Highlightsसैमसंग 20 फरवरी को प्रीमियम स्मार्टफोन Galaxy S10 को दुनिया के सामने पेश करेगीसैमसंग इस इवेंट में एक नहीं बल्कि चार नए स्मार्टफोन लॉन्च कर सकती हैकंपनी इस स्मार्टफोन को गैलेक्सी S सीरीज के 10 साल पूरे होने के मौके पर लॉन्च करने वाली है

साउथ कोरियन कंपनी सैमसंग का अपकमिंग प्रीमियम स्मार्टफोन Samsung Galaxy S10 के लॉन्च तारीख से पर्दा उठ चुका है। कंपनी इस स्मार्टफोन को गैलेक्सी S सीरीज के 10 साल पूरे होने के मौके पर लॉन्च करने वाली है। सैमसंग गैलेक्सी एस 10 स्मार्टफोन की खबरें काफी दिनों से चर्चा में हैं। अभी तक फोन से जुड़ी कई जानकारियां सामने आ चुकी है। सैमसंग यूजर्स को इस स्मार्टफोन का काफी दिनों से इंतजार है। उम्मीद की जा रही है कि कंपनी के दूसरे डिवाइस के मुकाबले Samsung Galaxy S10 में खास फीचर्स होने वाले है।

इससे पहले तक सैमसंग गैलेक्सी एस 10 के लॉन्च की तारीखों को लेकर तरह-तरह की खबरें सामने आती रही है। कुछ हफ्ते पहले खबर मिली थी कि सैमसंग 20 फरवरी को अपने प्रीमियम स्मार्टफोन गैलेक्सी एस10 को एक इवेंट के दौरान दुनिया के सामने पेश करेगी। हालांकि Samsung की ओर से इस बाबत कोई पुष्टि नहीं की गई थी। लेकिन अब सैमसंग ने खुद कंफर्म किया है कि सैन फ्रांसिस्को के बिल ग्राहम सिविक ऑडिटोरियम में 20 फरवरी 2019 को एक इवेंट के दौरान Samsung Galaxy S10 को पेश किया जाएगा।

Samsung Galaxy S10
Samsung Galaxy S10

इसके अलावा खबर है कि सैमसंग इस इवेंट में एक नहीं बल्कि चार नए स्मार्टफोन Galaxy S10 E, Galaxy S10 5G, Galaxy S10 और Galaxy S10 Plus लॉन्च कर सकती है। सैमसंग ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट के जरिए एक पोस्ट शेयर की है। कंपनी की ओर से किए गए ट्वीट में कंपनी ने लॉन्च की तारीख से पर्दा उठाया है।


Samsung Galaxy S10 के अनुमानित फीचर्स

फीचर की अगर बात करें तो अब तक मिली जानकारियों के अनुसार गैलेक्सी एस10 के टॉप और बॉटम में पतले बेजल्स दिए जाएंगे। कुछ दिन पहले लीक हुई खबरों के मुताबिक सैमसंग गैलेक्सी एस10 में 6.1 इंच की स्क्रीन दी जाएगी। इसके साथ ही गैलेक्सी एस10 के एंट्री लेवल वेरिएंट गैलेक्सी एस10 ई में 5.8 इंच की स्क्रीन मौजूद होगी। वहीं इसके हाई-एंड वेरियंट गैलेक्सी एस10+ में 6.4 इंच की स्क्रीन दी जा सकती है।

Samsung Galaxy S10
Samsung Galaxy S10

इसके साथ ही उम्मीद है कि ये स्मार्टफोन्स पंच-होल कैमरा सेटअप के साथ आ सकते हैं जिसे सैमसंग इनफिनिटी डिस्प्ले कहती है। गैलेक्सी एस10 और एस10+ में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर दिया जा सकता है। वहीं इसके एंट्री लेवल वेरिएंट गैलेक्सी एस10 ई में फिंगरप्रिंट सेंसर पावर बटन के अंदर दिया जा सकता है।

फोटोग्राफी के लिए गैलेक्सी एस10+ में चार रियर कैमरा सेटअप के साथ ड्यूल फ्रंट कैमरा देखने को मिल सकता है। वहीं गैलेक्सी एस10 में सिंगल फ्रंट कैमरा के साथ ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया जा सकता है।

Samsung Galaxy S10
Samsung Galaxy S10

इस फोन के बारे में अब तक जो सबसे बड़ी अफवाह सुनने में आई है उसके मुताबिक सैमसंग इस फोन के डिस्प्ले में एक खास टेक्नोलॉजी देने वाली है जिससे कि स्क्रैच लगने की स्थिति में गैलेक्सी एस10 की स्क्रीन ऑटोमैटिकली खुद को रिपेयर कर लेगी। बता दें कि साल 2017 अगस्त में सैमसंग ने एक पेटेंट कराया था जिसमें इस तकनीक का जिक्र किया गया था। हालांकि इस तकनीक को सैमसंग किस डिवाइस में इस्तेमाल कर सकती है इसके बारें में कंपनी ने कभी कोई जानकारी नहीं दी है।

English summary :
Samsung Galaxy S10: South Korean company Samsung reveal premium smartphone Samsung Galaxy S10 launch date confirmed. The company is going to launch this smartphone on the 10th anniversary of the Galaxy S series.


Web Title: Samsung Galaxy S10 Launch Confirmed On 20th February In San Francisco, Know Features and Specifications
टेकमेनिया से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे