Xiaomi sees 40 pc growth in offline sales during festive season | ऑफलाइन मार्केट में भी Mi ने जमायी धाक, महीने की शुरुआत में ही बेचे इतने डिवाइस
प्रतीकात्मक फोटो

Highlightsरिसर्च फर्म IDC के अनुसार अप्रैल-जून 2019 के बीच 28.3 परसेंट शेयर के साथ स्मार्टफोन मार्केट में श्याओमी सबसे आगे थी।श्याओमी ने कहा कि इस महीने की शुरुआत में हमने रिकॉर्ड 5.3 मिलियन (लगभग 53 लाख) डिवाइस की बिक्री की।

लोगों को कम कीमत में भी बेहतरीन स्मार्टफोन उपलब्ध कराने की शुरुआत करने वाली कंपनी श्याओमी ने ऑफलाइन मार्केट में भी शानदार सफलता हासिल की है। अब तो कई कंपनियां हैं जो कम कीमत में बेहतरीन स्मार्टफोन लॉन्च कर रही हैं। श्याओमी ने बताया कि त्योहारी सीजन ऑफलाइन मार्केट में उनकी बिक्री में 30 से 40 परसेंट की वृद्धि हुयी है।

श्याओमी ने कहा कि हम अपनी ऑफलाइन उपस्थिति को तेजी से बढ़ा रहे हैं। ये बातें श्याओमी इंडिया के कैटेगरी एंड ऑनलाइन सेल्स रघु रेड्डी ने बताया। कंपनी ने बताया कि जैसे-जैसे दीवाली नजदीक आ रही है हमारी बिक्री बढ़ रही है।

श्याओमी ने कहा कि इस महीने की शुरुआत में हमने रिकॉर्ड 5.3 मिलियन (लगभग 53 लाख) डिवाइस की बिक्री की जिसमें 3.8 मिलियन (लगभग 38 लाख) स्मार्टफोन शामिल थे।

श्याओमी ने साल 2014 से भारत में बिजनेस शुरु किया। शुरुआत में कंपनी सिर्फ ऑनलाइन स्मार्टफोन बेचती थी लेकिन साल 2017 में ऑफलाइन रिटेल शुरू किया। अभी कंपनी लगभग 80 Mi होम्स की चेन चला रही है और लगभग 5000 से अधिक Mi प्रेफर्ड पार्टनर हैं। इसके अलावा फ्रेंचाइजी मॉडल आधारित 2000 Mi स्टोर हैं।

रिसर्च फर्म IDC के अनुसार अप्रैल-जून 2019 के बीच 28.3 परसेंट शेयर के साथ स्मार्टफोन मार्केट में श्याओमी सबसे आगे थी। इसके बाद सैमसंग, ओपो और रियलमी जैसी कंपनियां हैं। 


Web Title: Xiaomi sees 40 pc growth in offline sales during festive season
टेकमेनिया से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे