फोन में 4G इंटरनेट स्पीड हो जाएगी 4 गुना फास्ट, ये है तरीका

By जोयिता भट्टाचार्या | Published: April 9, 2019 07:28 AM2019-04-09T07:28:39+5:302019-04-09T07:28:39+5:30

मोबाइल नेटवर्क की दिक्कतें दिनों दिन बढ़ती जा रही है। ऐसे में 4जी नेटवर्क तो क्या 3जी नेटवर्क भी सही से काम नहीं करता है। इससे कई बार जरूरी काम भी रुक जाते हैं। हम आपकी इस परेशानी का हल लेकर आए हैं।

tip to speed up 4g internet speed in your smartphone | फोन में 4G इंटरनेट स्पीड हो जाएगी 4 गुना फास्ट, ये है तरीका

4g internet speed in your smartphone

मौजूदा समय सभी स्मार्टफोन 4G सपोर्ट के साथ आते हैं। इसके अलावा फोन में 4G VoLTE दिया होता है। ऐसे में सभी टेलीकॉम कंपनियों के सिम 4जी के साथ आते हैं। लेकिन इन सबके बावजूद फोन में नेटवर्क की दिक्कत बनी रहती है। फोन में नेटवर्क की कंडीशन इतनी खराब होती है कि इंटरनेट भी ठीक से काम नहीं करता।

नेटवर्क की दिक्कतें दिनों दिन बढ़ती जा रही है। ऐसे में 4जी नेटवर्क तो क्या 3जी नेटवर्क भी सही से काम नहीं करता है। इससे कई बार जरूरी काम भी रुक जाते हैं। हम आपकी इस परेशानी का हल लेकर आए हैं।

हम आपको इस खबर में एंड्रॉयड स्मार्टफोन में 4जी नेटवर्क की स्पीड को बढ़ाने का तरीका बताते हैं।

ये है तरीका..

1- अगर आपके स्मार्टफोन में इंटरनेट स्लो चल रहा है तो आपको सबसे पहले फोन की सेटिंग्स में जाना होगा।

2- फोन की सेटिंग में जाने के बाद आपको वहां नेटवर्क सेटिंग का ऑप्शन मिलेगा। नेटवर्क सेटिंग में जाकर preferred type of network को 4G या LTE को सेलेक्ट करें।

3- इसके अलावा नेटवर्क सेटिंग्स में Access Point Network (APN) की सेटिंग को भी चेक करें कि कौन सा APN सेलेक्ट किया हुआ है। बता दें कि स्पीड के लिए सही APN का होना जरूरी है। अगर सही एपीएन नहीं चुना है तो APN ऑप्शन में जाकर सेटिंग को डिफॉल्ट रूप से सेट करें।

इनके अलावा फोन में मौजूद सोशल मीडिया भी इंटरनेट स्पीड को कम कर देते हैं। साथ ही इनसे ज्यादा डेटा खर्च होता है। इससे बचने के लिए इनकी सेटिंग्स में जाकर ऑटो प्ले वीडियो को बंद कर दें। साथ ही फोन के ब्राउजर को डाटा सेव मोड में सेट करें।

Web Title: tip to speed up 4g internet speed in your smartphone

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे