दिल्ली के इस होटल में रुकेंगे Donald Trump, एक रात की कीमत 8 लाख रुपये, ऐसे होगा उनका स्वागत

By मेघना वर्मा | Published: February 21, 2020 10:44 AM2020-02-21T10:44:57+5:302020-02-21T10:44:57+5:30

Tyeb Mehta की पेंटिग और अर्थशास्‍त्र पर बनी तस्वीरों से इस सुइट को सुसज्जित किया गया है। जो रिसॉर्ट को पारंपरिक टच देती है।

Donald Trump visit to india delhi stay in ITC Maurya hotel New Delhi know price and features of Luxury hotel | दिल्ली के इस होटल में रुकेंगे Donald Trump, एक रात की कीमत 8 लाख रुपये, ऐसे होगा उनका स्वागत

दिल्ली के इस होटल में रुकेंगे Donald Trump, एक रात की कीमत 8 लाख रुपये, ऐसे होगा उनका स्वागत

Next
Highlightsरेस्तरां ने 2010 में अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के नाम पर एक ओबामा प्लेटर का अनावरण किया था। ट्रम्प की यात्रा में मंगलवार सुबह राष्ट्रपति भवन में एक ओपन-प्रेस इवेंट शामिल है।

24 फरवरी को अमेरिका के राष्ट्रपति Donald Trump, फर्स्ट लेडी Melania Trump के साथ भारत आएंगे। पूरे देश की नजर इस दिन पर होगी। अहमदाबाद में लैंड करेंगे और आगरा के रास्ते होते हुए देश की राजधानी दिल्ली आएंगे। जहां उनका स्वागत और सत्कार किया जाएगा। Donald Trump दिल्ली के चाणक्यपुरी के ITC Maurya hotel में चेक इन करेंगे। 

हिन्दुस्तान टाइम्स की खबर के अनुसार होटल स्टाफ इस समय पूरी तैयारी में जुटा हुआ है। ITC Maurya hotel के स्पेशल Grand Presidential Floor पर Donald Trump को ठहराया जाएगा। जिसके लिए पूरा स्टाफ कई दिनों से तैयारियों में लगा हुआ है।  Trump और Melania की फोटोज से प्रेसिडेंशियल सुइट को सजा दिया गया है जहां बेक्ड खाने के भी इंतजार करने की संभावना है।

ट्रंप के आगमन पर पारम्परिक रंगोली बनाकर उनका स्वागत किया जाएगा। जिसे होटल के प्रवेश द्वार पर फूलों और पर्यावरण के अनुकूल सामग्री के साथ बनाया जा रहा है। यहीं एक हाथी सजावट में लगा हो सकता है। जिसे बेहद शुभ माना जाता है। 

एक रात का 8 लाख

बात दें चाणक्य सुइट 4,600 वर्ग फुट में फैला है। इसकी कीमत लगभग 8 लाख रुपये, एक रात की है। इसमें रहने वाले क्वार्टर में स्टीम के अलावा sauna areas भी शामिल हैं।

Tyeb Mehta की पेंटिग और अर्थशास्‍त्र पर बनी तस्वीरों से इस सुइट को सुसज्जित किया गया है। जो रिसॉर्ट को पारंपरिक टच देती है। विलेरॉय और बोच क्रॉकरी और क्रिस्‍टल डे पेरिस कांच के बने शो पीस भी यहां शोभित हैं। 

ठहर चुकी हैं ये बड़ी हस्तियां

इस सुइट में इससे पहले दलाई लामा, बिल क्लिंटन, जॉर्ज बुश, टोनी ब्लेयर, व्लादिमीर पुतिन, किंग अब्दुल्ला और ब्रुनेई के सुल्तान रह चुके हैं।

राष्ट्रपति के युगल को होटल के भारतीय रेस्तरां, बुखारा में भोजन करने की उम्मीद बताई जा रही है। ये अपने प्रतिष्ठित दाल बुखारा और मांसाहारी व्यंजनों के लिए जाना जाता है। हालांकि इस बात का पता नहीं चला है कि होटल शेफ ने ट्रंप को पेश करने के लिए किस डिश को बनाया जाएगा। 

रेस्तरां ने 2010 में अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के नाम पर एक ओबामा प्लेटर का अनावरण किया। इस थाली में तंदूरी झींगा, मछली टिक्का, मुर्ग बोटी बुखारा, रेशमी कबाब, सिकंदरी रैन, तंदूरी एलू, तंदूरी सलाद, दाल बखारा, मिश्रित मिक्सचर शामिल थे। इसने 2000 में अमेरिकी राष्ट्रपति की भारत यात्रा के दौरान बिल क्लिंटन के बाद एक प्लेटर का नाम भी रखा था।

दिल्ली में ट्रम्प की यात्रा में मंगलवार सुबह राष्ट्रपति भवन में एक ओपन-प्रेस इवेंट शामिल है, इसके बाद राजघाट का दौरा, हैदराबाद हाउस में प्रधानमंत्री मोदी के साथ दोपहर का भोजन और शाम को राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद द्वारा आयोजित एक शाम की राजकीय भोज की मेजबानी है।

Web Title: Donald Trump visit to india delhi stay in ITC Maurya hotel New Delhi know price and features of Luxury hotel

मुसाफ़िर से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे