whatsapp going to banned users accounts to use third party app like GB WhatsApp, WhatsApp Plus | WhatsApp के इन यूजर्स का अकाउंट हो जाएगा बैन, जल्द करें ये काम
Whatsapp going to banned users accounts

फेसबुक की स्वामित्व वाली कंपनी WhatsApp ने एक FAQ पोस्ट के जरिए घोषणा की है कि कंपनी टेम्पररी तौर पर ऐप के थर्ड पार्टी वर्जन WhatsApp Plus या GB व्हाट्सऐप को बैन कर रही है।

व्हाट्सऐप ने कहा है कि जो यूजर्स अपने अकाउंट को चलाना चाहते हैं उनके पास आधिकारिक ऐप मौजूद होना चाहिए। इसके साथ ही एफएक्यू में कंपनी ने ये भी बताया कि आप किस तरह से अपने अकाउंट को स्विच कर सकते हैं।

यूजर्स अपने अकाउंट को माइकग्रेट करने से पूर्व चैट का बैकअप जरूर ले लें। साथ ही ये यूजर्स को ऑफिशियल ऐप पर स्विच करने के लिए स्टेप्स भी बताएगा।

whatsapp-plus
whatsapp-plus

व्हाट्सऐप ने अपने पोस्ट में यह भी कहा कि इन मैसेजिंग ऐप को थर्ड पार्टी की ओर से डेवलप किया गया है, यही कारण है कि कंपनी इन ऐप्सी की सिक्योरिटी की पुष्टि नहीं कर पाती। यह अनऑफिशियल ऐप कंपनी के टर्म और सर्विस क्लॉज का उल्लंघन करते हैं। कंपनी की ओर से यूजर्स को यह भी सलाह दी जा रही है कि अकाउंट को स्विच करने से पहले अपने चैट हिस्ट्री का बैकअप ले लें।

बता दें कि ये थर्ड पार्टी एप यूजर्स के बीच काफी लोकप्रिय हैं। इन एप्स में कई ऐसे फीचर मौजूद होते हैं जो आधिकारिक एप में मौजूद नहीं हैं।

GB WhatsApp

अगर आप थर्ड पार्टी ऐप जीबी व्हाट्सऐप इस्तेमाल करते हैं तो आपको कुछ स्टेप फॉलो करने होंगे, जिससे आप अपनी चैट हिस्ट्री का बैकअप ले सकते हैं। अगर आप इन स्टेप को फॉलो नहीं करते हैं तो आपका डेटा खो सकता है।

1- सबसे पहले आपको जीबी व्हाट्सऐप ओपन करना होगा। यहां आपको More options > Chats > Back up chats पर जाना होगा। 

2- इसके बाद आपको Phone Settings > tap Storage > Files पर जाना होगा।

gbwhatsapp
gbwhatsapp

3- GB WhatsApp के फोल्डर खोजे और उस पर टैप कर होल्ड करें। इसके बाद दायीं ओर मोर के ऑप्शन पर जाएं, वहां आपको रिनेम का विकल्प मिलेगा। यहां फोल्डर का नाम व्हाट्सऐप कर दें। 

4- प्ले स्टोर पर जाएं और व्हाट्सऐप का आधिकारिक एप डाउनलोड करें। व्हाट्सऐप पर अपना नंबर वेरिफाई करें। 

5- इसके बाद आप बैकअप के विकल्प पर जाएं और Restore > Next पर क्लिक करें। आपकी पुरानी चैट्स अब नए ऐप में आ जाएंगी। 

इसी प्रकार से आप व्हाट्सऐप प्लस अकाउंट से भी WhatsApp के आधिकारिक ऐप में स्विच कर सकते हैं। व्हाट्सऐप ने इस एप को भी बैन करने का फैसला किया है।


Web Title: whatsapp going to banned users accounts to use third party app like GB WhatsApp, WhatsApp Plus
टेकमेनिया से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे