Xiaomi यूजर्स के लिए बुरी खबर, अब नहीं मिलेंगे इन फोन्स को अपडेट, कहीं आपका फोन भी तो नहीं शामिल!

By जोयिता भट्टाचार्या | Published: June 4, 2019 04:50 PM2019-06-04T16:50:27+5:302019-06-04T16:50:27+5:30

शाओमी ने कुछ टाइम पहले अपने Mi Forum पर ऐलान किया है कि वह रेडमी सीरीज के पुराने स्मार्टफोन्स में लेटेस्ट अपडेट MIUI 11 पेश नहीं करेगी। इस लिस्ट में कंपनी के 8 पॉपुलर स्मार्टफोन्स शामिल थे लेकिन अब कंपनी ने इसकी लिस्ट को बढ़ाकर 10 कर दिया है।

Xiaomi These 10 smartphones will not getting latest Update, MIUI 11 Update, Check list | Xiaomi यूजर्स के लिए बुरी खबर, अब नहीं मिलेंगे इन फोन्स को अपडेट, कहीं आपका फोन भी तो नहीं शामिल!

Xiaomi These 10 smartphones will not getting latest Update

भारतीय स्मार्टफोन बाजार में ज्यादातर बिक्री चीनी कंपनी Xiaomi के होते हैं। शाओमी का स्मार्टफोन ज्यादातर लोग इस्तेमाल करते हैं। इस बात की पुष्टि हाल ही में आई रिपोर्ट में किया गया है। लेकिन शाओमी यूजर्स के लिए एक बुरी खबर है। अगर आप Xiaomi के इन स्मार्टफोन्स का इस्तेमाल करते हैं तो आपको बता दें कि कंपनी अब इन स्मार्टफोन्स में नए अपडेट को बंद करने वाली है।

शाओमी ने कुछ टाइम पहले अपने Mi Forum पर ऐलान किया है कि वह रेडमी सीरीज के पुराने स्मार्टफोन्स में लेटेस्ट अपडेट MIUI 11 पेश नहीं करेगी। इस लिस्ट में कंपनी के 8 पॉपुलर स्मार्टफोन्स शामिल थे लेकिन अब कंपनी ने इसकी लिस्ट को बढ़ाकर 10 कर दिया है। कंपनी ने कहा है कि इन सभी फोन्स को Android Pie 9.0 बेस्ड MIUI का अपडेट नहीं मिलेगा।

xiaomi
xiaomi

शाओमी कंपनी ने अपने ब्लॉग पोस्ट में यह भी बताया गया है कि जिन फोन्स के लिए नए अपडेट रोल-आउट नहीं होंगे, उन्हें नॉर्मल सिक्यॉरिटी पैच अपडेट्स मिलेंगे, मगर कब तक इसको लेकर Xiaomi ने कुछ नहीं कहा है।

इन फोन को नहीं मिलेगा अपडेट

Xiaomi Redmi Note 3

Xiaomi Note 4

Xiaomi Redmi 3S

Xiaomi Redmi 3X

Xiaomi Redmi Pro

​​xiaomi Redmi
​​xiaomi Redmi

Xiaomi Redmi 4A

Xiaomi Redmi 4A 

Xiaomi Redmi Y2

Xiaomi Redmi 6A

Xiaomi Redmi 6

अगर आप इनमें से किसी फोन का इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए ये खबर बुरी साबित हो सकती है। साथ ही अगर अगर आपके पास इसमें से कोई फोन है और आपको लेटेस्ट अपडेटेड फीचर्स यूज़ करने का मन है तो शायद आपको बदलना पड़े, क्योंकि कंपनी ने इन फोन में अपडेट देने से मना कर दिया।

MIUI 11 के फीचर्स

माइक्रोब्लॉगिंग साइट वीबो पर हाल ही में आई जानकारी के मुताबिक Xiaomi ऑपरेटिंग सिस्टम MIUI 11 में नया मोनोक्रोम, लो पावर मोड को सुपर पावर सेविंग मोड नाम से लाया जाएगा। यह मोड कॉल और मैसेज को छोड़कर सभी सिस्टम फंक्शन को बंद कर देगा। पावर की बचत के लिए यह यूजर इंटरफेस को कलर से मोनोक्रोम में बदल देगा। मीयूआई सॉफ्टवेयर में शेयरिंग के बाद स्क्रीनशॉट के ऑटोमेटिक डिलीट का सपोर्ट, स्टेटस बार ऑप्टिमाइज़ेशन, ट्रांजिशन एनीमेशन समेत कई फीचर मिलेंगे।

xiaomi MIUI 11
xiaomi MIUI 11

English summary :
Xiaomi has announced some time earlier at their Mi Forum that Company will not offer the latest update MiUI 11 in the old smartphones of the Redmi Series. The list included 8 popular smartphones, but now the company has increased its list to 10.


Web Title: Xiaomi These 10 smartphones will not getting latest Update, MIUI 11 Update, Check list

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे