Telangana CM Oath: रेवंत रेड्डी ने बने प्रदेश के दूसरे मुख्यमंत्री, पहली बार उनकी पत्नी आई नजर

By आकाश चौरसिया | Published: December 7, 2023 03:31 PM2023-12-07T15:31:52+5:302023-12-07T15:51:07+5:30

तेलंगाना के नए मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी को पूर्व केंद्रीय मंत्री जयपाल रेड्डी की भतीजी गीता से पहले प्यार हुआ और फिर साल 1992 में दोनों ने शादी की। दोनों की एक बेटी नैमिषा रेड्डी है।

Telangana CM Oath Revanth Reddy became the second Chief Minister of the state know about his wife | Telangana CM Oath: रेवंत रेड्डी ने बने प्रदेश के दूसरे मुख्यमंत्री, पहली बार उनकी पत्नी आई नजर

फोटो क्रेडिट- एक्स

Highlightsतेलंगाना में नए मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी ने शपथ ली इस मौके पर उनकी पत्नी और बेटी भी मौजूद रहींसाल 1992 में दोनों ने शादी की

नई दिल्ली: तेलंगाना में नए मुख्यमंत्री के रुप में आज रेवंत रेड्डी ने शपथ ली है। इस मौके पर उनकी पत्नी और बेटी भी मौजूद रहीं। ऐसे में आज उनकी पत्नी की बात करते हैं, क्योंकि इस खास मौके पर उनपर बात करना लाजमी है। 

तेलंगाना के नए मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी को पूर्व केंद्रीय मंत्री जयपाल रेड्डी की भतीजी गीता से पहले प्यार हुआ और फिर साल 1992 में दोनों ने शादी की। दोनों की एक बेटी नैमिषा रेड्डी है। कुछ महीने पहले ही  एक नाती का भी जन्म हुआ। रेवंत को कभी पीछे दिखने की नौबत नहीं आई क्योंकि वे पैसे से मजबूत और रियल एस्टेट क्षेत्र से जुड़े रहे।

रेवंत ने हैदराबाद की ओसमानिया यूनिवर्सिटी से जुड़े हुए कॉलेज आंध्र विद्यालय कॉलेज से बैचुलर ऑफ आर्ट्स पूरा किया। उनके साथ उत्तम कुमार रेड्डी, सी दामोदर राजनरसिम्हा, कोमाटिरेड्डी वेंकट रेड्डी, डी. श्रीधर बाबू, पोंगुलेटी श्रीनिवास रेड्डी, पोन्नम प्रभाकर, सुरेखा कोंडा, अनसूया सीताक्का, तुम्मला नागेश्वर राव और जुपल्ली कृष्ण राव ने मंत्री पद की शपथ ली। 

साल 2014 में आंध्र प्रदेश से अलग हुए तेलंगाना के गठन के बाद रेवंत रेड्डी राज्य के दूसरे मुख्यमंत्री होंगे। वह पूर्व मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव (केसीआर) की जगह लेंगे। हाल ही में संपन्न हुए तेलंगाना विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने 64 सीटें जीतकर बहुमत हासिल की है और राज्य के गठन के बाद यहां पहली बार कांग्रेस की सरकार बन गई है।

हाल के विधानसभा चुनावों में कांग्रेस ने भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) से सत्ता छीनकर कुल 119 सीटों में से 64 सीटें जीती। भारत के सबसे युवा राज्य पर 10 साल तक शासन करने वाली भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) ने मात्र 38 सीटें जीतीं। भाजपा ने आठ सीटों पर कब्जा किया, जबकि एआईएमआईएम को सात सीटें मिली।

Web Title: Telangana CM Oath Revanth Reddy became the second Chief Minister of the state know about his wife

तेलंगाना से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे