WhatsApp को अब फिंगरप्रिंट से कर पाएंगे अनलॉक, आ रहा है नया फीचर, इस तरह करेगा काम

By जोयिता भट्टाचार्या | Published: March 28, 2019 04:41 PM2019-03-28T16:41:59+5:302019-03-28T16:41:59+5:30

व्हाट्सऐप पर एक्स्ट्रा सिक्योरिटी लेयर जोड़ने वाले इस ऑथेंटिकेशन फीचर की मदद से यूजर्स अपने फिंगरप्रिंट की मदद से ऐप को ओपन कर सकेंगे। WhatsApp ने अपने एंड्रॉयड बीटा ऐप को अपडेट किया है। अब व्हाट्सऐप के नए अपडेट के बाद इसमें नए ऑथेंटिकेशन फीचर की झलक मिली है।

WhatsApp fingerprint authentication features adds for Android Beta | WhatsApp को अब फिंगरप्रिंट से कर पाएंगे अनलॉक, आ रहा है नया फीचर, इस तरह करेगा काम

WhatsApp fingerprint authentication features

Highlightsऑथेंटिकेशन फीचर को सेटिंग्स के जरिए इनेबल किया जा सकता हैऑथेंटिकेशन फीचर को ऑन करने पर व्हाट्सऐप यूजर का फिंगरप्रिंट रजिस्टर करेगाWhatsApp ने अपने एंड्रॉयड बीटा ऐप को अपडेट किया

इंस्टेंट मैसेजिंग सर्विस WhatsApp यूजर्स के लिए जल्द ही एक खुशखबरी ला रही है। कंपनी यूजर्स की सुविधा के लिए जल्द ही एक फीचर लाने वाली है। इस फीचर की मदद से आपका व्हाट्सऐप पहले से ज्यादा सिक्योर हो जाएगा।

दरअसल, व्हाट्सऐप पर एक्स्ट्रा सिक्योरिटी लेयर जोड़ने वाले इस ऑथेंटिकेशन फीचर की मदद से यूजर्स अपने फिंगरप्रिंट की मदद से ऐप को ओपन कर सकेंगे। WhatsApp ने अपने एंड्रॉयड बीटा ऐप को अपडेट किया है। अब व्हाट्सऐप के नए अपडेट के बाद इसमें नए ऑथेंटिकेशन फीचर की झलक मिली है।

यूजर्स अब अपने फिंगरप्रिंट से ओपन करेंगे ऐप

नए ऑथेंटिकेशन फीचर की मदद से यूजर्स अब अपने फिंगरप्रिंट की मदद से ऐप को ओपन कर सकेंगे। व्हाट्सऐप यूजर्स को लंबे समय से इस फीचर का इंतजार था। कंपनी पिछले साल से इस फीचर पर काम कर रही है। अब लेटेस्ट बीटा वर्जन में यह फीचर स्पॉट किया गया है।


व्हाट्सऐप के लेटेस्ट बीटा वर्जन पर आया अपडेट

Android के लिए व्हाट्सऐप के लेटेस्ट बीटा वर्जन पर अपडेट 2.19.83 हाल ही में रोलआउट किया गया है। इस फीचर को पाने के लिए यूजर्स को WhatsApp की सेटिंग में जाकर कुछ बदलाव करना होगा। बता दें कि बाई-डिफॉल्ट यह फीचर ऑन है लेकिन इस फीचर का इस्तेमाल बीटा यूजर्स अभी नहीं कर पाएंगे।

WABetaInfo ने अपनी रिपोर्ट में इसे स्पॉट करते हुए लिखा कि यह कैसे ऑन किया जा सकेगा। इसके लिए यूजर्स को ऐप की Settings में जाने के बाद Account >Privacy > Use Fingerprint to Unlock सेलेक्ट करना होगा।

फिंगरप्रिंट ऑथेंटिकेशन फीचर को ऑन करने पर व्हाट्सऐप यूजर का फिंगरप्रिंट रजिस्टर करेगा। इसके बाद यूजर्स से पूछा जाएगा कि आप ऐप को कितने टाइम के लिए लॉक करना चाहते हैं। यहां आपको तुरंत ऐप लॉक करने और 1 मिनट, 10 मिनट या 30 मिनट बाद लॉक करने का ऑप्शन मिलेगा।

व्हाट्सऐप पर यूजर्स को एक साइन भी दिखेगा जो यूजर्स को इस बात का संकेत देगा कि उन्हें फिंगरप्रिंट की मदद से ऐप को अनलॉक करना है। गलत फिंगरप्रिंट से कई बार कोशिश करने पर ऐप एरर मेसेज भी दिखाएगा। बता दें कि आईफोन यूजर्स को WhatsApp पर फिंगरप्रिंट ऑथेंटिकेशन फीचर पहले ही मिल चुका है।

Web Title: WhatsApp fingerprint authentication features adds for Android Beta

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे