WhatsApp is getting soon new feature Quick Edit Media Shortcut for iOS and Android | WhatsApp पर जल्द आने वाला है नया फीचर, अब चैट बॉक्स में ही एडिट कर पाएंगे वीडियो और फोटो
WhatsApp is getting soon new feature Quick Edit Media Shortcut

Highlights‘Quick Edit Media Shortcut’ फीचर की सबसे बड़ी खासियत है कि यूजर को रिसीव या सेंड किए गए मीडिया फाइल (फोटो) को तुरंत एडिट करने की सहूलियत देगायह फीचर पर्सनल और ग्रुप चैट्स दोनों के लिए काम करेगाव्हाट्सऐप के नए अपडेट में यूजर्स को अब एडिट का ऑप्शन मिलने वाला है

पॉपुलर मैसेजिंग सर्विस व्हाट्सऐप (WhatsApp) जल्द ही ऐसा फीचर लाने वाला है जिसके जरिए आप अपने किसी दोस्त को वीडियो या ऑडियो भेजने से पहले चैट बॉक्स में ही एडिट कर पाएंगे। क्विक एडिट मीडिया शॉर्टकट नाम का यह फीचर व्हाट्सऐप पर जल्द ही आने वाला है। ‘Quick Edit Media Shortcut’ फीचर की सबसे बड़ी खासियत है कि यूजर को रिसीव या सेंड किए गए मीडिया फाइल (फोटो) को तुरंत एडिट करने की सहूलियत देगा।

WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, यह फीचर पर्सनल और ग्रुप चैट्स दोनों के लिए काम करेगा। इसे आसानी से समझे तो अगर आप रिसीव किए गए किसी मीडिया फाइल को एडिट कर आगे फॉरवर्ड करना चाहते हैं तो अब आपको काफी आसानी होने वाली है।

व्हाट्सऐप के नए अपडेट में यूजर्स को अब एडिट का ऑप्शन मिलने वाला है जहां यूजर्स टेक्स्ट ऐड करने के साथ ही इमेज के लिए डूडल और कैप्शन भी डाला जा सकता है। साथ ही रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि एडिट की गई इमेज फोन में सेव नहीं होंगी। फोन में केवल ऑरिजल इमेज ही सेव रहेगी।

यह फीचर आईफोन (iPhone) और एंड्रॉयड (Android) व्हाट्सऐप दोनों में उपलब्ध होगा। मौजूद शेयर और फेवरिट बटन के बगल में मीडिया फाइल को टैप करने पर उपलब्ध होगा।

इस फीचर के साथ व्हाट्सऐप (WhatsApp) की कोशिश है कि वह फॉरवर्ड किए जाने वाले मीडिया फाइल को एडिट करने में यूजर के लगने वाले समय को कम करे। बता दें कि यह फीचर व्हाट्सऐप के मौजूदा एडिटिंग फीचर को रिप्लेस नहीं करेगा।

WABetaInfo के मुताबिक अभी इस फीचर को रोलआउट नहीं किया गया है। उम्मीद की जा रही है कि एंड्रॉयड और आईओएस के लिए आगे आने वाले अपडेट्स में इस फीचर को रिलीज कर दिया जाएगा।


Web Title: WhatsApp is getting soon new feature Quick Edit Media Shortcut for iOS and Android
टेकमेनिया से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे