Twitter पर अब 'ब्लू टिक' सत्यापित सदस्य 2 घंटे की वीडियो भी कर सकते हैं अपलोड, एलन मस्क ने किया ट्वीट

By रुस्तम राणा | Published: May 18, 2023 10:53 PM2023-05-18T22:53:59+5:302023-05-18T23:50:47+5:30

ट्विटर के मालिक एलन मस्क ने अपने अकाउंट से ट्वीट किया, "ट्विटर ब्लू सत्यापित सदस्य अब 2 घंटे के वीडियो (8जीबी) अपलोड कर सकते हैं।"

Twitter Blue Verified subscribers can now upload 2 hour videos | Twitter पर अब 'ब्लू टिक' सत्यापित सदस्य 2 घंटे की वीडियो भी कर सकते हैं अपलोड, एलन मस्क ने किया ट्वीट

Twitter पर अब 'ब्लू टिक' सत्यापित सदस्य 2 घंटे की वीडियो भी कर सकते हैं अपलोड, एलन मस्क ने किया ट्वीट

Highlightsट्विटर ने अपनी सशुल्क योजना में बदलाव किए हैं, जिससे ग्राहक दो घंटे लंबे वीडियो अपलोड कर सकते हैंभुगतान किए गए उपयोगकर्ताओं के लिए वीडियो फाइल आकार की सीमा अब 2GB से बढ़ाकर 8GB की गई

नई दिल्ली:ट्विटर पर अब 2 घंटे (8 जीबी) की वीडियो भी अपलोड की जा सकेगी। हालांकि माइक्रो ब्लॉगिंग साइट की यह सेवा केवल 'ब्लू टिक' सत्यापित सदस्यों के लिए होगी। दरअसल, ट्विटर ने अपनी सशुल्क योजना में बदलाव किए हैं, जिससे ग्राहक दो घंटे लंबे वीडियो अपलोड कर सकते हैं। गुरुवार को एलन मस्क ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। मस्क ने अपने अकाउंट से ट्वीट किया, "ट्विटर ब्लू सत्यापित सदस्य अब 2 घंटे के वीडियो (8जीबी) अपलोड कर सकते हैं।" सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर यह एक बड़ा बदलाव है। 

कंपनी ने अपने ट्विटर ब्लू पेज को भी संशोधित किया और कहा कि भुगतान किए गए उपयोगकर्ताओं के लिए वीडियो फाइल आकार की सीमा अब 2GB से बढ़ाकर 8GB कर दी गई है। जबकि पहले लंबे समय तक वीडियो अपलोड करना केवल वेब से ही संभव था, अब यह iOS ऐप के माध्यम से भी संभव है। इन परिवर्तनों के बावजूद, अपलोड की अधिकतम गुणवत्ता अभी भी 1080p बनी हुई है।

एलन मस्क के तहत, सोशल नेटवर्क ने लंबे वीडियो अपलोड और कन्ज्यूम को सुविधाजनक बनाने के लिए कदम उठाने शुरू कर दिए। कंपनी ने पिछले दिसंबर में लॉन्ग वीडियो अपलोड फीचर लॉन्च किया था और हाल ही में वेब पर नए प्लेबैक स्पीड कंट्रोल भी जोड़े हैं।

बता दें कि जब से अरबपति एलन मस्क ने ट्विटर का अधिग्रहण किया है, तब से वह सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म में कई बदलाव कर रहे हैं। पिछले साल, उन्होंने "ट्विटर 2.0 द एवरीथिंग ऐप" के लिए योजनाओं की घोषणा की थी, जिसमें उन्होंने कहा था कि एन्क्रिप्टेड डायरेक्ट मैसेज (डीएम), लंबे-चौड़े ट्वीट और भुगतान जैसी विशेषताएं होंगी।

 

हाल में अरबपति ने ट्विटर की सशुल्क सत्यापन सेवा भी लॉन्च की थी, जिसे ट्विटर ब्लू के नाम से जाना जाता है, जो उपयोगकर्ताओं को सदस्यता शुल्क का भुगतान करके अपने प्रोफाइल पर नीले सत्यापित चेकमार्क की अनुमति देती है।

 

Web Title: Twitter Blue Verified subscribers can now upload 2 hour videos

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे