Friendship Day 2018: बेस्ट फ्रेंड के साथ कीजिए देश के इन हिस्सों की सैर, भर जाएगी यादों की डायरी

By मेघना वर्मा | Published: August 2, 2018 10:35 AM2018-08-02T10:35:38+5:302018-08-02T10:40:47+5:30

गोवा तो वैसे भी दोस्तों का ही अड्डा माना जाता है। इस फ्रेंडशिप डे आप भी अपने दोस्तों के साथ गोवा जाने का प्लान कर सकते हैं।

celebrate Friendship Day 2018:plan your trip to these beautiful places in India | Friendship Day 2018: बेस्ट फ्रेंड के साथ कीजिए देश के इन हिस्सों की सैर, भर जाएगी यादों की डायरी

Celebrate Friendship Day 2018: Plan your trip to these beautiful places in India

अगस्त का महीना यानी बारिश और त्योहार का महीना। अगस्त का महीना यानी रोमांस और दोस्ती का महीना। जी हां अगस्त के पहले रविवार का इंतजार हर कोई करता है। फ्रेंडशिप डे के इस मौके पर दोस्ती का रंग और निखर जाता है। इस मौके को जहां लोग अपने दोस्तों के साथ कैफे और पब में जान कर सेलिब्रेट करते हैं वहीं कुछ लोग ऐसे भी हैं जो संडे का फायदा उठाकर अपने दोस्तों के साथ ट्रिप पर निकल जाते हैं। इस सैर पर जाकर वह आपना यादगार फ्रेंडशिप डे सेलिब्रेट करते हैं। आज हम यहां आपको भारत की कुछ ऐसी ही जगह बताने जा रहे हैं जहां आप भी अपने बेस्ट फ्रेंड के साथ अपना यादगार फ्रेंडशिप डे सेलिब्रेट कर सकते हैं। 

1. लद्दाक


बेस्ट फ्रेंड, बाइक और चारों ओर पहाड़ के खूबसूरत नजारे के बीच से होकर जाती लम्बी सड़क। जी हां कुछ ऐसा ही होगा लद्दाक में आपका सफर। लद्दाक वैसे तो अपनी बेबाक खूबसूरती, प्राकृतिक नजारे और ऊंचे बर्फ से घिरे पहाड़ो के लिए जाना जाता है। मगर इसमें जब आपको आपके बेस्ट फ्रेंड का साथ मिल जाएगा तो यह और भी खूबसूरत बन जाएगा। यहां आप अपने दोस्त के साथ बाइक राइडिंग का मजा भी ले सकते हैं। यहां की खूबसूरत वादियों में आप और आपके फ्रेंड के वो पुराने कॉलेज वाले किस्से की यादें आपके रिश्ते को और भी मजबूत बना देंगे। 

2. राजस्थान

रंग-बिरंगे और अपनी ही सभ्यता के इस राज्य के किसी भी शहर में जाएंगे तो आपको एक अलग ही अनुभव होगा। पिंक सिटी जयपर में आप अपने दोस्त के साथ समय बिताने का प्लान कर सकते हैं। यहां के रॉयल स्वागत का भी आप आनंद उठा सकते हैं। सिर्फ यही नहीं राजस्थान में आप रेत पर हाथी और ऊंट की सवारी करते हुए भी अपने दोस्त के साथ अपने पुराने किस्सा-गोई पर चर्चा कर सकते हैं। यहां आप हवा महल, जंतर-मंतर, नागराह फॉल्स, जल महल आदि भी घूम सकते हैं।

3. गोवा 


गोवा तो वैसे भी दोस्तों का ही अड्डा माना जाता है। इस फ्रेंडशिप डे आप भी अपने दोस्तों के साथ गोवा जाने का प्लान कर सकते हैं। यहां के ब्यूटीफूल बीचेज में आप अपने दोस्तों के साथ जमकर पार्टी कर सकते हैं। शहर के शोर से निकलकर पब और नाइट क्लब के गानों के बीच आप अपने दोस्त के साथ जमकर इंज्वॉय कर सकते हैं। सिर्फ यही नहीं गोवा में अगर आप कुछ एडवेंचरेस करना चाहते हैं तो यहां वॉटर स्पोर्टस का मजा लेने के साथ अंडर वॉटर डाइविंग भी कर सकते हैं।

4. महाबलेश्वर

हां आप भी सोच रहे होंगे की ये जगह तो इतनी रोमांटिक है यहां दोस्तों का क्या काम। जी नहीं जनाब अगर आप और आपके दोस्त कई महीनों से नहीं मिले हैं और शहर के शोर-गुल में कहीं खो गए हैं तो आपको इस जगह पर आकर सुकून के पल बिता सकते हैं। मुंबई में स्थित महाबलेश्वर में आप प्रकृति के पास होने का एहसास करेंगे। यहां के हरियाली वाले नजारे आप और आपके दोस्त को एक-दूसरे से और जोड़ देगा। इस जगह पर भी कई व्यूप्वाइंट्स हैं जिसका लुत्फ आप अपने दोस्त के साथ उठा सकते हैं। 


5. माउंट-आबू

अपने शहर के प्रदूषण और शोर-गुल के बीच आप और आपका बेस्त फ्रेंड कहीं खो से चुके हैं तो इस फ्रेंडशिप डे आप माउंट-आबू आ सकते हैं। अरावली की पहाड़ियों पर बसे इस माउंट-आबू में आपको अपने दोस्त के साथ समय बिताने का सबसे अच्छा मौका मिलेगा। यहां के हरे-भरे माहौल के बीच आप अपने दोस्त के साथ बचपन का किस्सा दोहरा सकते हैं। सिर्फ यही नहीं यहां आप वेस्ट इंडिया के जायकों का मजा भी ले सकते हैं। 

6. मेघालय

पहाड़ों और झरनों के आकर्षक नजारें के बीच जब आपको अपनी दोस्ती मजबूत करनी हो तो आप मेघालय का ट्रिप प्लान कर सकते हैं। मेघालय के वादियों में आप इस फ्रेंडशिप डे सैर कर सकते हैं। यहां का मौसम और यहां के झरने आपको अपनी ओर और भी ज्यादा आकर्षित कर लेते हैं। यहां की गुफाएं आपके इस सफर को और भी रोमांचित बना देंगी। 

7. सिक्किम

ऐसा कहा जाता है कि असम की खूबसूरत वादियों की तुलना किसी भी जगह से नहीं की जा सकती। बादलों को छूते पहाड़ और बर्फ से ढ़के पहाड़ों के बीच आप अपने दोस्त के साथ समय बिता सकते हैं। यहां आपको ज्यादातर बुद्धिजम को फॉलो करने वाले लोग दिखाई देंगे आप चाहें तो आप इन लोगों के बीच रहकर शांती से भी अपना फ्रेंडशिप डे मना सकते हैं। 
 
8. कुर्ग

ब्लैक पहाड़ों के लिए जाना जाने वाला कुर्ग अपने ऊंचे पहाड़ के लिए फेमस है। यहां आप अपने दोस्तों के साथ ट्रेकिंग का मजा ले सकते हैं। कुर्ग के जंगलों में आप अपने दोस्तों के साथ रोमांचक फ्रेंडशिप डे सेलिब्रेट कर सकते हैं। 
 
9. मुन्नार

आप यही सोच रहे होंगे कि मुन्नार तो रोमांटिक जगहों में से एक है जहां ज्यादातर कपल्स आते हैं लेकिन आप अपने दोस्त के साथ भी यहां आने का प्लान बना सकते हैं। यहां के खूबसूरत नजारे आपके सफर को रोमांचित कर देंगे। चाय की पत्तियों से लदी सुर्ख हरे रंग की पहाड़ियां आपके आंखों को सुकून देंगी। नेचर के बीच आप अपने बेस्ट फ्रेंड के साथ समय बिता सकते हैं। 
 
10. अंडमान-निकोबार

बीचेज पर शांत तरीके से फ्रेंडशिप डे सेलिब्रेट करना चाहते हैं तो आप अंडमान-निकोबार में अपने दोस्त के साथ ट्रिप प्लान कर सकते हैं। फिल्म जिंदगी ना मिलेगी दोबारा कि तरह यहां आप अपने दोस्तों के साथ ना सिर्फ स्कूबा डाइविंद का मजा ले सकते हैं बल्कि सी फूड भी इंज्वॉय कर सकते हैं। 

लाइफ स्टाइल और देश-दुनिया की ताजा खबरों के लिए यहां क्लिक करें। यूट्यूब चैनल यहां सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट।

English summary :
Celebrate Friendship Day 2018 with your friends by visit these beautiful places in India. On this occasion of Friendship Day, the color of friendship is sparked. This is the occasion where people celebrate with their friends knowing in cafes and pubs


Web Title: celebrate Friendship Day 2018:plan your trip to these beautiful places in India

मुसाफ़िर से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे