HighlightsRedmi Go स्मार्टफोन स्नैपड्रैगन 425 प्रोसेसर, 1 जीबी और 8 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज के साथ आएगाशाओमी Android Go स्मार्टफोन को 19 मार्च को लॉन्च करेगीAndroid Go को एंड्रॉयड ओरियो का लाइट वर्जन माना जाता है

स्मार्टफोन मेकर कंपनी Xiaomi की ओर से Redmi Note 7 Pro और Redmi Note 7 को लॉन्च करने के कुछ दिनों बाद ही कंपनी ने अपने एक और नए डिवाइस की घोषणा कर दी है। नई खबर के मुताबिक शाओमी अगले हफ्ते भारत में अपना नया स्मार्टफोन लॉन्च करने वाली है।

कंपनी ने रेडमी गो के लॉन्च इवेंट के लिए इनवाइट भी भेजने शुरू कर दिए हैं। चीनी कंपनी शाओमी Android Go स्मार्टफोन को 19 मार्च को लॉन्च करेगी। कंपनी ने दिल्ली में एक इवेंट आयोजित किया है जिसमें इस फोन से पर्दा उठाया जाएगा। Redmi Go स्मार्टफोन स्नैपड्रैगन 425 प्रोसेसर, 1 जीबी और 8 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज के साथ आएगा।

Xiaomi Redmi Go
Xiaomi Redmi Go

रेडमी गो चीनी बाजार में लॉन्च किया गया शाओमी का पहला एंड्रॉयड गो स्मार्टफोन है। Android Go को एंड्रॉयड ओरियो का लाइट वर्जन माना जाता है। Xiaomi India के प्रमुख मनु कुमार जैन ने इस फोन का लॉन्च टीजर हिंदी में ट्वीट किया है। टीजर में एक माइक्रोसाइट का लिंक भी शेयर किया गया है। पेज पर रेडमी गो फोन के बारे में कई जानकारियां दी गई हैं।


फोन एंड्रॉयड ओरियो (गो एडिशन), क्वालकॉम स्नैपड्रैगन प्रोसेसर और एचडी डिस्प्ले के साथ आएगाा। कंपनी ने इस फोन में हिंदी गूगल असिस्टेंट, 20 भाषाओं के लिए सपोर्ट और अलग माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट होने की भी जानकारी दी है।

Redmi Go की अनुमानित कीमत

खबरों की मानें तो भारत में इस फोन की कीमत 5,000 रुपये से कम हो सकती है। वहीं, फिलिपिंस मार्केट में इस फोन की प्री-बुकिंग करीब 5,400 रुपये में शुरू हुई थी। गौर करें तो भारतीय बाजार में Xiaomi का सबसे सस्ता फोन Redmi 6A है जो 5,999 रुपये में बेचा जाता है।

redmi-go
redmi-go

Redmi Go स्पेसिफिकेशन

इस फोन में 5 इंच का एचडी (1280x720 पिक्सल) डिस्प्ले है, 16:9 आस्पेक्ट रेशियो और 296 पीपीआई पिक्सल डेनसिटी के साथ। इसमें 1.4 गीगाहर्ट्ज क्वाड-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 425 प्रोसेसर, एड्रेनो 308 जीपीयू और 1 जीबी रैम दिया गया है। Redmi Go ब्लू और ब्लैक रंग में आएगा। इसके दो वेरिएंट हैं- 1 जीबी+8 जीबी और 1 जीबी+16 जीबी। रेडमी गो एक ड्यूल सिम स्मार्टफोन है और यह एंड्रॉयड गो पर चलेगा।

Xiaomi के इस फोन में पिछले हिस्से पर एफ/ 2.0 अपर्चर वाला 8 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा है। कम रोशनी में मदद के लिए एलईडी फ्लैश भी दिया गया है। एचडीआर, बर्स्ट मोड, रियल-टाइम फिल्टर्स और स्मार्ट सीन मोड्स कैमरा ऐप का हिस्सा हैं। रियर कैमरे से यूजर 1080 पिक्सल रिजॉल्यूशन के वीडियो रिकॉर्ड कर पाएंगे। फ्रंट पैनल पर एफ/ 2.2 अपर्चर वाला 5 मेगापिक्सल का सेल्फी सेंसर है। रेडमी गो में जरूरत पड़ने पर 128 जीबी तक का माइक्रोएसडी कार्ड इस्तेमाल किया जा सकेगा।

redmi-go-smartphone
redmi-go-smartphone

Redmi Go फोन में कनेक्टिविटी के लिए 4जी एलटीई, ब्लूटूथ 4.1, वाईफाई डायरेक्ट और वाई-फाई 2.4जी (802.11 बी/जी/एन) जैसे फीचर्स दिए गए हैं। डिवाइस की बैटरी 3000 एमएएच की है और इसके बारे में 10 दिनों तक के स्टैंडबाय टाइम देने का दावा किया गया है। प्रॉक्सिमिटी सेंसर, वाइब्रेशन मोटर, एक्सेलेरोमीटर और एंबियंट लाइट सेंसर फोन का हिस्सा हैं।


Web Title: Xiaomi Redmi Go launch date confirmed know features, price, specification, model images
टेकमेनिया से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे