अब व्हाट्सएप पर मिलेगी कस्टमर केयर वाली सुविधा, वोडाफोन-आइडिया यूजर्स सेव कर लें ये नंबर
By रजनीश | Published: May 5, 2020 12:03 PM2020-05-05T12:03:07+5:302020-05-05T12:07:29+5:30
इस सर्विस का लाभ सभी वोडाफोन-आइडिया यूजर्स ले सकते हैं। कंपनी की यह सर्विस वेबसाइट पर लाइव हो गई है। इसके अलावा My Vodafone और My Idea App पर भी इसे लाइव कर दिया गया है। इसके साथ ही व्हाट्सएप नंबर भी जारी किया गया है।
लॉकडाउन के चलते अधिकतर इलेक्ट्रॉनिक व टेलिकॉम कंपनियों की कस्टमर सर्विस फिलहाल बंद है। जहां काम हो भी रहा है वहां बहुत कम मैनपॉवर के साथ काम किया जा रहा है। ऐसे में अपने यूजर्स की सुविधा को ध्यान में रखते हुए वोडाफोन-आइडिया (Vodafone-Idea) ने अपने ग्राहकों के लिए एक खास सुविधा पेश की है जिससे अपने नंबर से जुड़ी किसी भी समस्या को बहुत ही आसानी से हल किया जा सकता है।
कंपनी ने अपनी इस नई सर्विस को वर्चुअल असिस्टेंस फॉर इट्स कस्टमर्स (VIC) नाम दिया है। कंपनी ने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) के सपोर्ट के साथ कस्टमर केयर चैटबॉट शुरू किया है। इस वर्चुअल कस्टमर असिस्टेंट की मदद से यूजर्स अपने बिल, डाटा, प्लान, रिचार्ज आदि से जुड़ी जानकारी व्हाट्सएप के जरिए प्राप्त कर सकते हैं।
इस सर्विस का लाभ सभी वोडाफोन-आइडिया यूजर्स ले सकते हैं। कंपनी की यह सर्विस वेबसाइट पर लाइव हो गई है। इसके अलावा My Vodafone और My Idea App पर भी इसे लाइव कर दिया गया है। इसके साथ ही व्हाट्सएप नंबर भी जारी किया गया है।
अगर आप कस्टमर केयर को बिना कॉल किए अपने नंबर से जुड़ी कोई भी जानकारी चाहते हैं तो वोडाफोन यूजर्स को 9654297000 और आइडिया यूजर्स 7065297000 नंबर पर व्हाट्सएप करना होगा। इसके बाद वर्चुअल असिस्टेंट आपसे बात करना शुरू कर देगा।
मैसेज के जरिए ही आपको यह जानकारी भी दे दी जाएगी कि आप इसमें बिल पेमेंट, डाटा बैलेंस, बकाया बिल आदि के बारे में पता कर सकते हैं। यह सर्विस यूजर्स को बेहतर एक्सपीरिंयस प्रदान करेगी।