आर्मी के लिए सैमसंग ने बनाया खास स्मार्टफोन, दिए गए हैं ये जबरदस्त फीचर्स

By रजनीश | Published: May 22, 2020 04:04 PM2020-05-22T16:04:16+5:302020-05-22T16:04:16+5:30

सैमसंग के टैक्टिकल एडिशन में 6.2 इंच की डायनामिक ऐमोलेड QHD+ डिस्प्ले दी गई है। इसकी स्क्रीन का रिफ्रेश रेट 120Hz है। इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 865 प्रोसेसर दिया गया है। 12 जीबी रैम के साथ आने वाले इस फोन में 128 जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी गई है। 

Samsung’s Galaxy S20 Tactical Edition dresses up its flagship for the army | आर्मी के लिए सैमसंग ने बनाया खास स्मार्टफोन, दिए गए हैं ये जबरदस्त फीचर्स

Galaxy S20 TE (Tactical Edition)

Highlightsआर्मी के लिए बने इस फोन में दिए गए Samsung Dex सॉफ्टवेयर के जरिए फोन को मॉनिटर से कनेक्ट कर सकते हैं और मिशन रिपोर्ट, ट्रेनिंग और मिशन प्लान को कंप्लीट कर सकते हैं।इस फोन में नाइट-विजन मोड दिया गया है। इससे नाइट-विज़न आईवियर पहनने पर डिस्प्ले को ऑन या ऑफ किया जा सकता है।

दिग्गज स्मार्टफोन और इलेक्ट्रॉनिक प्रॉडक्ट निर्माता कंपनी सैमसंग ने अपने पॉप्युलर स्मार्टफोन गैलेक्सी एस20 (Samsung Galaxy S20) का एक स्पेशल वर्जन पेश किया है। यह फोन खासतौर पर अमेरिकन आर्मी के लिए तैयार किया गया है। आर्मी के लिए तैयार किए गए इस स्मार्टफोन को Galaxy S20 Tactical Edition नाम दिया गया है। 

बात करें इस फोन की तो इसमें कई ऐसे फीचर्स दिए गए हैं जो कि जिनकी मदद से मुश्किल हालात में भी सैनिक इसका इस्तेमाल कर सकेंगे। सैमसंग ग्लोबल न्यूजरूम के मुताबिक कंपनी का कहना है कि सैमसंग के गैलेक्सी एस20 टैक्टिकल ऐडिशन में हाईली-कस्टमाइज्ड सॉफ्टवेयर दिए गए हैं। 

इस फोन इस तरह से तैयार किया गया है जिससे आर्मी को जटिल इलाकों में नेविगेट करने और कमांड यूनिट से संपर्क करने में मदद मिल सके।

फोन के फीचर्स
सैमसंग के टैक्टिकल एडिशन में 6.2 इंच की डायनामिक ऐमोलेड QHD+ डिस्प्ले दी गई है। इसकी स्क्रीन का रिफ्रेश रेट 120Hz है। इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 865 प्रोसेसर दिया गया है। 12 जीबी रैम के साथ आने वाले इस फोन में 128 जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी गई है। 

कैमरा
फोन में ट्रिपल कैमरा सेटअप दिए गए हैं। सेल्फी के लिए इसमें 10 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। पॉवर के लिए फोन में 4000mAh की बैटरी दी गई है। यह फोन वायर और वायरलेस चार्जिंग दोनों को सपोर्ट करती है।

इस फोन में दिए गए Samsung Dex सॉफ्टवेयर के जरिए फोन को मॉनिटर से कनेक्ट कर सकते हैं और मिशन रिपोर्ट, ट्रेनिंग और मिशन प्लान को कंप्लीट कर सकते हैं।

इस फोन में नाइट-विजन मोड दिया गया है। इससे नाइट-विज़न आईवियर पहनने पर डिस्प्ले को ऑन या ऑफ किया जा सकता है। फोन में दिए गए स्टेल्थ मोड के जरिए फोन के LTE को डिसेबल करके सभी रेडियो फ्रीक्वेंसी ब्रॉडकास्टिंग को म्यूट करने का ऑप्शन है। फोन को इस तरह डिजाइन किया गया है कि चेस्ट पर लगाने पर यह अनलॉक ही रहता है।

Web Title: Samsung’s Galaxy S20 Tactical Edition dresses up its flagship for the army

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे