गर्मी से राहत दिलाएगा शाओमी का ये फैन, कूलर की तरह भर सकते हैं पानी, बैट्री भी होती है रिचार्ज

By रजनीश | Published: June 15, 2020 11:45 AM2020-06-15T11:45:18+5:302020-06-15T11:45:18+5:30

गर्मी के दिनों में यदि आप कहीं बैठे हों या फिर सफर कर रहे हों और साथ में हवा का कोई सही माध्यम न हो तो ऐसे वक्त के लिए कई कंपनियां चार्जिंग वाले पोर्टेबल फैन बनाती हैं। ये आपको सफर के दौरान गर्मी से राहत दिलाने में मदद करते हैं।

Xiaomi launches the portable DOCO Ultrasonic Dry Misting Fan portable charging Fan | गर्मी से राहत दिलाएगा शाओमी का ये फैन, कूलर की तरह भर सकते हैं पानी, बैट्री भी होती है रिचार्ज

फोटो क्रेडिट: सोशल मीडिया

Highlightsयदि आपको किसी ऐसे फैन की जरूरत है जिसको चलाने के लिए आपको लगातार हाथों का सहारा न लेना पड़े तो चार्जिंग वाले पोर्टेबल फैन इस काम में काफी उपयोगी होते हैं।शाओमी का हाल ही में लॉन्च किया गया पोर्टेबल फैन तो पानी भरने वाले सिस्टम के साथ भी आता है।

शाओमी कंपनी ने कम कीमत में बेहतरीन स्मार्टफोन लॉन्च कर बाजार में एक अलग ही पहचान बनाई। बाद में कई और कंपनियों ने शाओमी की तरह ही बजट रेंज में बेहतरीन फोन लॉन्च करने शुरू कर दिए। शाओमी स्मार्टफोन के अलावा पॉवर बैंक, ईय़रफोन, सेल्फी स्टिक जैसे कई एसेसरीज भी बनाने के लिए जानी जाती है। 

गिजमो चाइना के मुताबिक अब शाओमी ने एक हैंड फैन लॉन्च किया है। यह पोर्टेबल पंखा साइज में काफी छोटा है और इसका वजन भी बहुत कम है। शाओमी की वेबसाइट यूपिन (Youpin) पर यह पंखा 69 युआन करीब 740 रुपये में उपलब्ध है। 

कूलर की तरह भर सकते हैं पानी
इस पंखे को डोको अल्ट्रासोनिक ड्राई मिस्टिंग फैन (DOCO Ultrasonic Dry Misting Fan) नाम दिया है। इस पोर्टेबल पंखे में कूलर की तरह पानी भी भरा जा सकता है और इसे आप कहीं भी अपने साथ लेकर भी जा सकते हैं। 

डिजाइन
इस पंखे का वजन मात्र 155 ग्राम है। इसे बहुत कम जगह में बैग में रखा जा सकता है। इस पंखे के साथ एक स्टैंड भी दिया गया है जिसकी मदद से पंखे को कहीं खड़ा भी किया जा सकता है। 

इसमें दिए गए छेद की मदद से पंखे में पानी भी भरा जा सकता है। इससे थोड़ा ज्यादा ठंडी हवा मिलती है। यह फैन टेंप्रेचर को 3 डिग्री सेल्सियस तक कम कर सकता है। 

बैकअप
पंखे में दी गई 2000mAh की मदद से यह फैन पहले गियर में लगातार 12 घंटे तक चल सकता है। वहीं दूसरे गियर में यह 9 घंटे और तीसरे गियर में 3.4 घंटे का बैकअप देता है। 

स्पीड
ग्रीन, पिंक और ब्लैक कलर में उपलब्ध इस पंखे में 3-लेवल स्पीड कंट्रोलर भी दिया गया है। पहले लेवल में 3200 rpm की स्पीड दी गई है दूसरे लेवल में 4100 rpm और तीसरे लेवल में 5100 rpm की स्पीड दी गई है।

पंखे में DC ब्रेशलेस मोटर लगी है, जो कम नॉइस लेवल और कम पावर कंज़ंप्शन के साथ आती है। कंपनी का दावा है कि अपनी इस क्वालिटी के चलते यह पंखा इसी तरह के दूसरे पंखों के मुकाबले 50 फीसद ज्यादा चलेगा। कई घंटे तक इस्तेमाल किए जाने के बाद भी यह गर्म नहीं होता।

Web Title: Xiaomi launches the portable DOCO Ultrasonic Dry Misting Fan portable charging Fan

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे

टॅग्स :Xiaomiशाओमी