फ खाने ही नहीं धक-धक गर्ल माधुरी खाना बनाने की भी शैकीन है। तभी तो जब भी मौका मिलता है वो खाना बनाने के शौक को पूरा कर लेती हैं। कहीं बाहर घूमने जाती है तो वहां भी अपने इस शौक को पूरा करने का कसर नहीं छोड़ती। 

पेट्स का भी है शौकीन

इन सभी चीजों के अलावा माधुरी को पेट्स का भी शौक है। सोशल मीडिया की बात करें तो माधुरी की बहुत सी फोटो आपको उनके पेट्स के साथ दिख जाएंगे। जिसमें वो अपने इस अनकडिशनल लव को बताती दिखाई देती हैं। अपनी बाकी जिम्मेदारियों की तरह पेट्स के प्रति भी अपनी रिसपॉनसिबिलटी निभाती हैं। 

बकेट लिस्ट में आएंगी नजर

माधुरी जल्द ही करण जौहर और एए फिल्म्स की फिल्म मराठी फिल्म ‘बकेट लिस्ट’ में नजर आएंगी । इस फिल्म का निर्माण तेजस देओस्कर कर रहे हैं और साथ ही डार्क हॉर्स सिनेमाज, डर मोशन पिक्चर्स और ब्लू मुस्तांग क्रिएशन्स मिलकर इसे प्रोड्यूस कर रही है। फिल्म के इस पोस्टर में माधुरी खूबसूरत तो लग ही रही हैं, साथ ही वो बिलकुल एक टीनएज गर्ल की तरह लग रही हैं। डीएनए पर छपी एक रिपोर्ट में बताया गया कि ये एक आम इंसान के जीवन की कहानी है जिसके कुछ सपने अधूरे हैं।

लोकमत न्यूज के लेटेस्ट यूट्यूब वीडियो और स्पेशल पैकेज के लिए यहाँ क्लिक कर के सब्सक्राइब करें

English summary :
Happy Birthday Madhuri Dixit: Her love for travelling, pets and traditional foods in hindi


Web Title: Happy Birthday Madhuri Dixit: Her love for travelling, pets and traditional foods in hindi

मुसाफ़िर से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे