Twitter के सीईओ Jack Dorsey का अकाउंट हुआ हैक, यूजर्स को हुई प्राइवेसी की चिंता

By जोयिता भट्टाचार्या | Published: August 31, 2019 11:50 AM2019-08-31T11:50:24+5:302019-08-31T11:50:24+5:30

सोशल मीडिया साइट Twitter के CEO जैक डोर्सी का अकाउंट शुक्रवार को हैक कर लिया गया था। कंपनी ने जिसे बाद में रिकवर कर लिया। हैकर ने अकाउंट के जरिए कई ट्वीट किए जिनमें जैक डर्सी पर नस्ली टिप्पणी की और उनके मुख्यालय में बम होने की अफवाह भी उड़ाई।

SIM swap scam: Twitter CEO Jack Dorsey's own account Hacked phone security tips and tricks in hindi | Twitter के सीईओ Jack Dorsey का अकाउंट हुआ हैक, यूजर्स को हुई प्राइवेसी की चिंता

Twitter CEO Jack Dorsey's own account Hacked

Highlightsहैकर ने अकाउंट के जरिए कई ट्वीट किए जिनमें जैक डर्सी पर नस्ली टिप्पणी की और उनके मुख्यालय में बम होने की अफवाह भी उड़ाईकई ट्वीट्स आधे घंटे से ज्यादा समय तक उनकी प्रोफाइल पर ही नजर आते रहेTwitter के सीईओ जैक डॉर्सी के करीब 42 लाख फॉलोअर्स हैं

माइक्रो ब्लॉगिंग साइट Twitter के संस्थापक और सीईओ Jack Dorsey का अकाउंट शुक्रवार आधी रात को हैक कर लिया गया। इसके बाद अकाउंट से कई आपत्तिजनक ट्वीट किए गए। हालांकि अब उनका अकाउंट री-स्टोर हो चुका है। हैकर ने अकाउंट के जरिए कई ट्वीट किए जिनमें जैक डर्सी पर नस्ली टिप्पणी की और उनके मुख्यालय में बम होने की अफवाह भी उड़ाई।

वहीं, अकाउंट हैक होने की जानकारी लगने के बाद इन ट्वीट को डिलीट कर दिया गया। कुछ ट्वीट में #चकलिंगस्क्वैड लिखा हुआ था। ऐसे में अंदाजा लगाया जा रहा है कि यह हैकर्स का एक ग्रुप है।

twitter
twitter

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कई ट्वीट्स आधे घंटे से ज्यादा समय तक उनकी प्रोफाइल पर ही नजर आते रहे। हालांकि बाद में ट्विटर की टीम की ओर से उनके अकाउंट को रिकवर कर लिया गया। बता दें कि Twitter के सीईओ जैक डॉर्सी के करीब 42 लाख फॉलोअर्स हैं।

ट्विटर के एक प्रवक्ता की ओर से बयान दिया गया है कि हम जानते हैं कि जैक डोर्सी का अकाउंट हैक हुआ है और हम इसकी जांच कर रहे हैं। जैक के अकाउंट में हैकिंग के दौरान किए गए ट्वीट के स्क्रीनशॉट्स भी वायरल हो रहे हैं। वहीं, कई ट्विटर यूजर्स ने जैक के पार्सवड को लेकर चुटकी ली।

ट्विटर की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि डॉर्सी का अकाउंट प्लैटफॉर्म की गड़बड़ी नहीं बल्कि टेलीकॉम कंपनी की वजह से हुई है। जानकारी के मुताबिक सिम स्वैपिंग की वजह से अकाउंट हैक हुआ। जानकारी दी गई कि जिस कॉन्टैक्ट नंबर से जैक का अकाउंट लिंक था उस नेटवर्क प्रोवाइडर की सिक्योरिटी में खामी की वजह से ऐसा हुआ।

twitter-ceo-jack-dorsey
twitter-ceo-jack-dorsey

इसके बाद कुछ ट्विटर यूजर ने ट्वीट कर सवाल भी उठाएं है कि टू-स्टेप-वेरिफिकेशन Twitter के सह-संस्थापक का अकाउंट सेफ क्यों नहीं रख पाया। यूजर्स ने चिंता जताते हुए कहा कि कंपनी खुद अपने सीईओ का अकाउंट सेफ नहीं रख पाई।

Web Title: SIM swap scam: Twitter CEO Jack Dorsey's own account Hacked phone security tips and tricks in hindi

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे