Xiaomi के इन स्मार्टफोन्स में आने वाला है बड़ा बदलाव, मिलेगा Android 9.0 Pie का अपडेट

By जोयिता भट्टाचार्या | Published: October 29, 2018 12:06 PM2018-10-29T12:06:37+5:302018-10-29T12:06:37+5:30

Xiaomi कंपनी ने इसके लिए उन स्मार्टफोन्स की लिस्ट जारी कर दी है जिन्हें यह अपडेट दिया जाएगा। खबरों के मुताबिक यह अपडेट स्मार्टफोन्स पर अगले महीने दिया जाएगा।

Xiaomi release list of Redmi, Mi Smartphones To Get Android Pie And Android Oreo Update | Xiaomi के इन स्मार्टफोन्स में आने वाला है बड़ा बदलाव, मिलेगा Android 9.0 Pie का अपडेट

Xiaomi release list of Redmi, Mi Smartphones

HighlightsXiaomi इस साल अपने कुछ स्मार्टफोन पर एंड्रॉयड 9.0 पाई का अपडेट देगीएंड्रॉयड 9.0 पाई को अपडेट करेगी जो स्मार्टफोन Android Oreo पर काम करते हैंलिस्ट में कंपनी के Xiaomi's Mi 8 Pro, Mi 8 SE, Mi Max 3 स्मार्टफोन शामिल

नई दिल्ली, 29 अक्टूबर: गूगल ने हाल ही में अपने लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम Android 9.0 Pie को लॉन्च किया था। कई स्मार्टफोन में इस नए ऑपरेटिंग सिस्टम को अपडेट कर दिया गया है। वहीं चीनी कंपनी Xiaomi इस साल अपने कुछ स्मार्टफोन पर एंड्रॉयड 9.0 पाई का अपडेट देने वाली है। इस बात की जानकारी कंपनी ने दी है।

शाओमी कंपनी ने इसके लिए उन स्मार्टफोन्स की लिस्ट जारी कर दी है जिन्हें यह अपडेट दिया जाएगा। खबरों के मुताबिक यह अपडेट स्मार्टफोन्स पर अगले महीने दिया जाएगा। बता दें कि कंपनी उन डिवाइसों में एंड्रॉयड 9.0 पाई को अपडेट करेगी जो स्मार्टफोन Android Oreo पर काम करते हैं।

इन नए अपडेट के आने के बाद स्मार्टफोन्स के इंटरफेस में कई बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे। शाओमी ने लिस्ट जारी करते हुए उन फोन्स के नाम बताएं है जिन्हें यह अपडेट मिलेगा। शाओमी ने यह लिस्ट अपने चीनी फोरम पर रिलीज की है। इस लिस्ट में कंपनी के Xiaomi's Mi 8 Pro, Mi 8 SE, Mi Max 3 स्मार्टफोन शामिल हैं।

Xiaomi Mi 8 Pro

शाओमी ने हाल ही में भारत में Mi 8 Pro को एंड्रॉयड ओरियो 8.1 के साथ लॉन्च किया था। स्मार्टफोन में क्वालकॉम SDM845 स्नैपड्रैगन 845 (10 nm) मौजूद है। इसमें ऑक्टा-कोर प्रोसेसर दिया गया है। लेकिन जल्द ही अब इसमें एंड्रॉयड 9.0 पाई अपडेट हो जाएगा।

Mi 8 SE

इसी साल मई में लॉन्च हुए मी 8 एसई में एंड्रॉयड ओरियो 8.1 और क्वालकॉम स्नैपड्रैगन  SDM710 मौजूद है। अब इस स्मार्टफोन में जल्द ही एंड्रॉयड 9.0 पाई अपडेट दिया जाएगा।

Mi Max 3

इसी साल जुलाई में कंपनी ने Mi Max 3 स्मार्टफोन को एंड्रॉयड ओरियो 8.1 क्वालकॉम SDM636 और स्नैपड्रैगन 636 (14 nm) के साथ लॉन्च किया था। कंपनी इसमें भी जल्द ही एंड्रॉयड 9.0 पाई को अपडेट करेगी।

इनके अलावा, कंपनी ने रेडमी सीरीज के स्मार्टफोन में भी एंड्रॉयड 9.0 पाई और ओरियो अपडेट मिलने की पुष्टि की है। रेडमी के जिन स्मार्टफोन्स पर यह अपडेट दिया जाएगा उनमें Redmi Note 5, Redmi 5A, Redmi 5 Plus और Redmi 5X शामिल हैं।

जानें क्या है Android 9.0 Pie की खासियत

गूगल के लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम एंड्रॉयड पाई अपडेट होने से आपके स्मार्टफोन के फीचर्स में कई बदलाव आएंगे। इससे आपके स्मार्टफोन का अनुभव पूरी तरह से बदल जाएगा। नए Android 9.0 Pie से आपके स्मार्टफोन में नेविगेशन, स्मार्ट टेक्स्ट सिलेक्शन, रीडिजाइन सेटिंग्स और वॉल्यूम को आसानी से कंट्रोल कर सकेंगे। साथ ही, यूजर्स अपने स्मार्टफोन के फीचर्स के अलावा फोन से बातचीत करने के तरीके को भी आसानी से बदल पाएंगे।

एंड्रॉयड 9.0 पाई में कई आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) फीचर्स को शामिल किया गया है, जिनमें नोटिफिकेशन्स के लिए स्मार्ट रिप्लाई के लिए भी फीचर मौजूद है। इसमें लॉक-डाउन मोड दिया गया है जो सबसे पहले आईफोन X में देखा गया है। इस मोड के एक्टिवेट हो जाने के बाद आप फोन के फिंगरप्रिंट सेंसर को डिसेबल कर सकते हैं।

Web Title: Xiaomi release list of Redmi, Mi Smartphones To Get Android Pie And Android Oreo Update

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे