इस ट्रिक के जरिए पता करें किसने देखी आपकी WhatsApp प्रोफाइल फोटो

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: November 29, 2019 07:13 AM2019-11-29T07:13:19+5:302019-11-29T07:13:19+5:30

WhatsApp पर अभी तक ऐसा फीचर नहीं आया है जिसके जरिए आप ये जान पाएं कि आपकी प्रोफाइल फोटो किसने देखी है। आज हम आपको एक ट्रिक बताते हैं जिसकी मदद से आप जान पाएंगे कि आपकी प्रोफाइल फोटो को कौन-कौन लोग देख रहे हैं।

WhatsApp Tricks: How to Know if someone viewed my WhatsApp Profile Photo | इस ट्रिक के जरिए पता करें किसने देखी आपकी WhatsApp प्रोफाइल फोटो

इस ट्रिक के जरिए पता करें किसने देखी आपकी WhatsApp प्रोफाइल फोटो

HighlightsWhatsApp पर अभी तक ऐसा फीचर नहीं आया है जिसके जरिए आप ये जान पाएं कि आपकी प्रोफाइल फोटो किसने देखी हैसबसे पहले WhatsApp- Who Viewed Me ऐप के APK फाइल को डाउनलोड कर लें

रोजाना की लाइफ में जरूरी ऐप्स में से एक WhatsApp भी शामिल है। व्हाट्सऐप हमारी जिंदगी का सबसे बड़ा हिस्सा हो गया है। व्हाट्सऐप अपने यूजर्स के लिए हर रोज नए-नए फीचर्स जारी करता है। लेकिन अभी भी व्हाट्सऐप का एक ऐसा फीचर भी है जिसका यूजर लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं।

WhatsApp पर अभी तक ऐसा फीचर नहीं आया है जिसके जरिए आप ये जान पाएं कि आपकी प्रोफाइल फोटो किसने देखी है। ऐसे में हमें पता ही नहीं चलता है कि हमारी व्हाट्सऐप की प्रोफाइल फोटो को कौन-कौन देख रहा है। आज हम आपको एक ट्रिक बताते हैं जिसकी मदद से आप जान पाएंगे कि आपकी प्रोफाइल फोटो को कौन-कौन लोग देख रहे हैं।

WhatsApp- Who Viewed Me ऐप करें डाउनलोड

1- आपकी व्हाट्सऐप प्रोफाइल फोटो को कौन-कौन देख रहा है, इसका पता लगाने के लिए आपको एक छोटा सा एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करना होगा।

2- सबसे पहले WhatsApp- Who Viewed Me ऐप के APK फाइल को डाउनलोड कर लें।

3- हालांकि इसके साथ आपको 1mobile market ऐप भी डाउनलोड करना होगा। क्योंकि तब तक ये ऐप काम नहीं करेगा।

4-इस ऐप को इंस्टॉल करने के बाद आपको कुछ सेकेंड का इंतजार करना होगा।

5- कुछ देर बाद ये ऐप आपको उन लोगों की लिस्ट दिखाएगा जिन्होंने आपकी प्रोफाइल देखी है। उन सभी के नाम यहां शो हो जाएंगे। साथ ही आपको उनके नंबर भी दिख जाएंगे।

6- इस ऐप में आपको 2 ऑप्शन मिलेंगे जिनमें एक कॉन्टैक्ट है। इसमें आपको व्हाट्सऐप की कॉन्टैक्ट लिस्ट दिखेगी। दूसरी Visited, इसमें उन लोगों के लिस्ट होगी जिनकी प्रोफाइल फोटो आपने देखी है।

7- आप चाहें तो Whats Tracker भी डाउनलोड कर सकते हैं। इस से आपको पता चलेगा कि किन लोगों ने 24 घंटे में आपकी फोटो देखी है।

Web Title: WhatsApp Tricks: How to Know if someone viewed my WhatsApp Profile Photo

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे