बिस्तर से नहीं उठ पाता था; अपना शो बंद करना पड़ा था, रीढ़ की हड्डी में तकलीफ को लेकर कपिल शर्मा

By अनिल शर्मा | Published: October 18, 2021 09:07 AM2021-10-18T09:07:03+5:302021-10-18T09:39:57+5:30

औ कपिल ने कहा, यह पहली बार 2015 में हुआ था। मुझे तब ज्यादा जानकारी नहीं थी, मैं उस समय अमेरिका में था। मैं एक डॉक्टर से मिला और मुझे बहुत दर्द हो रहा था, इसलिए डॉक्टर ने मुझे एपिड्यूरल दिया।

Kapil Sharma on spinal problem Couldn't get out of bed | बिस्तर से नहीं उठ पाता था; अपना शो बंद करना पड़ा था, रीढ़ की हड्डी में तकलीफ को लेकर कपिल शर्मा

बिस्तर से नहीं उठ पाता था; अपना शो बंद करना पड़ा था, रीढ़ की हड्डी में तकलीफ को लेकर कपिल शर्मा

Highlightsकपिल ने खुलासा किया है कि उनको शो रीढ़ की हड्डी में तकलीफ की वजह से शो बंद करना पड़ा थाकपिल ने बताया कि साल 2015 में पहली बार दर्द हुआ था

कॉमेडियन कपिल शर्मा ने एक नए वीडियो में अपनी स्वास्थ्य समस्याओं के बारे में खुलासा किया है। कपिल शर्मा ने उन दिनों को याद किया है जब उनका शो बंद हो गया था। कपिल ने बताया कि  रीढ़ की हड्डी में तकलीफ के चलते उन्हें अपना शो ऑफ-एयर करना पड़ा था। उस वक्त उनके पीठ में असहनीय दर्द उठते थे और तब वह असहाय महूसस करते थे।

कपिल ने कहा, यह पहली बार 2015 में हुआ था। मुझे तब ज्यादा जानकारी नहीं थी, मैं उस समय अमेरिका में था। मैं एक डॉक्टर से मिला और मुझे बहुत दर्द हो रहा था, इसलिए डॉक्टर ने मुझे एपिड्यूरल दिया। मुझे दर्द से राहत तो मिली लेकिन समस्या की जड़ जस की तस बनी रही। और यह दोबारा  मेरे साथ जनवरी में हुआ।

उन मुश्किल दिनों को याद करते हुए कपिल ने कहा, “रीढ़ की बात यह है कि यह हर चीज का मूल है। रीढ़ की हड्डी में कोई भी समस्या होने का मतलब है कि सब कुछ ठप हो जाता है। मेरी कई योजनाएं थीं, मुझे अपनी चोट के कारण अपना शो ऑफ एयर रोकना पड़ा। ऐसे में आपका व्यवहार बदल जाता है, आप चिढ़ जाते हैं क्योंकि आप खुद को असहाय महसूस करते हैं। 

कपिल आगे बताते हैं, आप बिस्तर से उठ भी नहीं सकते। फिर आपको यह भी बताया जाता है कि आपका वजन बढ़ सकता है क्योंकि आप अभी बिस्तर पर लेटे हुए हैं। आपको सिर्फ तरल पदार्थ लेने के लिए कहा जाता है। जब आप दर्द में पहले से ही हैं और फिर आपको सिर्फ सलाद खाने के लिए कहा जाता है, तब दर्द दोगुना हो जाता है। मैंने इन सबका सामना किया।

कपिल ने शनिवार को वर्ल्ड स्पाइन डे के मौके पर वीडियो में नजर आए। वीडियो में, उन्होंने सभी से उन संकेतों पर ध्यान देने का भी आग्रह किया जो उनके शरीर द्वारा मिलते हैं। द कपिल शर्मा शो इस साल की शुरुआत में बंद हो गया था। कुछ महीनों पहले ही शो दोबारा से शुरू हुआ है। कपिल ने बताया कि शो उनको दर्द की वजह से बंद करने पड़ा था लेकिन तब उन्होंने यह सार्वजनिक किया था कि वह अपने परिवार के साथ समय बिताने के लिए ब्रेक ले रहे हैं।

Web Title: Kapil Sharma on spinal problem Couldn't get out of bed

टीवी तड़का से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे