Assembly Elections 2023: "कांग्रेस ने जनता को बार-बार धोखा दिया है, हम तीसरी बार सत्ता में आ रहे हैं", के कविता ने ऑक्सफोर्ड में कहा

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: October 31, 2023 09:54 AM2023-10-31T09:54:17+5:302023-10-31T09:57:01+5:30

तेलंगाना में सत्ताधारी भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) की नेता के कविता ने लंदन के ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय में कांग्रेस पार्टी पर जमकर हमला किया और सत्ता में वापसी के प्रति पार्टी की प्रतिबद्धता को एक बार फिर दोहराया है।

Assembly Elections 2023: "Congress got a lot of opportunities, but it did not give anything", K Kavitha said in Oxford. BRS's return to power is certain | Assembly Elections 2023: "कांग्रेस ने जनता को बार-बार धोखा दिया है, हम तीसरी बार सत्ता में आ रहे हैं", के कविता ने ऑक्सफोर्ड में कहा

फाइल फोटो

Highlightsबीआरएस नेता के कविता ने कहा कि हम कांग्रेस को हराकर तीसरी बार सत्ता हासिल करेंगेतेलंगाना की जनता ने कांग्रेस को कई बार सेवा का मौके दिया लेकिन वो हर बार फेल रहीकांग्रेस के शासनकाल में तेलंगाना के लोगों के पास पीने के पानी जैसी बुनियादी सुविधाएं भी नहीं थीं

लंदन: तेलंगाना में सत्ताधारी भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) की नेता के कविता ने लंदन के ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय में कांग्रेस पार्टी पर जमकर हमला किया और सत्ता में वापसी के प्रति पार्टी की प्रतिबद्धता को एक बार फिर दोहराया है। मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की बेटी के कविता इस समय ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय के निमंत्रण पर लंदन में हैं।

के कविता ने कहा कि सूबे के चुनाव में कड़ी टक्कर दे रही कांग्रेस पार्टी पर जमकर निशाना साधा और कहा कि उन्हें तेलंगाना की जनता का सेवा के लिए कई बार मौके मिले लेकिन वो हर बार फेल रहे। समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार उन्होंने यह भी कहा कि इस चुनाव में मुख्य मुद्दा बीआरएस का तेलंगाना विकास मॉडल है, जिसके आधार पर उनकी पार्टी चुनाव में प्रचंड बहुमत के साथ तीसरी बार सत्ता में लौटेगी।

कविता ने लंदन में एएनआई से कहा, ''मैं आपको सिर्फ इतना बताऊंगी कि सीएसडीएस सर्वेक्षण, जो कि केंद्र सरकार का सर्वेक्षण है। उसने बताया है कि तेलंगाना देश में सबसे कम कर्ज बनाम जीडीपी अनुपात वाला राज्य है। कांग्रेस को तेलंगाना और इस देश के लोगों की सेवा करने के बार-बार अवसर मिले और उन्होंने हर बार विफल रहे।"

उन्होंने आगे कहा, "कांग्रेस ने अपने शासन के दौरान तेलंगाना के लोगों को पीने के पानी जैसी बुनियादी सुविधाएं भी नहीं दीं। तेलंगाना के लोग मूर्ख नहीं हैं, वे उन पर विश्वास नहीं करेंगे क्योंकि जनता ने उन्हें कई मौके दिए हैं लेकिन उन्होंने बार-बारधोखा दिया है।"

बीआरएस नेता कविता मुख्यमंत्री केचंद्रशेखर राव के नेतृत्व में तेलंगाना सरकार द्वारा की गई विभिन्न पहलों पर मुख्य व्याख्यान देने के लिए लंदन में हैं। कविता ने बीआरएस के 'तेलंगाना मॉडल' पर प्रकाश डालते हुए कहा कि जब 2014 में इसका गठन हुआ था तब राज्य संकट में था लेकिन आज पूरी तरह से बदल गया है।

उन्होंने कहा, "तेलंगाना देश का सबसे युवा राज्य है, लेकिन हमने न केवल तेलंगाना बल्कि पूरे देश को रास्ता दिखाया है कि जब लोगों को लाभ पहुंचाने के लिए कोई प्रस्ताव या कोई नीति ईमानदारी से लागू की जाती है तो उसके अच्छे परिणाम मिल सकते हैं।"

इसके साथ उन्होंने यह भी कहा कि राज्य में सत्तारूढ़ दल को पूरा भरोसा है कि उनकी सरकार तीसरी बार बनेगी। कविता ने कहा, "यह किसी भी नेता या राजनीतिक दल की सच्ची सफलता है। तेलंगाना के लोगों की आकांक्षाएं पूरी हुई हैं और हम इससे बहुत खुश हैं। दो बार तेलंगाना के लोगों ने हमें आशीर्वाद दिया। हमें उन्होंने अपनी सेवा करने के लिए चुना और इस बार भी वो हमें आशीर्वाद देंगे।"

मालूम हो कि साल 2018 के पिछले विधानसभा चुनावों में सत्ताधारी बीआरएस ने 119 में से 88 सीटें जीतीं, वहीं उसका कुल वोट शेयर 47.4 प्रतिशत था। जबकि कांग्रेस 19 सीटों और 28.7 प्रतिशत वोट शेयर के साथ दूसरे स्थान पर थी। इस बार 30 नवंबर को सत्तारूढ़ बीआरएस, कांग्रेस और भाजपा के बीच त्रिकोणीय मुकाबले के लिए मतदान होना है और वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी।

Web Title: Assembly Elections 2023: "Congress got a lot of opportunities, but it did not give anything", K Kavitha said in Oxford. BRS's return to power is certain

तेलंगाना से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे