WhatApp होगा पहले से सिक्योर, कंपनी ला रही है ये नया फ़ीचर, जानिए कैसे करेगा काम

By जोयिता भट्टाचार्या | Published: October 24, 2018 06:11 PM2018-10-24T18:11:53+5:302018-10-24T18:11:53+5:30

Whatsapp फिलहाल Face ID और Touch ID जैसे फीचर्स को iPhone यूजर्स के लिए ही पेश करेगा। इन फीचर्स का इस्तेमाल कर यूजर्स अपने व्हाट्सऐप अकाउंट को पहले से ज्यादा सुरक्षित कर पाएंगे।

Whatsapp testing New Security Feature For iOS App, users will soon be able to FaceID, TouchID feature | WhatApp होगा पहले से सिक्योर, कंपनी ला रही है ये नया फ़ीचर, जानिए कैसे करेगा काम

Whatsapp testing New Security Feature

Highlightsव्हाट्सऐप आपका चेहरा देखकर ही खुलेगाव्हाट्सऐप यह फीचर यूजर की प्राइवेसी को ध्यान में रख कर ला रहा हैव्हाट्सऐप Face ID और Touch ID फीचर्स को iOS ऐप के लिए ही पेश करेगा

नई दिल्ली, 24 अक्टूबर:  व्हाट्सऐप लगातार अपने ऐप कुछ न कुछ बदलाव कर रहा है। कंपनी ने हाल ही में अपने ऐप में कई खास फीचर्स को और अपडेट को शामिल किया है। अब एक और नए शानदार फीचर के साथ आपका WhatsApp जल्द ही पेश होने वाला है। हालांकि यह फीचर एप्पल यूजर्स के लिए ही लाया जाएगा। WA Beta Info के मुताबिक, व्हाट्सऐप जल्द ही अपने ऐप में सिक्योरिटी को पहले से बेहतर बनाने के लिए टच आईडी और फेसआईडी फीचर लाने वाला है। यानी व्हाट्सऐप आपका चेहरा देखकर ही खुलेगा। व्हाट्सऐप यह फीचर यूजर की प्राइवेसी को ध्यान में रख कर ला रहा है।

Whatsapp फिलहाल Face ID और Touch ID जैसे फीचर्स को iPhone यूजर्स के लिए ही पेश करेगा। इन फीचर्स का इस्तेमाल कर यूजर्स अपने व्हाट्सऐप अकाउंट को पहले से ज्यादा सुरक्षित कर पाएंगे। इन फीचर्स को प्राइवेसी सेटिंग्स के तहत उपलब्ध कराया जाएगा। यानी नए अपडेट के बाद यूजर अपने व्हाट्सऐप को फिंगरप्रिंट और फेस अनलॉक की मदद से ही लॉगइन कर पाएंगे। इस फीचर के आने के बाद यूजर को किसी तरह के दूसरे व्हाट्सऐप लॉकर ऐप का इस्तेमाल करने की जरुरत नहीं होगी।

व्हाट्सऐप का टच आईडी फीचर इस तरह करेगा काम

गूगल प्ले स्टोर में एंड्रॉयड फोन में इस्तेमाल होने वाले व्हाट्सऐप को सुरक्षित रखने के लिए कई तरह के थर्ड पार्टी ऐप मौजूद है। लेकिन एप्पल अपने आईफोन में किसी थर्ड पार्टी ऐप लॉकर की अनुमति नहीं देता है। यही वजह है कि Whatsapp अपने iOS यूजर्स को ध्यान में रखते हुए इस फीचर को ला रहा है।

इन आईफोन में पहले से मौजूद है टच आईडी फीचर

एप्पल के पुराने आईफोन जैसे iPhone 8, iPhone 8 Plus, iPhone 7, iPhone 7 Plus, iPhone 6S, iPhone 6S Plus, iPhone 6, iPhone 6 Plus और iPhone 5S में सिक्योरिटी के लिए टच आईडी फीचर उपलब्ध है। लेकिन नए आईफोन iPhone X, iPhone XS और XS Max में फेस अनलॉक फीचर को शामिल किया गया है। व्हाट्सऐप के इस नए फीचर की टेस्टिंग फिलहाल बीटा वर्जन पर हो रही है। जल्द ही इसे सभी के लिए जारी किया जाएगा।

Web Title: Whatsapp testing New Security Feature For iOS App, users will soon be able to FaceID, TouchID feature

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे