Xiaomi के इन फोन्स को अब नहीं मिलेगा सॉफ्टवेयर अपडेट, कहीं आपका फोन भी तो नहीं शामिल

By जोयिता भट्टाचार्या | Published: April 5, 2019 06:14 PM2019-04-05T18:14:57+5:302019-04-05T18:14:57+5:30

Xiaomi के नए नियम के मुताबिक अब इन स्मार्टफोन्स को कंपनी की ओर से कोई सॉफ्टवेयर अपडेट नहीं मिलेगा। इन फोन्स को अगले MIUI 11 का ग्लोबल और बीटा अपडेट्स नहीं मिलेगा।

Xiaomi Stop Software support for seven Redmi smartphones | Xiaomi के इन फोन्स को अब नहीं मिलेगा सॉफ्टवेयर अपडेट, कहीं आपका फोन भी तो नहीं शामिल

Xiaomi Stop Software support for Redmi phones

Highlightsशाओमी ने अपने 7 पुराने मॉडल्स के लिए सॉफ्टवेयर सपोर्ट को खत्म कर दिया हैइन फोन्स को अगले MIUI 11 का ग्लोबल और बीटा अपडेट्स नहीं मिलेगा

चीन की कंपनी Xiaomi अपने सभी स्मार्टफोन्स में लेटेस्ट सॉफ्टवेयर अपडेट देती रहती है। अब तक शाओमी के नए से पुराने स्मार्टफोन्स में अपडेट समय समय पर आता रहा है। लेकिन अब कंपनी ने अपने नियमों में बदलाव कर दिया है। शाओमी ने अपने 7 पुराने मॉडल्स के लिए सॉफ्टवेयर सपोर्ट को खत्म कर दिया है।

कंपनी के नए नियम के मुताबिक अब इन स्मार्टफोन्स को कंपनी की ओर से कोई सॉफ्टवेयर अपडेट नहीं मिलेगा। इन फोन्स को अगले MIUI 11 का ग्लोबल और बीटा अपडेट्स नहीं मिलेगा।

xiaomi-redmi-note-4
xiaomi-redmi-note-4

कंपनी की इस लिस्ट में ये फोन्स हैं शामिल

Xiaomi Redmi Note 4
Xiaomi Redmi 3S
Xiaomi Redmi 3X
Xiaomi Redmi 4
Xiaomi Redmi 4A
Xiaomi Redmi Note 3
Xiaomi Redmi Pro

आपको बता दें कि Xiaomi के ये स्मार्टफोन्स एंड्रॉयड पर आधारित MIUI ऑपरेटिंग सिस्टम कर काम करते हैं लेकिन अब इन स्मार्टफोन मॉडल्स पर कभी मीयूआई 11 के नए फीचर्स नहीं मिलेंगे। साथ ही ये फोन्स मौजूद MIUI 10 वर्जन पर ही काम करेंगे।

Xiaomi के बाकी डिवाइसेज मिलते रहेंगे अपडेट्स

Mi कम्युनिटी के एडमिन का कहना है कि Xiaomi के बाकी डिवाइसेज को पहले की तरह ही नॉर्मल अपडेट्स मिलते रहेंगे और उनपर कोई असर नहीं पड़ेगा। यह अनाउंसमेंट्स इंडियन बोर्ड्स पर भी की गई है, इसका मतलब है कि रेडमी नोट 4 के सभी वेरियंट्स को अब नए ओएस अपडेट मिलना बंद हो जाएंगे।

redmi
redmi

ब्लॉग पोस्ट में यह जरूर लिखा गया है कि जिन फोन्स के लिए नए अपडेट रोल-आउट नहीं होंगे, उन्हें नॉर्मल सिक्यॉरिटी अपडेट्स मिलेंगे। हालांकि यह आगे भी चलता रहे, ऐसा जरूरी नहीं है। बुरी बात यह है कि इन फोन्स में अब पहले की तरह ही ऐड्स दिखते रहेंगे, जिन्हें रिमूव करने का ऑप्शन शाओमी अगले MIUI 11 में देने वाली है।

Web Title: Xiaomi Stop Software support for seven Redmi smartphones

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे