Twitter News: ट्विटर ने 2 बड़े प्रबंधकों को नौकरी से निकाला, काम जाने के बाद कर्मचारी ने बायो में लिखा ‘बेरोजगार’

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: May 13, 2022 08:09 AM2022-05-13T08:09:43+5:302022-05-13T08:55:02+5:30

Twitter News: ट्विटर के राजस्व और उत्पाद के प्रमुख ब्रूस फाल्क को नौकरी से निकाल देने के बाद उन्होंने अपने ट्विटर बायो में ‘बेरोजगार’ लिख दिया है।

Twitter fired 2 big managers after leaving work employee wrote unemployed in bio tesla elon musk donald trump parag agarwal | Twitter News: ट्विटर ने 2 बड़े प्रबंधकों को नौकरी से निकाला, काम जाने के बाद कर्मचारी ने बायो में लिखा ‘बेरोजगार’

Twitter News: ट्विटर ने 2 बड़े प्रबंधकों को नौकरी से निकाला, काम जाने के बाद कर्मचारी ने बायो में लिखा ‘बेरोजगार’

Highlightsट्विटर ने अपने दो कर्मचारियों को काम से निकाल दिया है।जिनको निकाला गया है उनके नाम केवोन बेकपोर और ब्रूस फाल्क हैं।ये दोनों ट्विटर में बड़े पद पर काम कर रहे थे।

Twitter News:  टेस्ला के मालिक एलन मस्क द्वारा ट्विटर की योजनाबद्ध खरीद के बीच कंपनी ने गुरूवार को अपने दो शीर्ष प्रबंधकों को नौकरी से निकाल दिया है। ट्विटर में महाप्रबंधक पद पर कार्यरत केवोन बेकपोर ने ट्वीट किया कि सीईओ पराग अग्रवाल ने ‘‘मुझे बताया कि वह टीम को एक अलग दिशा में ले जाना चाहते हैं। इसके बाद मुझसे इस्तीफा देने को कहा गया।’’ वहीं ट्विटर के राजस्व और उत्पाद प्रमुख ब्रूस फाल्क को भी नौकरी से निकाल दिया गया है। उनके ट्विटर बायो में ‘बेरोजगार’ लिखा है। फाल्क ने ट्वीट करके अपने साथ काम करने वालों का आभार भी व्यक्त किया है। ट्विटर को एलन मस्क द्वारा खरीदने के बाद ऐसी आशंका जताई जा रही थी कि इसमें काम करने वाले कर्मचारियों पर गाज गिर सकता है और इन में से कई वर्कर्स को निकाला भी जा सकता है।

पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर लगे ट्विटर के स्थायी प्रतिबंध हट जाएंगे

इससे पहले टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने कहा है था कि वह अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर लगे ट्विटर के स्थायी प्रतिबंध को वापस ले लेंगे। ट्विटर के अधिग्रहण की योजना को अमलीजामा पहना रहे मस्क ने कारों के भविष्य को लेकर आयोजित एक सम्मेलन को वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से संबोधित करते हुए यह बात कही थी। इस पर मस्क ने कहा था, ट्विटर द्वारा ट्रंप पर लगाया गया प्रतिबंध ''नैतिक रूप से बुरा फैसला'' था।

उन्होंने सोशल मीडिया कंपनी के इस फैसले को ''बेहद मूर्खतापूर्ण'' करार दिया है। उन्होंने कहा कि ट्विटर द्वारा अकाउंट पर स्थायी प्रतिबंध दुर्लभ परिस्थितयों में होना चाहिए और ऐसे कदम उन अकाउंट के लिए उठाए जाने चाहिए, जो गड़बड़ी करने वाले या ''स्वचालित बॉट'' हैं। उल्लेखनीय है कि अमेरिकी संसद भवन में पिछले वर्ष छह जनवरी को उपद्रवियों के जबरन घुस जाने की घटना के बाद ट्विटर ने ट्रंप के खाते पर प्रतिबंध लगा दिया था। 

एलन मस्क ने ट्विटर के लिए जुटाए 7 अरब डॉलर

इसी महीने एलन मस्क ने ट्विटर को खरीदने वाले सौदे के लिए निवेशकों के एक समूह से सात अरब डॉलर से अधिक की राशि जुटाने में सफल रहे हैं। मस्क के निवेश प्रस्ताव का हिस्सा बनने के लिए तैयार निवेशकों में ओरेकल के सह-संस्थापक लैरी एलिसन भी शामिल हैं। अमेरिकी प्रतिभूति एवं विनिमय आयोग को दी गई सूचना के मुताबिक, ट्विटर अधिग्रहण सौदे के लिए सिकोया कैपिटल फंड ने 80 करोड़ डॉलर और वाइकैपिटल ने 70 करोड़ डॉलर निवेश की प्रतिबद्धता जताई है। हालांकि सबसे आगे एलिसन रहे हैं जिन्होंने एक अरब डॉलर निवेश की हामी भरी है। एलिसन मस्क की कंपनी टेस्ला के निदेशक मंडल में भी शामिल हैं। इसके अलावा सऊदी अरब के शहजादा अलवलीद बिन तलाल बिन अब्दुलअज़ीज़ अलसऊद ने मस्क के समर्थन में ट्विटर शेयरों की खरीद के लिए 3.5 करोड़ डॉलर देने का वादा किया है। 
 

Web Title: Twitter fired 2 big managers after leaving work employee wrote unemployed in bio tesla elon musk donald trump parag agarwal

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे