Samsung ने इन 2 स्मार्टफोन में पेश किया भारत में विकसित प्राइवेसी फीचर, यूजर्स की प्राइवेसी होगी और ज्यादा मजबूत

By भाषा | Published: August 11, 2020 05:13 AM2020-08-11T05:13:42+5:302020-08-11T05:13:42+5:30

सैमसंग ने भारत में विकसित आल्टजीलाइफ प्राइवेसी फीचर को पेश किया है, जो कंपनी के गैलेक्सी ए71 और ए51 में सॉफ्टवेयर अपडेट के बाद उपलब्ध होगा।

Samsung introduced privacy feature developed in India for some mobile handsets | Samsung ने इन 2 स्मार्टफोन में पेश किया भारत में विकसित प्राइवेसी फीचर, यूजर्स की प्राइवेसी होगी और ज्यादा मजबूत

सैमसंग ने गैलेक्सी ए71 और ए51 में प्राइवेसी फीचर पेश किया है। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Highlightsयह फीचर एक बटन से निजता मोड या सामान्य मोड में रखने की सुविधा देगा।फोटो और वीडियो को उपयोग के आधार पर स्वत: निजी फोल्डरों में सुरक्षित रख लेगा।

नई दिल्ली। स्मार्टफोन बनाने वाली प्रमुख कंपनी सैमसंग ने सोमवार को देश में अपने चुनिंदा हैंडसेट के लिए भारत में ही विकसित ‘आल्टजीलाइफ’ निजता फीचर पेश किया। अभी यह कंपनी के गैलेक्सी ए71 और ए51 में सॉफ्टवेयर अपडेट के बाद उपलब्ध होगा। कंपनी ने कहा कि आल्टजीलाइफ फीचर 10 अगस्त 2020 से सॉफ्टवेयर अपडेट के बाद गैलेक्सी ए71 और गैलेक्सी ए51 में उपलब्ध होगा।

सैमसंग ने एक बयान में कहा कि यह फीचर फोन को पावर बटन दो बार दबाने पर निजता मोड या सामान्य मोड में रखने की सुविधा देगा। साथ ही फोटो और वीडियो को ग्राहक के उपयोग के आधार पर स्वत: निजी फोल्डरों में सुरक्षित रख लेगा।

सैमसंग के एक सर्वेक्षण के मुताबिक 90 के दशक के मध्य से लेकर 2,000 दशक के शुरुआती सालों में जन्मे बच्चे अपने फोन पर निजी फोटो, ऐप और चैट रखते हैं जिसे वह अपने माता-पिता या किसी और के साथ साझ नहीं करना चाहते।

कंपनी के भारतीय परिचालन के वरिष्ठ निदेशक (मोबाइल कारोबार) मनु शर्मा ने कहा कि यह फीचर उन ग्राहकों की चिंता दूर करेगा जो निजी डाटा के चलते सामान्यत: किसी और को अपना फोन देने में असहज महसूस करते हैं। उन्होंने कहा कि यह मोबाइल उद्योग की पहली ऐसी नवोन्मेषी प्रौद्योगिकी है। इसे ग्राहकों की जरूरत को ध्यान में रखते हुए विकसित किया गया है। बयान के मुताबिक इस फीचर को भारत में विकसित किया गया है।

Web Title: Samsung introduced privacy feature developed in India for some mobile handsets

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे

टॅग्स :Samsungसैमसंग