व्हाट्सएप यूजर्स को जल्द मिलेगी इस धांसू फीचर की सुविधा, यूज करना होगा आसान

By अंजली चौहान | Published: December 18, 2023 02:05 PM2023-12-18T14:05:31+5:302023-12-18T14:05:53+5:30

चैनलों में नया व्हाट्सएप फीचर कथित तौर पर मीडिया के संगठन के साथ उपयोगकर्ता के अनुभव को बढ़ाएगा और इसे चैनलों में साझा किया जाएगा और तदनुसार एक एल्बम में समूहीकृत किया जाएगा।

WhatsApp users will soon get access to this great feature it will be easy to use | व्हाट्सएप यूजर्स को जल्द मिलेगी इस धांसू फीचर की सुविधा, यूज करना होगा आसान

व्हाट्सएप यूजर्स को जल्द मिलेगी इस धांसू फीचर की सुविधा, यूज करना होगा आसान

नई दिल्ली: व्हाट्सएप दुनिया भर में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाने वाला मैसेजिंग प्लेटफॉर्म है और इसका इस्तेमाल लाखों लोग अपनी रोजमर्रा की बातचीत के लिए करते हैं। व्हाट्सएप एंड्रॉइड, आईओएस और अन्य प्लेटफॉर्म पर उपयोगकर्ताओं के लिए नई सुविधाओं का परीक्षण करता रहता है और बीटा अपडेट में इन सुविधाओं को WABetaInfo द्वारा देखा जाता है।

अपनी हालिया रिपोर्ट में WABetaInfo ने खुलासा किया है कि व्हाट्सएप चैनल फीचर को नवीनतम एंड्रॉइड बीटा में स्वचालित एल्बम निर्माण प्राप्त हुआ है।

ये सुविधा व्हाट्सएप चैनलों को स्वचालित एल्बम सुविधा की शुरूआत से जनता के लिए उपलब्ध होने पर चैनल मालिकों को एक महत्वपूर्ण लाभ मिलेगा। रिपोर्ट के अनुसार, यह नई कार्यक्षमता चैनलों में साझा किए गए मीडिया के संगठन को बढ़ाकर और उन्हें एक एल्बम में समूहित करके उपयोगकर्ता अनुभव को बढ़ाती है।

व्हाट्सएप चैनलों में नया स्वचालित एल्बम फीचर उन लोगों के लिए एक महत्वपूर्ण लाभ लाने के लिए डिजाइन किया गया है जो इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म पर अपने चैनल चला रहे हैं। यह सुविधा जल्द ही जनता के लिए उपलब्ध होगी। हालांकि, इसकी कोई तय तारीख नहीं बताई गई है।

WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार, चैनलों में नया फीचर कथित तौर पर मीडिया के संगठन के साथ उपयोगकर्ता अनुभव को बढ़ाएगा और इसे चैनलों में साझा किया जाएगा और तदनुसार एक एल्बम में समूहीकृत किया जाएगा।

रिपोर्ट में कहा गया है कि उपयोगकर्ता पूरे संग्रह तक पहुंचने और ब्राउज करने के लिए स्वचालित एल्बम पर आसानी से टैप कर सकते हैं हमारा मानना ​​​​है कि यह चैनलों में साझा मीडिया सामग्री के नेविगेशन को सरल बनाता है और व्यक्तिगत संदेश बुलबुले की आवश्यकता को कम करता है और अधिक व्यवस्थित और प्रदान करता है। 

कुछ बीटा परीक्षक चैनलों में मीडिया साझा करते समय स्वचालित एल्बम सुविधा के साथ प्रयोग करने में सक्षम होंगे।

नया फीचर कैसे काम करता है?

दरअसल, व्हाट्सएप चैनल के एडमिन ने एक चैनल में लगातार कई तस्वीरें और वीडियो शेयर किए हैं। व्हाट्सएप स्वचालित रूप से उन्हें एक एकीकृत एल्बम में व्यवस्थित करता है और चैनल अनुयायी पूरे संग्रह तक पहुंचने के लिए स्वचालित एल्बम पर आसानी से टैप कर सकेंगे।

रिपोर्ट कहा गया है कि यह ध्यान देने योग्य है कि यह सुविधा वर्षों से चैट और ग्रुप में पहले से मौजूद है लेकिन यह चैनलों में उपलब्ध नहीं थी। चैनलों में लगातार फोटो और वीडियो को स्वचालित रूप से समूहित करने की नई सुविधा लेखन के समय कुछ बीटा परीक्षकों के लिए उपलब्ध है। और इसे उपयोगकर्ताओं द्वारा Google Play Store से एंड्रॉइड पर केंद्रित व्हाट्सएप बीटा के नवीनतम अपडेट में इंस्टॉल किया जा सकता है। बताया गया है कि आने वाले दिनों में इस फीचर को और अधिक लोगों के लिए पेश किया जाएगा।

Web Title: WhatsApp users will soon get access to this great feature it will be easy to use

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे