8GB रैम और पॉप-अप फ्रंट कैमरा वाला  Vivo Nex ने भारत में लॉन्च

By जोयिता भट्टाचार्या | Published: July 19, 2018 07:22 PM2018-07-19T19:22:03+5:302018-07-19T19:22:03+5:30

फोन में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर, पॉप-सेल्फी कैमरा, क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर और 8 जीबी रैम शामिल हैं। लॉन्च इवेंट में फोन के कूलिंग सिस्टम के बारे में बताया गया है। इस फीचर की मदद से फोन लंबे वक्त तक गेम खेलने के बाद भी गर्म नहीं होगा।

Vivo Nex smartphone Launched in India With Pop-Up Selfie Camera, 8GB of RAM | 8GB रैम और पॉप-अप फ्रंट कैमरा वाला  Vivo Nex ने भारत में लॉन्च

8GB रैम और पॉप-अप फ्रंट कैमरा वाला  Vivo Nex ने भारत में लॉन्च

HighlightsVivo Nex में एंड्रॉयड 8.1 ओरियो पर आधारित फनटच ओएस 4.0 हैस्मार्टफोन का फ्रंट कैमरा 8 मेगापिक्सल का हैस्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर से लैस है वीवो नेक्स

नई दिल्ली, 19 जुलाई:  उम्मीद के मुताबिक, चीनी कंपनी वीवो ने भारत में अपना पॉप-अप कैमरा वाला फ्लैगशिप स्मार्टफोन Vivo Nex को लॉन्च कर दिया है। स्मार्टफोन देखने में काफी प्रीमियम लुक देता है। वीवो नेक्स की खासियत उसका पॉप-अप फ्रंट कैमरा जिसे डिवाइस के अंदर छिपाया जा सकता है। जैसा कि पहले ही बताया गया था कि Vivo के डिस्प्ले को बेजल लेस रखा गया है। फोन में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर, पॉप-सेल्फी कैमरा, क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर और 8 जीबी रैम शामिल हैं। लॉन्च इवेंट में फोन के कूलिंग सिस्टम के बारे में बताया गया है। इस फीचर की मदद से फोन लंबे वक्त तक गेम खेलने के बाद भी गर्म नहीं होगा।

Vivo Nex की भारत में कीमत और लॉन्च ऑफर

अगर आप Vivo Nex की कीमत पर गौर करें तो फोन को 44,990 रुपये में भारतीय बाजार में उतारा गया है। फोन की बिक्री 21 जुलाई से ई-कॉमर्स साइट Amazon India और कंपनी की वेबसाइट पर शुरू होगी। फोन चुनिंदा रिटेल स्टोर में भी उपलब्ध होगा। अमेजन पर प्री-ऑर्डर बुकिंग आज शुरू हो जाएगी। भारत में इस हैंडसेट का सिर्फ 8 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज वाला वेरिएंट लाया गया है।

इसे भी पढ़ें: Flipkart big shopping days sale: स्मार्टफोन्स पर जबरदस्त सेल Honor 7A  सिर्फ 499 रुपये में

 |

लॉन्च ऑफर के तहत यूजर को एक्सचेंज पर 5,000 रुपये का अतिरिक्त डिस्काउंट, बिना ब्याज वाले ईएमआई, वन टाइम मुफ्त स्क्रीन रिप्लेसमेंट, एचडीएफसी क्रेडिट या डेबिट कार्ड के साथ कैशबैक और बायबैक ऑफर मिलेगा।

Vivo Nex स्पेसिफिकेशन

स्मार्टफोन में 6.59 इंच का फुल-एचडी+ (1080x2316 पिक्सल) सुपर एमोलेड 'अल्ट्रा फुलव्यू' डिस्प्ले है। इसका आस्पेक्ट रेशियो 19.3:9 है। स्मार्टफोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर का इस्तेमाल हुआ है जिसकी क्लॉक स्पीड 2.8 गीगाहर्ट्ज़ है। जुगलबंदी में 8 जीबी रैम दिए गए हैं। कंपनी ने इस फोन में पॉप-अप सेल्फी कैमरा दिया है। ऐसा स्मार्टफोन के डिस्प्ले के चारों किनारों से बेज़ल की छुट्टी करने के लिए किया गया है। स्मार्टफोन का फ्रंट कैमरा 8 मेगापिक्सल का है जो एफ/2.0 अपर्चर वाला है। यह पोर्ट्रेट बोकेह, एआर स्टीकर्स और फेस ब्यूटी से लैस है। ड्यूल-सिम Vivo Nex में एंड्रॉयड 8.1 ओरियो पर आधारित फनटच ओएस 4.0 है।

 |

रियर हिस्से पर वीवो नेक्स में ड्यूल कैमरा सेटअप है। प्राइमरी सेंसर 12 मेगापिक्सल का है जो एफ/1.8 अपर्चर से लैस है। सेकेंडरी सेंसर 5 मेगापिक्सल का है जो एफ/2.4 अपर्चर वाला है। रियर कैमरा सेटअप एलईडी फिल लाइट के साथ आता है। कंपनी ने जानकारी दी है कि यह पोर्ट्रेट बोकेह, एआर स्टीकर्स, स्लो मोशन और बैकलाइट एचडीआर के साथ आता है।

जैसा कि हमने आपको पहले ही बताया है, Vivo ने अपने नेक्स स्मार्टफोन का सिर्फ एक वेरिएंट मार्केट में उतारा है जो 128 जीबी स्टोरेज के साथ आता है। फोन में माइक्रोएसडी कार्ड के लिए सपोर्ट नहीं है। कनेक्टिविटी फीचर में ड्यूल 4जी वीओएलटीई, वाई-फाई 802.11एसी, ब्लूटूथ 5.0, जीपीएस/ ए-जीपीएस, यूएसबी-टाइप सी और 3.5 एमएम हेडफोन जैक शामिल हैं।

 |

इसे भी पढ़ें: 10,000 रुपये से कम में भारत में लॉन्च हुआ Vivo Y71i

स्मार्टफोन में एक्सेलेरोमीटर, एंबियंट लाइट सेंसर, डिजिटल कंपास, प्रॉक्सिमिटी सेंसर और वर्चुअल जायरोस्कोप दिया गया है। स्मार्टफोन का डाइमेंशन 162x77x7.98 मिलीमीटर है और वज़न 199 ग्राम। फोन इनडिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ आता है।

Web Title: Vivo Nex smartphone Launched in India With Pop-Up Selfie Camera, 8GB of RAM

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे